लाइव न्यूज़ :

ड्रेस-अप को लेकर पाकिस्तानी एयरलाइंस ने जारी किया अनोखा नियम, कारण जानकार आप भी रह जाएंगे हैरान

By आजाद खान | Published: September 30, 2022 8:49 AM

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की माने तो सही से ड्रेस-अप नहीं करने से एयरलाइंस की छवि खराब होती है और यह देश की संस्कृति के खिलाफ भी होता है। ऐसे में एयरलाइंस ने सभी स्टॉफ मेंबरों को ड्रेस-अप पर ध्यान देने को कहा है।

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने क्रू मेंबर्स के लिए एक नया नियम जारी किया है। इस नियम के तहत क्रू मेंबर्स को सही से तैयार होकर फ्लाइट के अन्दर और बाहर भी ऐसे ही रहना होगा। नियम के अनुसार, ड्रेस-अप में अंडरगार्मेंट्स पर भी ध्यान रखना होगा और इसे तोड़ने वालों पर कार्रवाई होगी।

PIA News: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने अपने सभी स्टॉफ मेंबरों को सही से अंडरगार्मेंट्स पहनने के लिए नए नियम बनाए है। एयरलाइंस के अनुसार, सही से ड्रेसअप नहीं करने से एयरलाइंस की छवि पर असर पड़ता है और यह देश की संस्कृति के खिलाफ भी होता है। 

इस नियम का सही से पालन हो इसके लिए ग्रूमिंग अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए गए है। बताया जाता है कि नियम तोड़ने वालों के लिए कार्रवाई भी होगी। 

क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन में सभी स्टॉफ मेंबरों को ड्रेसअप को लेकर सख्त हिदायत दिए गए है। एयरलाइंस के तरफ से इस नोटिफिकेशन को जारी करने वाले जनरल मैनेजर फ्लाइट सर्विस आमिर बशीर ने बताया कि फ्लाइट के दौरान क्रू मेंबर द्वारा सही से तैयार नहीं होने पर एयरलाइंस की छवि खराब होती है। 

ऐसे में कपड़े से लेकर अंडरगार्मेंट्स तक सभी पर सही से ध्यान रखना चाहिए और अच्छे से ड्रेस अप करने का आदेश दिया गया है। 

नोटिफिकेशन के अनुसार, क्रू मेंबर्स फ्लाइट रेस्ट के समय कैजुअल कपड़े पहनते है और ऐसे ही वे जहां ठहरे होते है, वे बाहर जाते है। इस तरीके से फ्लाइट रेस्ट के दौरान भी कपड़ों का ध्यान रखना चाहिए और ऐसे कपड़े नहीं पहनने चाहिए जिससे एयरलाइंस की छवि और हमारी संस्कृति पर कोई बुरा असर पड़े। 

सादे कपड़े ही पहनने, नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

आपको बता दें कि आमिर बशीर ने सभी क्रू मेंबर्स को सख्स हिदायत देते हुए सही तरीके से अंडरगार्मेंट्स के साथ सादे कपड़े पहनने का आदेश दिया है। यह नियम पुरुष और महिला दोनों पर लागू किए जाएंगे। यही नहीं आमिर बशीर का मानना है कि क्रू मेंबर्स को वहीं कपड़े पहनने चाहिए जो हमारे देश की संस्कृति के हिसाब से है। 

बताया जा रहा है कि नियम सही से फॉलो हो इसके लिए ग्रूमिंग अधिकारियों को सख्त निर्देश तक दिए गए है। ऐसे में ग्रूमिंग अधिकारी किसी के खिलाफ अगर इस मामले में रिपोर्ट करता है तो उस पर कार्रवाई भी होगी। 

टॅग्स :पाकिस्तानहवाई जहाजपाकिस्तान टूरिज्म
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

विश्वKyrgyzstan: पाकिस्तानी छात्रों पर हुए हमले के बाद भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की, छात्रों को बाहर ना निकलने की सलाह

भारतराजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

भारतHindu Refugee On Pakistan: 'पाकिस्तान में मुसलमान हिंदू लड़कियों को उठाते हैं और धर्म परिवर्तन कराते हैं', नागरिकता मिलने पर बोली हिंदू शरणार्थी भावना

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने

विश्व अधिक खबरें

विश्वपरमाणु युद्ध हुआ तो दुनिया में सिर्फ दो देशों में ही जीवन बचेगा, लगभग 5 अरब लोग मारे जाएंगे, होंगे ये भयावह प्रभाव, शोध में आया सामने

विश्वUK PM Rishi Sunak-Akshata Murthy Rich List: कुल संपति 65.1 करोड़ पाउंड, 245वें स्थान पर, ब्रिटेन पीएम सुनक और पत्नी अक्षता और आगे बढ़े, देखें टॉप-5 लिस्ट

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

विश्वIsrael–Hamas war: अपने ही टैंक ने दागे गोले, 5 इजरायली सैनिक मारे गए, जबालिया शहर में बड़ा हादसा

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?