लाइव न्यूज़ :

महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही है फोर्स की धांसू कार गोरखा, पहले से मजबूत और पॉवरफुल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 15, 2020 3:35 PM

नई गोरखा में 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है साथ ही यह BS6 इंजन भी होगा। नई गोरखा को नए क्रैश टेस्ट के मुताबिक तैयार किया जाएगा।

Open in App
ठळक मुद्देस्पाई कैमरे की कैद में आई 2020 फोर्स गोरखा की तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि इस नई एसयूवी में नया बॉडी शेल मिलेगा।नई एसयूवी में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ इसे फ्रेश लुक दिया गया है, इसे पहले से  ज्यादा मॉडर्न लुक दिया गया है।

फोर्स मोटर्स अपनी दमदार गाड़ी गोरखा का नया मॉडल जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है। नेक्स्ट जनरेशन गोरखा (Gurkha) SUV कुछ समय पहले महाराष्ट्र के पुणे में टेस्टिंग के दैरान देखी गई थी। ऑटोकार इंडिया की खबर के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि नेक्स्ट जेनरेशन गोरखा फरवरी में होने वाले ऑटो एक्स्पो 2020 में पेश की जा सकती है। 

नई गोरखा में मल्टी-लिंक सस्पेंशन सेटअप, लो-रेंज ट्रांसफर केस और अन्य ऑफ-रोड गियर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। नई कार में दिए गए ये नए फीचर्स नई गोरखा गाड़ी को पुरानी गोरखा के मुकाबले बेहतरीन डिपार्चर एंगल प्रदान करते हैं। यह नई एसयूवी फ्रंट एक्स्ल के लिए ऑप्शनल हब लॉक्स के साथ आती है।

स्पाई कैमरे की कैद में आई 2020 फोर्स गोरखा की तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि इस नई एसयूवी में नया बॉडी शेल मिलेगा। हालांकि इस नई एसयूवी का लुक मौजूदा मॉडल जैसा ही है। हालांकि गाड़ी के पिछले पहिया के ऊपर वाले हिस्से की डिजाइन में बदलाव देखा गया है। 

नई एसयूवी में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ इसे फ्रेश लुक दिया गया है, इसे पहले से  ज्यादा मॉडर्न लुक दिया गया है जबकि अभी वाले मॉडल को काफी हद तक रेट्रो लुक दिया गया है।  इसकी नई बॉडी शेल को काफी ज्यादा मजबूत बनाया गया है जो कि गोरखा को नए क्रैश टेस्ट के मुताबिक बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराती है।

जानकारी के मुताबिक नई गोरखा में 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है साथ ही यह BS6 इंजन भी होगा। लॉन्चिंग के बाद इस कार की टक्कर महिंद्रा की थार से होगा। ऑटो एक्स्पो 2020 में महिंद्रा थार का भी सेकंड जेनरेशन मॉडल पेश किया जा सकता है।

टॅग्स :फ़ोर्सएसयूवीकारमहिंद्रा
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारमैथ्यू हैडन ने एसयूवी की चाभी ग्राहक को सौंपी, स्कीम के तहत मिला क्रिकेटर से मिलने का मौका

कारोबारNew Maruti Swift: नई मारुति स्विफ्ट, 35 से 40 kmpl का माइलेज, 2024 में होगी लॉन्च, जानिए क्या है खास

भारतArtificial Intelligence : राजधानी में लगाए गए स्पेशल कैमरे, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं होने पर वाहन मालिकों को भेजा जा रहा है नोटिस

ज़रा हटकेAsia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!