लाइव न्यूज़ :

हेक्टर के बाद एमजी की एक और धांसू कार ने मचाया तहलका, एयर प्यूरिफायर सहित मिलते हैं ये जबरदस्त फीचर्स

By रजनीश | Published: March 01, 2020 4:41 PM

एमजी की इस इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट में चौड़ी क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैम्प और पीछे की तरफ एलईडी टेललैम्प हैं। एसयूवी का कैबिन ब्लैक कलर में है। कार में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। 

Open in App
ठळक मुद्देएमजी की इलेक्ट्रिक कार जेडएस ईवी में 44.5 kWh बैटरी  पैक दिया गया है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 340 किलोमीटर की दूरी तय करती है।एमजी की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दिया गया मोटर 141 bhp की पावर और 353 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर (MG Motor) ने हाल ही में भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार एमजी जेड एस ईवी (MG ZS EV) लॉन्च की थी। एमजी की इस इलेक्ट्रिक कार को लोगों का बढ़िया रिस्पॉस मिल रहा है। लॉन्च के पहले महीने में ही इस कार की 158 यूनिट्स की बिक्री हुई है साथ ही अभी तक इस कार की 3,000 यूनिट्स की बुकिंग्स हो चुकी हैं। 

देखा जाए तो इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट के लिए कार की सेल और बुकिंग का यह आंकड़ा काफी शानदार है। हालांकि एमजी मोटर इंडिया के सेल्स डायरेक्टर राकेश सिडाना ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते कंपनी की सेल में गिरावट आई है।

कीमतएमजी जेडएस ईवी की कीमत 20,88,000 रुपये गई है। इस कार के एक्सक्लूसिव वेरियंट की कीमत 23,58,000 रुपये रखी गई है। भारत में एमजी कंपनी की यह पहली इलेक्ट्रिक कार है। इस कार को AC फास्ट चार्जर के जरिए 6 से 8 घंटे में 80% तक चार्ज किया जा सकता है। कार को चार्ज करने के लिए DC सुपरफास्ट चार्जर से इसे 50 मिनट से भी कम समय में फुल चार्ज किया जा सकता है।

रेंजएमजी की इस इलेक्ट्रिक कार में 44.5 kWh बैटरी  पैक दिया गया है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 340 किलोमीटर की दूरी तय करती है। कार में दी गई लिथियम-आयन बैटरी को 50 kW DC चार्जर से 40 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज किया जा सकता है। वहीं स्टैंडर्ड 7.4 kW चार्जर से चार्ज करने में करीब 7 घंटे का समय लगता है। इस कार के साथ कंपनी 7.4 kWh का भी एक चार्जर देती है। 

एमजी की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दिया गया मोटर 141 bhp की पावर और 353 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 8 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। 

फीचर्सएमजी की इस इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट में चौड़ी क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैम्प और पीछे की तरफ एलईडी टेललैम्प हैं। एसयूवी का कैबिन ब्लैक कलर में है। कार में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।  

कार में दिए गए अन्य शानदार फीचर्स में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग वील, फ्रंट और रियर में यूएसबी मोबाइल चार्जिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रियर व्यू कैमरा, सनरूफ, I Smart EV 2.0 कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और एयर प्योरिफायर शामिल हैं।

टॅग्स :एमजी मोटरएसयूवीइलेक्ट्रिक स्कूटरइलेक्ट्रिक व्हीकल
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

कारोबारElectric Transport: 500 करोड़ रुपये की नई योजना, कल से शुरू और 31 जुलाई को खत्म, जानें क्या है और कैसे उठाएं फायदा

कारोबारEV Fast Charger: जेटवर्क को मिला इंडियन ऑयल का सबसे बड़ा ऑर्डर, भारत में 1400 से भी ज़्यादा फास्ट ईवी चार्जर सेटअप की जिम्मेदारी, जानें असर

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

भारतनितिन गडकरी बोले- 'जब तक मैं परिवहन मंत्री हूं, ड्राइवरलेस कारें भारत में नहीं आएंगी', टेस्ला को लेकर कही ये बात

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें