लाइव न्यूज़ :

निसान ने दिखाई नई SUV की झलक, ब्रेजा और वेन्यू से होगी कड़ी टक्कर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 13, 2020 4:09 PM

कार निर्माता कंपनियां अपनी कारों को काफी अपग्रेड करने में लगी हैं। ये अपग्रेडेशन सेडान, हैचबैक, कॉम्पैक्ट एसयूवी, एमपीवी सभी कैटेगरी की कारों में हो रहा है।

Open in App
ठळक मुद्देकंपनी की तरफ से जारी किए गए कार के टीजर वाली तस्वीर में एसयूवी में मिलने वाली एलईडी गाइड लाइट्स के साथ रैपअराउंड टेललैम्प दिख रही है।हालांकि निसान की नई एसयूवी के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है कि इसे रेनॉ ट्राइबर की तरह ही मॉडिफाइड CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा।

भारतीय लोगों के बीच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की लोकप्रियता काफी ज्यादा बढ़ रही है। कारों के इस सेगमेंट में जल्द ही एक और नई एसयूवी शामिल होने वाली है। आने वाली नई कार जापानी कंपनी निसान (Nissan) की तरफ से पेश की जाएगी। निसान ने अपनी इस एसयूवी का एक टीजर भी जारी किया है। कंपनी के टीजर में कार की एलईडी टेललाइट देखी जा सकती है। 

निसान की इस नई एसयूवी का ऑफिशल नाम आने तक फिलहला इसे Nissan EM2 कोडनेम दिया गया है। कंपनी का कहना है कि यह 'मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड' की फिलॉसफी पर बनाई गई है। इस हिसाब से देखें तो संभावना है कि इस कार को दूसरे देशों में भी एक्सपोर्ट किया जाएगा। 

कंपनी की तरफ से जारी किए गए कार के टीजर वाली तस्वीर में एसयूवी में मिलने वाली एलईडी गाइड लाइट्स के साथ रैपअराउंड टेललैम्प दिख रही है। इसके अंदर हनीकॉम्ब पैटर्न दिए गए हैं। पहली टीजर तस्वीर में निसान ने इस एसयूवी की प्रोफाइल की झलक दिखाई थी। पहली तस्वीर से ये तो साफ हो गया था कि इसकी डिजाइन और स्टाइलिंग निसान किक्स से ली गई है। 

इसके अलावा इसमें भी सिल्वर रूफ रेल्स के साथ फ्लोटिंग-स्टाइल रूफ, चौड़े सी-पिलर के साथ पीछे की तरफ ट्राइंग्युलर क्वार्टर ग्लास और रियर स्पॉइलर देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा नई एसयूवी में विंडो लाइन के साथ क्रोम स्ट्रिप, बोल्ड लुक देने वाले व्हील आर्च और साइड बॉडी क्लैडिंग होगी।निसान एसयूवी की टीजर तस्वीर-

हालांकि निसान की नई एसयूवी के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है कि इसे रेनॉ ट्राइबर की तरह ही मॉडिफाइड CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। निसान का कहना है कि उसकी नई एसयूवी कई फीचर्स से लैस होने वाली प्रीमियम कार होगी। इसमें निसान इंटेलिजेंट मोबिलिटी विजन के तहत लेटेस्ट टेक्नॉलजी भी दी जाएगी।Nissan EM2 की टीजर तस्वीर-

निसान की इस नई एसयूवी में 1.0-लीटर टबोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। यही इंजन नई रेनॉ ट्राइबर में भी दिए जाने की उम्मीद है। निसान की यह नई एसयूवी सितंबर में लॉन्च हो सकती है। बाजार में इस की टक्कर मारुति ब्रेजा, ह्यूंदै वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और किआ की आने वाली सॉनेट से होगी।

टॅग्स :निसानएसयूवीकारकार खरीदने की टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें