जबरदस्त नए लुक के साथ आ रही है महिंद्रा बोलेरो, लीक पिक्चर में देखन को मिले ये 5 बड़े बदलाव

By रजनीश | Published: March 23, 2020 10:19 AM2020-03-23T10:19:17+5:302020-03-23T10:19:17+5:30

जब सभी वाहन निर्माता कंपनियां नए नियमों के मुताबिक अपने वाहनों को बीएस4 से बीएस6 में तेजी में अपग्रेड कर रही हैं ऐसे में महिंद्रा का अपनी लोकप्रिय एसयूवी बोलेरो को पीछे कहां छोड़ सकती है।

2020 Mahindra Bolero Facelift 5 Important Facts | जबरदस्त नए लुक के साथ आ रही है महिंद्रा बोलेरो, लीक पिक्चर में देखन को मिले ये 5 बड़े बदलाव

लॉन्चिंग से पहले ही महिंद्रा बोलेरो कार डीलरशिप पर पहुंचने लगी है।

Highlightsनए बॉडी ग्राफिक्स, नए डोर हैंडल, ब्लैक साइड रब-स्ट्रीप्स और फुटबोर्ड, नए वील कवर और क्लियर लेंस एलिमेंट्स के साथ रिवाइज्ड टेललैम्प दिए जाएंगे जो बोलेरो को एकदम नए और फ्रेश अवतार में पेश करेंगे। काफी सारे बदलाव और नए फीचर्स के साथ आने वाली नई बोलेरो की कीमत 40-50 हजार रुपये ज्यादा होने की उम्मीद है।

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा अपनी पॉप्युलर एसयूवी बोलेरो (Bolero) का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि लॉन्चिंग से पहले ही महिंद्रा बोलेरो की कई लीक तस्वीरें सामने आ गई हैं। इन तस्वीरों से इस एसयूवी के बारे में कई जानकारी पता चली हैं। हम आपको बता रहे हैं कि तस्वीरों से देखने में बोलेरो में क्या बदलाव दिख रहे हैं..

पहली बात तो ये तय है कि नई महिंद्रा बोलेरो में बीए6 एमिशन वाला ही नया इंजन दिया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक बोलेरो में 1.5-लीटर mHawkD70 डीजल इंजन दिया जाएगा। हालांकि इंजन का आउटपुट क्या होगा इसके बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। हालांकि नई बोलेरो में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।



एक्सटीरियर
​​नई बोलेरो के लुक में भी आपको बदलाव देखने को मिलेंगे। सबसे बड़ा चेंज आपको इसके फ्रंट लुक में देखने को मिलेगा। अब इसमें रिवाइज्ड ब्लैक ग्रिल, नए हेडलैम्प और सर्कुलर फॉग लैम्प्स के साथ नए डिजाइन का बंपर दिया जाएगा। नए बॉडी ग्राफिक्स, नए डोर हैंडल, ब्लैक साइड रब-स्ट्रीप्स और फुटबोर्ड, नए वील कवर और क्लियर लेंस एलिमेंट्स के साथ रिवाइज्ड टेललैम्प दिए जाएंगे जो बोलेरो को एकदम नए और फ्रेश अवतार में पेश करेंगे। 

इंटीरियर
नई बोलेरो में एसी विंडो के चारों ओर ग्लॉसी डार्क ब्राउन फिनिश, ब्राउन कलर के डैशबोर्ड दिए जाएंगे। एसयूवी में दिए गए ड्यूल-टोन सीट फैब्रिक, नए गियर नॉब इसके लुक को शानदार बनाते हैं। बोलेरो में स्टीयरिंग वील मंहिद्रा की ही कॉम्पैक्ट एसयूवी टीयूवी300 से कॉपी किया गया है।  

​कीमत
काफी सारे बदलाव और नए फीचर्स के साथ आने वाली नई बोलेरो की कीमत 40-50 हजार रुपये ज्यादा होने की उम्मीद है। इसके शुरुआती एक्स शो-रूम कीमत की बात करें तो यह 7.60 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

फिलहाल आने वाली नई बोलेरो को कब लॉन्च किया जाएगा इसको लेकर अभी खास तारीख हमें नहीं पता चल सकी है। लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही यह कार महिंद्रा डीलरशिप पर पहुंचने लगी है ऐसे में उम्मीद है कि बोलेरो को मार्च महीने के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Web Title: 2020 Mahindra Bolero Facelift 5 Important Facts

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे