लाइव न्यूज़ :

स्कूटर बनाने के मामले में इस कंपनी ने हीरो मोटोकॉर्प को पछाड़ा, बनी तीसरी बड़ी बाइक कंपनी

By भाषा | Published: October 13, 2019 12:54 PM

शीर्ष पांच स्कूटर कंपनियों में सुजुकी मोटरसाइकिल अकेली कंपनी रही, जिसने बिक्री में वृद्धि दर्ज की। हालांकि इस दौरान हीरो मोटोकॉर्प की स्कूटरों की बिक्री 36.23 प्रतिशत गिरावट देखी गयी।

Open in App
ठळक मुद्देसियाम के आंकड़ों के अनुसार, चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-सितंबर के दौरान सुजुकी मोटरसाइकिल ने 3,41,928 स्कूटरों की बिक्री की।इसकी तुलना में हीरो मोटोकॉर्प ने 2,49,365 स्कूटरों की बिक्री की।

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में हीरो मोटोकॉर्प को पछाड़कर स्कूटर बनाने वाली तीसरी सबसे बड़ी कंपनी बन गयी है। सियाम के ताजा आंकड़ों में इसकी जानकारी मिली है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया इस श्रेणी में सबसे बड़ी कंपनी बनी हुई है। इसके बाद टीवीएस मोटर कंपनी दूसरे स्थान पर है।सियाम के आंकड़ों के अनुसार, चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-सितंबर के दौरान सुजुकी मोटरसाइकिल ने 3,41,928 स्कूटरों की बिक्री की। इसकी तुलना में हीरो मोटोकॉर्प ने 2,49,365 स्कूटरों की बिक्री की। साल भर पहले इसी अवधि में सुजुकी मोटरसाइकिल ने 2,91,847 स्कूटरों और हीरो मोटोकॉर्प ने 3,91,019 स्कूटरों की बिक्री की थी। चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीनों में सुजुकी मोटरसाइकिल की स्कूटरों की बिक्री 17.16 प्रतिशत बढ़ी।इस दौरान शीर्ष पांच स्कूटर कंपनियों में सुजुकी मोटरसाइकिल अकेली कंपनी रही, जिसने बिक्री में वृद्धि दर्ज की। हालांकि इस दौरान हीरो मोटोकॉर्प की स्कूटरों की बिक्री 36.23 प्रतिशत गिर गयी। सियाम के आंकड़ों के अनुसार, स्कूटरों की कुल बिक्री इस दौरान 16.94 प्रतिशत गिरकर 31,17,433 इकाइयों पर आ गयी।

टॅग्स :सुजुकी मोटरसाइकिलस्कूटर
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारElectric Vehicle Lectrix EV: लेक्ट्रिक्स ईवी ने LXS G3.0 और LXS G2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए, जानें खासियत और शुरुआती कीमत, 15 अगस्त से पहले खरीदने पर 5000 की छूट!

ज़रा हटकेशख्स ने ऐसा लगाया तकनीकी जुगाड़ , पुलिस भी हैरान कि किस बात का काटे चालान , वीडियो वायरल

हॉट व्हील्सपल्सर और अपाचे के बाद अब इस बाइक से पेट्रोलिंग करती हुई दिखेगी पुलिस, दिए गए हैं 6-स्पीड गियर

हॉट व्हील्सफिजिकल डिस्टेंसिंग को रखना चाहते हैं मेंटेन, ये हैं देश के बेहतरीन स्कूटर्स, देते हैं बेहतरीन माइलेज

हॉट व्हील्सकम कीमत में बेहतरीन फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, मिलते हैं कई तरह के बैटरी विकल्प, मात्र 3000 रुपये में करें बुक

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें