सबसे सस्ती महिंद्रा बोलेरो में दी गई ये जबरदस्त सुविधाएं, सेफ्टी से नहीं किया कोई समझौता

By रजनीश | Published: April 13, 2020 06:54 PM2020-04-13T18:54:42+5:302020-04-13T18:54:42+5:30

महिंद्रा ने हाल ही बोलेरो का बीएस6 वर्जन लॉन्च किया है। इससे पहले कंपनी ने अपनी दो एसयूवी स्कॉर्पियो और एक्सयूवी का बीएस6 वर्जन लॉन्च किया। इन दोनों ही एसयूवी के शुरुआती मॉडल को कंपनी ने बीएस6 में अपग्रेड नहीं किया है।

Mahindra Bolero BS6 Launched At Rs 7.98 Lakh | सबसे सस्ती महिंद्रा बोलेरो में दी गई ये जबरदस्त सुविधाएं, सेफ्टी से नहीं किया कोई समझौता

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो नई बोलेरो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। बोलेरो  के शुरुआती मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 7,98,361 रुपये है।

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी रफ एंड टफ एसयूवी बोलेरो का बीएस6 वर्जन लॉन्च कर दिया है। महिंद्रा बोलेरो को ग्रामीण इलाकों में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। यह कार गांव की ऊबड़-खाबड़ और गड्ढ़ों वाली सड़कों पर भी बिना ज्यादा परेशानी के चलती जाती है। अगर आप भी बोलेरो खरीदने की तैयारी में हैं तो हम आपको इसके सबसे शुरुआती या कहें सबसे सस्ते मॉडल के बारे में जानकारी दे रहे हैं कि उसमें आपको क्या जरूरी फीचर्स मिल जाते हैं...

इंजन और पावर 
किसी भी कार का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा उसका इंजन और पावर होता है। बोलेरो के बेस वेरियंट में 1.5 लीटर का 3 सिलेंडर mHawk75 डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 3600 Rpm पर 74.96 Hp की पावर और 1600- 2200 Rpm पर 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

बोलेरो के सबसे शुरुआती मॉडल में भी सिंगल प्लेट ड्राई क्लच दिया गया है। बात करें इसके सस्पेंशन की तो बोलेरो नई बीएस6 बोलेरो के फ्रंट में आईएफएस क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है और रियर में रिगिड लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। 

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो नई बोलेरो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, को-ड्राइवर ऑक्युपेंट डिटेक्शन सिस्टम, इंजन इम्मोबिलाइजर जैसे अधिकतर सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

डिजिटल क्लस्टर, माइक्रो हाइब्रिड टेक्नोलॉजी (इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन), ब्लैक ओआरवीएम, व्हील कैप, स्पेयर व्हील कवर, सिल्वर फ्रंट ग्रिल, न्यू फ्लिप की, साइड क्लैडिंग, एसी, हीटर, डेमिस्टर, कंफर्टेबल 7 सीट, पावर स्टीयरिंग और रिमोट फ्यूल लिड ऑपनर जैसे फीचर्स भी आपको मिल जाते हैं।

कीमत और डाइमेंशन
बात करें बोलेरो  के शुरुआती मॉडल के कीमत की तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 7,98,361 रुपये है। इसमें 60 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। 

Web Title: Mahindra Bolero BS6 Launched At Rs 7.98 Lakh

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे