लाइव न्यूज़ :

अब और सुरक्षित होगी टाटा टियागो, मिलेंगे ये सेफ्टी फीचर, 4.4 लाख होगी कीमत

By रजनीश | Published: May 26, 2019 3:12 PM

टाटा मोटर्स अपनी हैचबैक टियागो के लिए मिड-लाइफसाइकल फेसलिफ्ट पर काम कर रही है। यह वेरियंट टाटा अल्ट्रॉज (Altroz) के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन की जा सकती है।

Open in App
ठळक मुद्देनई टियागो में स्पीड अलर्ट, ड्राइवर पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर ऐड करने का भी ऑफर दे रही है।कार में कोई मैकेनिकल अपग्रेड्स नहीं किया गया है। टियागो दो इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है।टाटा मोटर्स अपनी हैचबैक टियागो के लिए मिड-लाइफसाइकल फेसलिफ्ट पर काम कर रही है।

टाटा मोटर्स की फेमस हैचबैक कार टियागो का अपडेट मॉडल जल्द ही देखने को मिल सकता है। कंपनी की घोषणा के मुताबिक की टियागो के आने वाले सभी वेरियंट में कई स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर दिए जाएंगे। अपडेटेड 2019 टाटा टियागो हैचबैक में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल (CSC) और रियर पार्किंग सेंसर जैसे जरूरी फीचर दिए जाएंगे। 

नई टियागो में स्पीड अलर्ट, ड्राइवर पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर ऐड करने का भी ऑफर दे रही है। नए फीचर से लैस 2019 टाटा टियागो की दिल्ली में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.40 लाख रुपये होगी। 

ये हैं होंगे नए अपडेट-ऑप्शनल सेफ्टी फीचर्स की लिस्ट में स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, फॉलो-मी-होम लैम्प्स, रियर सेंसर्स और डिस्प्ले के साथ पार्क असिस्ट, डे ऐंड नाइट आईआरवीएम, फ्रंट फॉग लैम्प, रियर डीफॉगर, वॉशर के साथ रियर स्मार्ट वाइपर शामिल हैं। हालांकि महीने की शुरुआत में XZ+ वेरियंट में नया और बड़ा 7 इंच का न्यू टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐपल कारप्ले दिया गया है।  हालांकि कार में कोई मैकेनिकल अपग्रेड्स नहीं किया गया है। टियागो दो इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है। पहला है थ्री सिलिंडर, 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन जो कि 6,000 rpm पर 85bhp का पावर और 3,500 rpm पर 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, दूसरा 1.05 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन है। यह इंजन 4,000 rpm पर 70bhp का पावर और 1,800 rpm पर 140Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। हालांकि, पेट्रोल वेरियंट ऑप्शनल 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। 

फिलहाल, टाटा मोटर्स अपनी हैचबैक टियागो के लिए मिड-लाइफसाइकल फेसलिफ्ट पर काम कर रही है। यह वेरियंट टाटा अल्ट्रॉज (Altroz) के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन की जा सकती है। ऐसा होता है तो आगामी टियागो में कंपनी की नई IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज भी देखने को मिल सकती है। यही डिजाइन टाटा हैरियर में दी गई है। खबर यह भी है कि आने वाली टाटा टियागो का शायद सिर्फ पेट्रोल मॉडल ही लॉन्च किया जाए। 

टॅग्स :कारटाटा टियागो
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें