लाइव न्यूज़ :

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के घर के पास से पुलिस ने यूएस कैपिटल दंगों में वांछित को किया गिरफ्तार, जानें मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: July 01, 2023 9:40 AM

गिरफ्तारी के दौरान अधिकारियों को पास में खड़ी टारंटो की वैन मिली, जिसमें कई हथियार और सामग्रियां थीं जिनका उपयोग मोलोटोव कॉकटेल के समान विस्फोटक उपकरण बनाने के लिए किया जा सकता था।

Open in App
ठळक मुद्देसीक्रेट सर्विस एजेंटों ने टारंटो को ओबामा के घर के पास देखा और उसका पीछा करना शुरू कर दिया।टारंटो ने ओबामा के आवास की ओर भागने का प्रयास किया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसे पकड़ लिया गया।मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के अनुसार, टारंटो के खिलाफ आरोपों में वर्तमान में न्याय से भगोड़ा होना भी शामिल है।

वॉशिंगटन डीसी: सिएटल के 37 वर्षीय टेलर टारंटो के रूप में पहचाने जाने वाले एक व्यक्ति को कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने गुरुवार को बराक ओबामा के वॉशिंगटन डीसी पड़ोस में गिरफ्तार कर लिया। 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएस न्यूज ने बताया कि सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने टारंटो को ओबामा के घर के पास देखा और उसका पीछा करना शुरू कर दिया। हालाँकि, टारंटो ने ओबामा के आवास की ओर भागने का प्रयास किया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसे पकड़ लिया गया।

गिरफ्तारी के दौरान अधिकारियों को पास में खड़ी टारंटो की वैन मिली, जिसमें कई हथियार और सामग्रियां थीं जिनका उपयोग मोलोटोव कॉकटेल के समान विस्फोटक उपकरण बनाने के लिए किया जा सकता था। हालाँकि, सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, डिवाइस को असेंबल नहीं किया गया था।

टारंटो ने हाल ही में लाइवस्ट्रीम के दौरान सोशल मीडिया पर एक सार्वजनिक व्यक्ति के खिलाफ धमकी दी थी, जिससे अमेरिकी अधिकारियों में चिंता पैदा हो गई थी। इसके अलावा उनके पास 6 जनवरी 2021 को यूएस कैपिटल पर हमले में उनकी संलिप्तता से संबंधित एक बकाया वारंट था।

अधिकारियों ने कहा कि ओबामा के पड़ोस में टारंटो की उपस्थिति आकस्मिक नहीं थी, इस बात पर प्रकाश डाला गया कि वह कुछ महीनों से डीसी क्षेत्र में रह रहा था। उसे अक्सर डीसी जेल के पास अपनी वैन में डेरा डाले देखा जाता था, जहां 6 जनवरी के कई प्रतिवादियों को रखा जा रहा है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के अनुसार, टारंटो के खिलाफ आरोपों में वर्तमान में न्याय से भगोड़ा होना भी शामिल है। सौभाग्य से, घटना के दौरान किसी के घायल होने की सूचना नहीं थी, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि गिरफ्तारी के समय ओबामा घर पर मौजूद थे या नहीं।

टॅग्स :बराक ओबामाअमेरिका
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटT20 World Cup 2024 Warm Up Games Schedule: विश्व कप से पहले 1 जून को टीम इंडिया खेलेगी अभ्यास मैच, 27 मई-एक जून तक अमेरिका और त्रिनिदाद एवं टोबैगो में मैच, देखें शेयडूल

विश्वIsrael–Hamas war: अपने ही टैंक ने दागे गोले, 5 इजरायली सैनिक मारे गए, जबालिया शहर में बड़ा हादसा

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

क्रिकेटICC T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में लहरा रहा भारतीय डेयरी का परचम, अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका के बाद स्कॉटलैंड ने प्रायोजक बनाया

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे

विश्व अधिक खबरें

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने

विश्व"भारत चंद्रमा पर उतर चुका है, जबकि हम...": पाकिस्तानी सांसद ने कराची में सुविधाओं की कमी पर कही ये बात

विश्वRussia-Ukraine war: रूसी सेना ने 10 अमेरिकी मिसाइलों को मार गिराया, खारकीव में फिर खोला मोर्चा, पीछे हट रही है यूक्रेनी फौज

विश्वव्हाइट हाउस में बजाया गया 'सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां...', मेहमानों के लिए परोसे गए गोल गप्पा और समोसा