लाइव न्यूज़ :

Israel-Hamas War: इजराइल के मंत्री बोले- 'हम हमास के मानव जानवरों को निशाना बनाएंगे, कोई नहीं बचेगा'

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 20, 2023 2:43 PM

इजराइल हमास के हमले का जवाब हवाई हमलों से दे रहा है, जिसमें अब तक गाजा में कम से कम 4,000 लोग मारे गए हैं और हजारों घायल हुए हैं। इजराइल ने इस संगठन को पूरी तरह खत्म करने की कसम खाई है।

Open in App
ठळक मुद्दे 7 अक्टूबर को, हमास आतंकवादी समूह ने हमला किया थाइजराइल ने इस संगठन को पूरी तरह खत्म करने की कसम खाई हैलड़ाकू विमान लगातार गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को निशाना बना रहे हैं

Israel-Hamas War: 7 अक्टूबर को इजराइल पर किए गए हमास के हमले के बाद इजराइल ने इस संगठन को पूरी तरह खत्म करने की कसम खाई है। इजराइल के लड़ाकू विमान लगातार गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को निशाना बना रहे हैं। इस बीच इजरायल के कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री, एवी डाइचर ने शुक्रवार को कहा कि हमास ने लोगों के साथ  'जानवरों' की तरह व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि उनका देश हमास को युद्ध के दौरान या युद्ध के बाद 'मानव जानवरों' की तरह निशाना बनाएगा।

एवी डाइचर ने कहा, "आपको हमास जैसे संगठन के खिलाफ लड़ने के लिए स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है जिसने शिकार करने वाले जानवरों की तरह व्यवहार किया है।  इसे रोका नहीं जा रहा है और हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम उन मानव जानवरों को निशाना बनाने जा रहे हैं, चाहे युद्ध के दौरान या युद्ध के बाद। कोई नहीं बचेगा।"

इजरायली मंत्री डाइचर ने दावा किया कि गाजा के अल अहली बैपटिस्ट अस्पताल में विस्फोट के लिए हमास और उसके सहयोगी जिम्मेदार थे और इस बात पर प्रकाश डाला कि यह घटना उस दिन हुई जब अमेरिकी राष्ट्रपति तेल अवीव में उतरने वाले थे।

बता दें कि 7 अक्टूबर को, हमास आतंकवादी समूह ने जमीनी हमले से पहले इज़राइल के खिलाफ हजारों रॉकेट लॉन्च किए। आतंकवादियों ने दक्षिणी इज़राइल के कस्बों और किबुत्ज़िम में 1,400 से अधिक लोगों की हत्या कर दी और 3,400 अन्य को घायल कर दिया। 

मारे गए लोगों में से अधिकांश नागरिक थे, जिनमें कई बच्चे भी शामिल थे जिन्हें गोली मार दी गई, उड़ा दिया गया या जलाकर मार दिया गया। एक संगीत समारोह में सैकड़ों युवाओं की भी हत्या कर दी गई और हमास लगभग 200 लोगों को बंधक बनाकर गाजा ले गया। इज़राइल इस हमले का जवाब हवाई हमलों से दे रहा है, जिसमें अब तक गाजा में कम से कम 4,000 लोग मारे गए हैं और हजारों घायल हुए हैं। इन हताहतों में से अधिकांश फ़लस्तीनी नागरिक हैं। गाजा पर संभावित जमीनी हमले की तैयारी के लिए इज़राइल ने भी तेजी से लगभग 360,000 आरक्षित सैनिक जुटाए हैं।

हाल के दिनों में, गाजा के एक अस्पताल में हुए विस्फोट में सैकड़ों लोग मारे गए, जिनमें मरीज़ और शरण की तलाश कर रहे विस्थापित लोग भी शामिल थे। हमास और कई अरब देशों ने विस्फोट के लिए इज़राइल को दोषी ठहराया है, जबकि इज़राइल ने फलस्तीनी इस्लामिक जिहाद को दोषी ठहराया है। 

टॅग्स :इजराइलHamasमिसाइलAir Forcemissile
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वIsrael–Hamas war: बेंजामिन नेतन्याहू और हमास नेताओं के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी करने की मांग, जानें मामला

विश्वEbrahim Raisi Death: क्या ईरान के राष्ट्रपति की हुई हत्या? सोशल मीडिया पर इज़राइल की भूमिका पर संदेह है, अधिकारियों ने स्पष्ट किया

भारतदुश्मन की अब खैर नहीं, सेना को जल्दी मिलेंगे इग्ला-एस मिसाइल लॉन्चर, ड्रोन और हेलिकॉप्टर मार गिराने में माहिर

विश्वIsrael–Hamas war: शनि लौक का शव मिला, हत्या के बाद अर्धनग्न अवस्था में सड़कों पर घसीटा गया था, गाजा से दो अन्य बंधकों के शव भी बरामद

विश्वIsrael–Hamas war: अपने ही टैंक ने दागे गोले, 5 इजरायली सैनिक मारे गए, जबालिया शहर में बड़ा हादसा

विश्व अधिक खबरें

विश्वराष्ट्रपति रायसी की मौत के कारण ईरान में क्यों है आतिशबाजी और जश्न का माहौल?

विश्वनेपाल के प्रधानमंत्री 'प्रचंड' ने जीता संसदीय विश्वास मत , 18 महीने में चौथी बार हुआ ऐसा

विश्वSouth African Parliamentary Elections: पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को झटका, संसदीय चुनाव में खड़े होने की इजाजत नहीं, कोर्ट ने कसी नकेल

विश्वईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी अमेरिका निर्मित बेल 212 हेलिकॉप्टर पर सवार थे, जानें इसके बारे में

विश्वTaiwan new President: ताइवान राष्ट्रपति लाई चिंग ते ने शपथ ली, पहले भाषण में चीन से कहा-सैन्य धमकी मत दो...