लाइव न्यूज़ :

पाकिस्तान: इमरान खान हमले के बाद पहली बार आये आवाम के सामने, बोले- "पहले से पता था हमलावरों का इरादा, तफ्सील से बाद में बताऊंगा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 04, 2022 8:14 PM

गोलियों से घायल इमरान खान ने पहली बार आवाम के सामने आकर कहा कि उन्हें एक रोज पहले पता चल गया था कि उन पर जानलेवा हमला करके कत्ल करने की साजिश की जा रही है।

Open in App
ठळक मुद्देहमले के बाद पहली बार आवाम से मुखातिब हुए इमरान खान ने कहा कि उन्हें सब पहले से पता था उन्होंने कहा कि एक रोज पहले पता चला था कि वजीराबाद में हमला किया जाएगापीटीआई प्रमुख ने कहा कि कातिलाना हमले के बारे में सबकुछ तफ्सील से बाद में आऊंगा

लाहौर: पैरों में गोली का जख्म का लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुल्क को पहली बार संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस हमले की जानकारी पहले से थी। बकौल इमरान खान उन्हें पता था कि उन पर जानलेवा हमला करके कत्ल करने की साजिश की जा रही थी।

इमरान खान ने कहा, "मैं अपने उपर हुए कातिलाना हमले के बारे में सबकुछ तफ्सील से बाद में आऊंगा। मुझे कत्ल के साजिश की जानकारी एक दिन पहले ही पता चल गई थी कि मुझपर गुजरात के वजीराबाद में हमला किया जाएगा।"

वहीं इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने आज उनपर हुए हमले के विरोध में मुल्कभर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले पार्टी ने ऐलान किया था कि वो इमरान खान की अगुवाई में चल रही हकीकी आजादी के मार्च को इस्लामाबाद ले जाएंगे और मार्च में कोई बदलाव नहीं होगी। इसके अलावा पार्टी ने इस हमले के खिलाफ शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद पूरे मुल्क में प्रदर्शन की भी घोषणा की थी।

पीटीआई के इस ऐलान के बाद कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, क्वेटा, पेशावर, मलकंद, राजनपुर, बहावलनगर, मुजफ्फरगढ़, वजीराबाद और कोहाट सहित पाकिस्तान के कई शहरों में कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया है।

इससे पहले इमरान खान के चाहने वालों ने रावलपिंडी में भी उन पर हुए हमले का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया था। रावलपिंडी में पुलिस ने हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए मुर्री रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं राजधानी इस्लामाबाद में पुलिस को पीटीआई कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी। प्रदर्शन के दौरान इस्लामाबाद पुलिस को कई इलाके में पीटीआई कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

जिसके बाद उग्र हुए पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पुलिस और फ्रंटियर कॉर्प्स पर भारी पथराव किया। इस बीच इस्लामाबाद पुलिस और फ्रंटियर कॉर्प्स ने राजधानी में कई पीटीआई कार्यकर्ताओं को बलवा करने आरोप में हिरासत में भी लिया है। अफरा-तफरी का यह आलम था कि इस्लामाबाद पुलिस ने लोगों को सही जानकारी देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। खबरों के मुताबिक पीटीआई की महिला कार्यकर्ताओं इमरान पर हुए हमले के खिलाफ नेशनल प्रेस क्लब पर धरना दिया। 

टॅग्स :इमरान खानपाकिस्तानLahoreIslamabad
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वPakistan: ईद-उल-अजहा से पहले टमाटर की कीमतें 200 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंचीं, हाहाकार मचा

विश्वपिता ने अपनी नाबालिग बेटी का सौदा किया, 5 लाख में 72 साल के बूढ़े को बेच दी बेटी, पुलिस ने पकड़ा

कारोबारPetrol Diesel Price Today: पेट्रोल 10.20 रुपये प्रति लीटर सस्ता, महंगाई की मार झेल रहे लोगों को बड़ी राहत, जानें असर

भारतभारतीय सेना को मिला पहला आत्मघाती ड्रोन नागास्त्र-1, आतंकी ठिकाने तबाह करने में सक्षम, जानें इसकी खासियत

ज़रा हटकेT20 World Cup 2024 से पाकिस्तान हुआ बाहर, 'कुदरत के निजाम' ने नहीं दिया साथ; लोगों ने शेयर किए जबरदस्त मीम्स

विश्व अधिक खबरें

विश्वक्या जस्टिन ट्रूडो 2025 में G7 के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे? कनाडाई पीएम ने दिया यह जवाब

विश्वIsrael Hamas War: इजरायल ने कुछ देर के लिए रोकी जंग, दक्षिणी गाजा में घातक हमले में आठ इजरायली सैनिक मारे गए

विश्वएलन मस्क का दावा- ईवीएम को AI से हैक किया जा सकता है, EVM से चुनाव को खत्म करने की सलाह दी

विश्वUS Shooting: मिशिगन वाटर पार्क में ताबड़तोड़ गोलीबारी, बच्चों समेत कई लोग घायल; हिरासत में बंदूकधारी

विश्वRussia-Ukraine war: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा- तुरंत रोक देंगे युद्ध अगर....यूक्रेन के सामने रखी ये शर्तें