लाइव न्यूज़ :

इमरान खान ने कहा, "मानता हूं कि मेरी हुकूमत में कानून का शासन नहीं था, आवाम मुझे माफ करे"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 11, 2022 8:41 PM

शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ हकीकी आजादी मार्च की अगुवाई कर रहे इमरान खान ने कहा कि पीटीआई की लोकप्रियता के कारण पीएमएल नवाज और पीपीपी ने साजिश के तहत उनके सरकार को बेदखल करने का काम किया है।

Open in App
ठळक मुद्देपीटीआई चीफ इमरान खान ने हकीकी आजादी के मार्च में माना कि उनकी हुकूमत में कानून का शासन नहीं थाइमरान खान ने इसके लिए आवाम से माफी मांगी और अगले जनरल इलेक्शन में वोट देने की अपील की इमरान ने कहा कि उन्हें पता था कि शरीफ और जरदारी मिलकर उन्हें सत्ता से बेदखल करना चाहते थे

गुजरात: हकीकी आजादी मार्च की अगुवाई कर रहे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के मुखिया इमरान खान ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आवाम के बीच इस बात को स्वीकार किया कि उनकी हुकूमत के दौरान मुल्क में कानून का शासन नहीं था। इमरान खान ने इसके लिए जनता से माफी भी मांगी है।

हकीकी आजादी मार्च में एक जर्मन टीवी से बात करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ की लोकप्रियता के कारण पीएमएल नवाज और पीपीपी ने साजिश के तहत गठबंधन बनाकर उनकी सरकार को बेदखल करने का काम किया है।

इमरान खान ने कहा कि यह सारी साजिश नवाज शरीफ ने लंदन में बैठकर आसिफ अली जरदारी के साथ मिलकर की और वो सत्ता से बेदखल होने से पहले से शरीफ और जरदारी के मंसूबे को जानते थे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दोनों विरोधी दलों का गठबंधन बना ही इसलिए था कि इमरान खान को गद्दी से उतारा जा सके।

वहीं वजीराबाद में अपने उपर हुए कातिलाना हमले के बारे में बात करते हुए पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि उन्हें अपने खिलाफ हो रही कातिलाना साजिश की जानकारी भी पहले से थी। उन्होंने कहा, "यह पूरा मामला दो महीने पहले शुरू हुआ, उन लोगों ने मुझे ईशनिंदा के आरोप में मारने की साजिश रची थी, जैसे उन्होंने सलमान तासीर को मार डाला।"

इसके साथ ही इमरान खान ने कहा कि उन्हें आवाम पर पूरा यकीन है कि वो अगले जनरल इलेक्शन में उनकी पार्टी को वोट देकर पूरी बहुमत के साथ सरकार बनाने का मौका देगी। उन्होंने कहा कि शहबाज सरकार के खिलाफ पीटीआई का लाहौर से इस्लामाबाद के लिए चला हकीकी आजादी का मार्च पूरी तरह से पाकिस्तानी संविधान के हिसाब से है और ऐसा मार्च निकालना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है।

अपनी सत्ता के बेदखली पर उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने गठबंधन बना उनकी सरकार को गिराया, जो कहीं से भी संवैधानिक नहीं था। पीटीआई प्रमुख ने कहा, "उन्होंने मेरी सरकार को चुनाव के जरिये नहीं बल्कि नीलामी के जरिए उखाड़ फेंका गया, जो पूरी तरह से गैर-संवैधानिक कदम था।"

मौजूदा वक्त को मुल्क के लिए बेहद खतरनाक बताते हुए इमरान खान ने कहा है, "मुल्क के बड़े डकैतों ने खुद को बचाने के लिए महज चंद अधिकारियों के साथ गंदा सौदा करके उनकी सरकार को गिरा दिया क्योंकि उन्होंने मुल्क में "कानून के शासन" पर जोर दिया था।

निर्वासित पीएमएल (नवाज) के प्रमुख नवाज शरीफ पर तंज कसते हुए पीटीआई चीफ खान ने कहा, "मुल्क में जो कमजोर है, वह छोटे-मोटे अपराधों के लिए जेलों भेजा जा सकता है लेकिन मुल्क के बड़े चोरों और डकैतों को यहां वह कुछ मिल रहा है जो वे चाहते हैं।"

पीटीआई प्रमुख ने कहा कि मुल्क की आवास यह बस अपनी आखों से देख रही है। यही कारण है कि समाज में अराजकता बढ़ रही है क्योंकि उनकी देखादेखी हर कोई उन्हीं के रास्ते पर चलते हुए चोरी का सहारा ले रहा है।

मालूम हो कि इमरान खान के गोलियों से घायल होने के बाद उनकी पार्टी की ओर से आयोजित हकीकी मार्च एक सप्ताह के ठहराव के फिर से शुरू हो गई है। इस संबंध में इमरान सरकार में मंत्री रहे महमूद शाह कुरैशी ने कहा कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान की गैर-हाजिरी में भी यह मार्च निकला है औऱ किसी भी कीमत पर हम पीछे नहीं हटने वाले नहीं हैं।

टॅग्स :इमरान खाननवाज शरीफपाकिस्तानIslamabadLahore
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वPakistan: ईद-उल-अजहा से पहले टमाटर की कीमतें 200 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंचीं, हाहाकार मचा

विश्वपिता ने अपनी नाबालिग बेटी का सौदा किया, 5 लाख में 72 साल के बूढ़े को बेच दी बेटी, पुलिस ने पकड़ा

कारोबारPetrol Diesel Price Today: पेट्रोल 10.20 रुपये प्रति लीटर सस्ता, महंगाई की मार झेल रहे लोगों को बड़ी राहत, जानें असर

भारतभारतीय सेना को मिला पहला आत्मघाती ड्रोन नागास्त्र-1, आतंकी ठिकाने तबाह करने में सक्षम, जानें इसकी खासियत

ज़रा हटकेT20 World Cup 2024 से पाकिस्तान हुआ बाहर, 'कुदरत के निजाम' ने नहीं दिया साथ; लोगों ने शेयर किए जबरदस्त मीम्स

विश्व अधिक खबरें

विश्वक्या जस्टिन ट्रूडो 2025 में G7 के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे? कनाडाई पीएम ने दिया यह जवाब

विश्वIsrael Hamas War: इजरायल ने कुछ देर के लिए रोकी जंग, दक्षिणी गाजा में घातक हमले में आठ इजरायली सैनिक मारे गए

विश्वएलन मस्क का दावा- ईवीएम को AI से हैक किया जा सकता है, EVM से चुनाव को खत्म करने की सलाह दी

विश्वUS Shooting: मिशिगन वाटर पार्क में ताबड़तोड़ गोलीबारी, बच्चों समेत कई लोग घायल; हिरासत में बंदूकधारी

विश्वRussia-Ukraine war: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा- तुरंत रोक देंगे युद्ध अगर....यूक्रेन के सामने रखी ये शर्तें