US Shooting: मिशिगन वाटर पार्क में ताबड़तोड़ गोलीबारी, बच्चों समेत कई लोग घायल; हिरासत में बंदूकधारी

By अंजली चौहान | Published: June 16, 2024 08:04 AM2024-06-16T08:04:24+5:302024-06-16T08:05:33+5:30

US Shooting: ओकलैंड काउंटी के शेरिफ माइक बाउचर्ड ने संवाददाताओं से कहा कि "ऐसा लगता है कि हमारे पास नौ, शायद 10 पीड़ित हैं, जिन्हें बंदूक की गोली लगी है, विभिन्न प्रकार की चोटों के शिकार हैं"

US Shooting Heavy firing in Michigan water park many people including children injured gunman in custody | US Shooting: मिशिगन वाटर पार्क में ताबड़तोड़ गोलीबारी, बच्चों समेत कई लोग घायल; हिरासत में बंदूकधारी

US Shooting: मिशिगन वाटर पार्क में ताबड़तोड़ गोलीबारी, बच्चों समेत कई लोग घायल; हिरासत में बंदूकधारी

US Shooting: अमेरिका में सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है जिसमें मासूम बच्चों और आम जनता को हमलावर अपना निशाना बना रहा है। शनिवार, 15 जून शाम के समय मिशिगन राज्य में एक वाटर पार्क में एक बार फिर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया। इस गोलीबारी के कारण वाटर पार्क में दहशत मच गई और कई लोग घायल हो गए। घटना में 8 वर्षीय एक बच्चे सहित 10 लोग घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही अमेरिकी पुलिस फौरन हरकत में आई और हमलावर को पकड़ने में जुट गई। बताया जा रहा है कि यह घटना डेट्रोइट उपनगर रोचेस्टर हिल्स में हुई, जब परिवार गर्मी से बचने के लिए पानी में मौज-मस्ती कर रहे थे। 

ओकलैंड काउंटी के शेरिफ माइक बाउचर्ड ने संवाददाताओं से कहा कि "ऐसा लगता है कि हमारे पास नौ, शायद 10 पीड़ित हैं, जिन्हें गोली लगी है, अलग-अलग तरह की चोटों के शिकार हैं।"

अधिकारियों ने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके पास पास के एक घर में एक संभावित संदिग्ध है। शेरिफ के अनुसार, एक हैंडगन और तीन खाली मैगजीन बरामद की गईं। बाउचर्ड ने कहा, "इसलिए, प्रारंभिक रूप से, ऐसा लगता है कि संदिग्ध ने संभावित रूप से 28 बार गोली चलाई, कई बार रिलोड किया।"

एक सोशल मीडिया पोस्ट में, अधिकारियों ने कहा कि अभी भी एक सक्रिय अपराध स्थल है। लोगों को उस क्षेत्र से दूर रहने के लिए कहा गया था। अधिकारियों ने तुरंत अतिरिक्त जानकारी नहीं दी, और पीड़ितों की स्थिति के बारे में भी तुरंत पता नहीं चल पाया।

माना जा रहा है कि संदिग्ध शेल्बी टाउनशिप स्थित अपने घर में छिपा हुआ है। स्वाट टीम सहित पुलिस को वीडियो में संदिग्ध को उसके आवास के बाहर गिरफ्तार करने के लिए वारंट का इंतजार करते देखा गया। पुलिस ने कहा कि पीड़ितों से कोई संबंध स्थापित नहीं किया गया है और ऐसा प्रतीत होता है कि गोलीबारी पूरी तरह से यादृच्छिक थी।

मालूम हो कि अमेरिका में यह पहली बार नहीं जब अज्ञात हमलावर ने बेवजह मासूम लोगों पर गोलियां चलाई हो। इससे पहले भी कई ऐसे मामले देखे गए हैं। रोचेस्टर हिल्स ऑक्सफोर्ड से लगभग 15 मील (24 किलोमीटर) दक्षिण में है, जहाँ 2021 में एक 15 वर्षीय लड़के ने चार हाई स्कूल के छात्रों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

बाउचर्ड ने कहा कि शनिवार की गोलीबारी काउंटी के लिए "एक बड़ा झटका" है। शेरिफ ने कहा, "हम बहुत सी त्रासदियों से गुजरे हैं।" "आप जानते हैं, हम ऑक्सफोर्ड में जो हुआ उसे पूरी तरह से समझ भी नहीं पा रहे हैं। और, आप जानते हैं, अब हमारे सामने एक और पूरी त्रासदी है जिससे हम निपट रहे हैं।"
 

Web Title: US Shooting Heavy firing in Michigan water park many people including children injured gunman in custody

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे