लाइव न्यूज़ :

टेस्टिंग के दौरान दिखी रॉयल एनफील्ड, तस्वीरों में देखें ये हैं बड़े बदलाव

By रजनीश | Published: May 04, 2019 2:58 PM

बाइक के पिछले हिस्से में सपोर्ट के लिए थंडरबर्ड जैसा बैक होल्ड लगाया गया है। टेस्टिंग के दौरान लीक तस्वीर से मोटरसाइकल का सायलेंसर पहले वाले से छोटा दिखा। इस नई 2020 रॉयल एनफील्ड क्लासिक में और भी कई अपडेट हैं...

Open in App

बीते सालों में रॉयल एनफील्ड हर उम्र के लोगों में काफी लोकप्रिय रही है। लोगों के बीच पकड़ कमजोर न होने पाए इसको लेकर अन्य कंपनियों की तरह रॉयल एनफील्ड भी बाइक को अपडेट कर रही है। हाल ही में नए जनरेशन वाली क्लासिक मोटरसाइकल टेस्टिंग के वक्त देखी गई। इसमें बाइक के साथ दिए गए कई सारे अपडेट्स और रेट्रो स्टाइल की जानकारी भी सामने आई है। स्पाय शॉट्स में सामने आया है कि नई मोटरसाइकल को बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। 

अपडेट के इस क्रम में रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल को बीएस6 (BS-VI) एमिशन रेगुलेशन के लागू होने से पहले 2020 में लॉन्च कर सकती है। इस नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक के टेस्ट मॉडल में बहुत सारी एक्सेसरीज़ देखने को मिली। इसमें विंडस्क्रीन, सेडल बैग्स और क्रैश गार्ड शामिल हैं।

बाइक के फुट रेस्ट को चौड़ा किया गया है। इससे बाइक चलाने और पीछे बैठने वाले को भी आराम मिलेगा। टेस्ट मॉडल में बाइक के साथ सिंगल-पीस सीट दिखाई दी है लेकिन पहले वाली सीट से ज्यादा आरामदायक दिखी। 
बाइक के पिछले हिस्से में सपोर्ट के लिए थंडरबर्ड जैसा बैक होल्ड लगाया गया है। टेस्टिंग के दौरान लीक तस्वीर से मोटरसाइकल का सायलेंसर पहले वाले से छोटा दिखा। इस नई 2020 रॉयल एनफील्ड क्लासिक में और भी कई अपडेट हैं। अगले और पिछले व्हील में लगे डिस्क ब्रेक के साथ ही चेन असेंबली की शिफ्टिंग में बदलाव देखने को मिल सकता है। 
बाइक में किक लिवर दिखाई नहीं दिया। हो सकता है बाइक के अगले हिस्से में कंपनी अलग माउंट वाले टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में गैस चार्ज्ड शॉक अबज़ॉर्वर्स देने वाली है। क्लासिक 350 की बात करें तो इसे 346cc के इंजन की जगह हिमालयन वाले 411cc इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। क्योंकि यह पहले से फ्यूल इंजैक्टेड इंजन है और इसे BS-6 तकनीक से लैस करने में आसानी होगी।

टॅग्स :रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350रॉयल एनफील्डरॉयल एनफील्ड हिमालयनबाइक
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

भारत'द बेंगलुरु किड' के नाम से मशहूर 13 साल के बाइक रेसर श्रेयस हरीश की हुई मौत, जानिए कैसे गई जान

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें