लाइव न्यूज़ :

3 लाख से भी कम कीमत में खरीदें नई कार, टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम से लेकर पार्किंग सेंसर तक, दिए गए हैं ये धांसू फीचर्स

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 28, 2020 4:49 PM

कई बाजार के जानकारों का कहना है कि कोरोना के बाद भी लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर थोड़ा सजग रहेंगे। ऐसे में कहा जा रहा है कि पर्सनल व्हीकल की डिमांड बढ़ सकती है। इसमें किफायती कीमत वाली छोटी कारों और बाइक्स, स्कूटर की डिमांड ज्यादा होगा।

Open in App
ठळक मुद्देनई रेडी-गो दिखने में पहले से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश है। इसमें नई क्रोम-फिनिश ग्रिल, L-शेप एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी फॉग लैम्प दिए गए हैं। डटसन ने रेडी-गो के इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं। कार के कैबिन को पहले से ज्यादा प्रीमियम लुक दिया गया है।

कार निर्माता कंपनी डट्सन (Datsun) ने अपनी किफायती कार रेडी-गो (Redi-GO) का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार को चार वेरिएंट  D, A, T, T(O) के साथ लॉन्च किया है। पहले की तरह ही यह कार दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च की गई है। हालांकि नई रेडी-गो का लुक भी आपको नया देखने को मिलेगा। इसके लुक में कई बदलाव किए गए हैं। 

एक्सटीरियरनई रेडी-गो दिखने में पहले से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश है। इसमें नई क्रोम-फिनिश ग्रिल, L-शेप एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी फॉग लैम्प दिए गए हैं। कार में नई डिजाइन वाली पतली स्मोक्ड हेडलाइट्स दी गई हैं। पीछे की तरफ नई एलईडी टेललाइट्स और रूफ स्पॉइलर है। फ्रंट और रियर बंपर की डिजाइन को भी नया लुक दिया गया है।  इंटीरियरडटसन ने रेडी-गो के इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं। कार के कैबिन को पहले से ज्यादा प्रीमियम लुक दिया गया है। ब्लैक कलर वाले इंटीरियर में डैशबोर्ड की चौड़ाई पर सिल्वर फिनिश और सेंटर कंसोल के चारों ओर क्रोम दिया गया है। 

कार में 3-स्पोक स्टीयरिंग वील, फ्रंट पावर विंडो और एंड्रॉएड ऑटो, एपल कारप्ले, ब्लूटूथ, विडियो प्लेबैक और वॉयस रिकग्निशन के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

​सेफ्टी फीचर्सकार के सेफ्टी फीचर्स अब बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। सेफ्टी से जुड़े कई फीचर्स तो ऐसे हैं जिन्हें सरकारी नियमों के मुताबिक कार कंपनी को देना ही देना है। भले ही वह कार का सबसे शुरुआती वैरिएंट हो।नई रेडी-गो में एबीएस, ईबीडी, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर डोर चाइल्ड सेफ्टी लॉक, ड्राइवर-पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवर स्पीड वॉर्निंग, हाई माउंटेड स्टॉप लैम्प और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। स्टैंडर्ड का मतलब यह हुआ कि ये फीचर आपको कार के सभी वैरिएंट में मिलेंगे। वहीं टॉप वेरियंट में पैसेंजर साइड एयरबैग और प्रोजेक्शन गाइड के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया गया है।

​पावर/इंजनकार 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। 0.8-लीटर इंजन 5,600 rpm पर 54 bhp की पावर और 4,250 rpm पर 72 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.0-लीटर वाला इंजन 5,550 rpm पर 67 bhp की पावर और 4,250 rpm पर 91 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 

दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। 1.0-लीटर वाले पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड AMT का विकल्प भी है। कार 14-इंच व्हील के साथ आती है।

माइलेजनई रेडी-गो के 0.8-लीटर इंजन का माइलेज 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर है जबकि इसका 1.0-लीटर इंजन वाला मॉडल मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 21.7 किलोमीटर और एएमटी गियरबॉक्स के साथ 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

इस कार की टक्कर मारुति की ऑल्टो, रेनॉ की क्विड और मारुति की ही एस-प्रेसो से है। डट्सन रेडी-गो 2020 की शुरुआती कीमत 2.83 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

टॅग्स :डैटसन रेडी गोडैटसन रेडी-गो एएमटीकार
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारNew Maruti Swift: नई मारुति स्विफ्ट, 35 से 40 kmpl का माइलेज, 2024 में होगी लॉन्च, जानिए क्या है खास

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें