लाइव न्यूज़ :

इमरान खान ने लाहौर से इस्लामाबाद के लिए किया कूच, कहा- 'मेरा मकसद मुल्क की आजादी है'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 28, 2022 7:19 PM

इमरान खान शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ लाहौर से मार्च करते हुए राजधानी इस्लामाबाद के लिए निकल चुके हैं। बताया जा रहा है कि इमरान गुजरांवाला, डस्का, खरियान, गुर्जर खान और रावलपिंडी से होते हुए 4 नवंबर को राजधानी इस्लामाबाद में दाखिल हो सकते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देइमरान खान शरीफ सरकार को विदेशी शासन का पिट्ठू बताते हुए लाहौर से इस्लामाबाद के लिए निकलेइमरान खान ने कहा कि मेरा मकसद मुल्क की आजादी है, शरीफ सरकार को उखाड़ फेंकना हैइमरान खान के कहा कि मैं नवाज शरीफ की तरह विदेश नहीं भागूंगा, यहीं रहूंगा यहीं मरूंगा

लाहौर:पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शहबाज शरीफ सरकार को विदेशी शासन का पिट्ठू बताते हुए अपनी पार्टी द्वारा बुलाये गये मार्च की अगुवाई करते हुए लाहौर के लिबर्टी चौक से इस्लामाबाद के लिए कूच कर चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक खान का यह लंबा मार्च फिरोजपुर रोड, इच्छारा, आजादी चौक, मोजांग, दाता दरबार साइड से होते हुए मुरीदके की ओर बढ़ेगा और आने वाले 4 नवंबर को इमरान की पदयात्रा कमोंकी, गुजरांवाला, डस्का, सुम्ब्रियाल, लाला मूसा, खरियान, गुर्जर खान और रावलपिंडी से होते हुए मुल्क की राजधानी इस्लामाबाद में दाखिल होगी।

खबरों के मुताबिक इस्लामाबाद में इस लंबी पदयात्रा को खत्म करते हुए इमरान खान पीटीआई समर्थकों के साथ शहबाज सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन भी कर सकते हैं। साल 2022 की शुरुआत में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रधानमंत्री की गद्दी से उतारे गये पीटीआई प्रमुख खान का राजधानी इस्लामाबाद की ओर यह दूसरा मार्च है।

लिबर्टी चौक पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि उनका यह मार्च राजनीति या व्यक्तिगत हित के लिए नहीं बल्कि मुल्क को आजाद कराने के लिए है। खान ने कहा, "मेरा मकसद सिर्फ मुल्क को आजाद कराना है और हमें शरीफ सरकार को उखाड़ फेंकना है।"

इमरान ने भारी भीड़ के बीच जोश के साथ कहा, "हक़ीक़ी आज़ादी (असली आज़ादी) के लिए इस मार्च को शुरू किया जा रहा है। इसलिए आवाम ज्यादा से ज्यादा की तादात में इसमें शामिल हो।"

पीटीआई प्रमुख ने कहा कि वह मुल्क की खातिर चुप रहते हैं क्योंकि वह उसे नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं। इमरान खान ने कहा कि वह पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ की तरह "भगोड़ा" नहीं हैं, जो पाकिस्तान में तो खामोश रहते हैं, लेकिन विदेशों में जाकर मुल्क के खिलाफ बोलते हैं।

उन्होंने कहा, "मैं विदेश नहीं जाऊंगा। मैं यहां रहूंगा और मरूंगा। मैं न केवल पारदर्शी चुनाव चाहता हूं बल्कि यह चाहता हूं कि आवाम तय करे कि उसे मुल्क पर किसका शासन चाहिए।"

इमरान के मार्च के संबंध में पाक पंजाब सरकार के प्रवक्ता और पीटीआई नेता फैयाज चौहान ने कहा कि उनके मार्च का मकसद आवाम को काले अंग्रेज़ों से आजादी दिलाना है। रावलपिंडी के मुरी रोड पर पत्रकारों से बात करते हुए फैयाज चौहान ने कहा कि इमरान खान का कारवां अगले गुरुवार या शुक्रवार तक रावलपिंडी पहुंचेगा, जहां पार्टी उनका जबरदस्त स्वागत करेगी।

इसके साथ ही चौहान ने शरीफ सरकार पर हमला करते हुए यह भी कहा कि कोई भी अपने नापाक मंसूबे से इस मार्च को खत्म नहीं कर सकता है क्योंकि अगर ऐसा होगा तो विरोध प्रदर्शन में भारी खून-खराबा हो सकता है।

वहीं दूसरी ओर इमरान खान के इस मार्च के संबंध में शरीफ सरकार में आंतरिक मामलों के मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इस्लामाबाद में कहा कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान अपने भाषणों से लगातार सरकार को धमकाने की कोशिश करते रहे हैं लेकिन जब उनके सारे प्लान फेल हो गये तो आखिर में वो लाहौर से इस्लामाबाद का मार्च निकाल रहे हैं।

उन्होंने कहा, "इमरान खान हमें धमकाना चाहते हैं, लेकिन वो फेल आदमी हैं। वैसे हर किसी को विरोध करने का अधिकार है, लेकिन हमारी एक लाइन भी है।"

टॅग्स :इमरान खानIslamabadनवाज शरीफशहबाज शरीफपाकिस्तानPakistan
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वPakistan: ईद-उल-अजहा से पहले टमाटर की कीमतें 200 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंचीं, हाहाकार मचा

विश्वपिता ने अपनी नाबालिग बेटी का सौदा किया, 5 लाख में 72 साल के बूढ़े को बेच दी बेटी, पुलिस ने पकड़ा

कारोबारPetrol Diesel Price Today: पेट्रोल 10.20 रुपये प्रति लीटर सस्ता, महंगाई की मार झेल रहे लोगों को बड़ी राहत, जानें असर

भारतभारतीय सेना को मिला पहला आत्मघाती ड्रोन नागास्त्र-1, आतंकी ठिकाने तबाह करने में सक्षम, जानें इसकी खासियत

ज़रा हटकेT20 World Cup 2024 से पाकिस्तान हुआ बाहर, 'कुदरत के निजाम' ने नहीं दिया साथ; लोगों ने शेयर किए जबरदस्त मीम्स

विश्व अधिक खबरें

विश्वक्या जस्टिन ट्रूडो 2025 में G7 के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे? कनाडाई पीएम ने दिया यह जवाब

विश्वIsrael Hamas War: इजरायल ने कुछ देर के लिए रोकी जंग, दक्षिणी गाजा में घातक हमले में आठ इजरायली सैनिक मारे गए

विश्वएलन मस्क का दावा- ईवीएम को AI से हैक किया जा सकता है, EVM से चुनाव को खत्म करने की सलाह दी

विश्वUS Shooting: मिशिगन वाटर पार्क में ताबड़तोड़ गोलीबारी, बच्चों समेत कई लोग घायल; हिरासत में बंदूकधारी

विश्वRussia-Ukraine war: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा- तुरंत रोक देंगे युद्ध अगर....यूक्रेन के सामने रखी ये शर्तें