लाइव न्यूज़ :

Microsoft Tiktok Deal: डोनाल्ड ट्रंप से सत्य नडेला ने की बात, माइक्रोसॉफ्ट ने कहा- टिकटॉक की खरीद के लिए वार्ता जारी रहेगी

By विनीत कुमार | Published: August 03, 2020 7:54 AM

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला और अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच बातचीत के बाद कंपनी ने कहा है कि टिकटॉक खरीदने के लिए उसकी वार्ता जारी है।

Open in App
ठळक मुद्देमाइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेना और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच बातचीतमाइक्रोसॉफ्ट ने टिकटॉक की खरीद के लिए वार्ता जारी रखने की बात कही, चीन की बाइटडांस है टिकटॉक की मूल कंपनी

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि वह टिकटॉक को खरीदने के लिए अपनी प्रक्रिया जारी रखेगा। माइक्रोसॉफ्ट की ओर से ये बयान कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत के बाद आया है। इससे पहले ऐसी रिपोर्ट्स थी कि ट्रंप चीनी ऐप को खरीदने को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के कदम से नाराज थे और अमेरिका में टिकटॉक पर बैन लगाने का विचार भी कर रहे थे।

वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट ने बताया है कि कंपनी के सीईओ सत्य नडेला और ट्रंप के बीच बातचीत हुई है और कंपनी अमेरिकी राष्ट्रपति की चिंताओं पर भी गौर कर रही है। 

ट्रंप ने इससे पहले संकेत दिए थे कि वो इस डील के पक्ष में नहीं हैं। टिकटॉक और व्हाइट हाउस की ओर से हालांकि इस पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट अमेरिका के साथ-साथ कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंज में टिकटॉप के परिचालन अधिकार खरीदने पर विचार कर रही है।

दरअसल, चीन की बाइटडांस टिकटॉक की मूल कंपनी है। हाल के कुछ हफ्तों में, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने टिकटॉक पर अमेरिकियों की निजी सूचना एकत्र करने का आरोप लगाया था। 

बहरहाल, माना जा रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट अगर टिकटॉक को खरीदने में कामयाब रहती है तो कंपनी के लिए ये बड़ी उछाल की तरह होगा और वो फेसबुक, गूगल के यूट्यूब जैसे सोशल साइट्स को कड़ी टक्कर देने में कामयाब होगा। 

माइक्रोसॉफ्ट मूल रूप से पिछले एक दशक में सॉफ्टवेयर से जुड़े कार्यों पर ही ध्यान देता रहा है। हालांकि, कंपनी के पास एक सोशल साइट लिंकडिन का भी मिलाकाना हक है।

इससे पहले शुक्रवार को ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, 'हम टिकटॉक पर विचार कर रहे हैं। संभवत: हम टिकटॉक को प्रतिबंधित करेंगे।' भारत ने टिकटॉक समेत 106 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाया है और इस कदम का अमेरिकी प्रशासन एवं सांसदों दोनों ने स्वागत किया है। 

वहीं, अमेरिकी वित्तमंत्री स्टीवन म्नूचिन ने भी रविवार को कहा कि देश के मौजूदा हालात में चीनी ऐप टिकटॉक अपने मौजूदा स्वरूप में देश में नहीं रह सकता क्योंकि ऐप से लगभग 10 करोड़ अमेरिकियों की जानकारी बाहर जाने का खतरा है। 

टॅग्स :टिक टोकमाइक्रोसॉफ्टडोनाल्ड ट्रम्पसत्य नाडेला
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वHush money trial: सभी 34 आरोपों में दोषी डोनाल्ड ट्रम्प!, अब आगे क्या करेंगे?, आखिर जानिए कब क्या हुआ

विश्वन्यूयॉर्क हश-मनी मामले में डोनाल्ड ट्रंप सभी 34 मामलों में दोषी पाए गए, सजा पर इस तारीख को होगी सुनवाई

विश्वIsrael-Hamas War: इजरायल को मिला अमेरिका का सपोर्ट, निक्की हेली ने रॉकेट पर लिखा, 'उन्हें खत्म कर दो'

विश्वUS Election 2024: लो जी हो गया कंफर्म!, राष्ट्रपति चुनाव में इस प्रत्याशी को वोट करेंगी भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली, आज किया खुलासा

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

विश्व अधिक खबरें

विश्वSouth African Parliamentary Elections: एएनसी को 30 साल में पहली बार नहीं मिला बहुमत, अफ्रीका को रंगभेद से मुक्त कराने वाली पार्टी को 40 प्रतिशत से अधिक मत

विश्व'पीओके एक विदेशी क्षेत्र है': पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में यह स्वीकारा किया

विश्वVideo: जर्मनी के शहर मैनहेम में चाकूबाजी, इस्लामिक अतिवाद के आलोचक पर हमला, कई लोग घायल, पुलिस को चलानी पड़ी गोली

विश्वIsrael Hamas War: इजरायली सेना ने मिस्र के साथ गाजा की पूरी सीमा पर नियंत्रण किया, हमले तेज, बमबारी जारी

विश्वनासा ने सबसे दूर स्थित ज्ञात आकाशगंगा की दुर्लभ छवि साझा की, देखें तस्वीर