लाइव न्यूज़ :

इमरान खान ने कहा, "गिरफ्तारी तो नाटक है, शहबाज सरकार उनकी हत्या करवाना चाहती है"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 17, 2023 8:17 AM

इमरान खान ने दावा किया है कि शहबाज सरकार उनकी गिरफ्तारी का नाटक कर रही है। दरअसल सरकार का असल मकसद जेल में उनकी हत्या करवाना है।

Open in App
ठळक मुद्देमरान खान का सनसनीखेज दावा, शहबाज शरीफ सरकार को खड़ा किया कटघरे मेंइमरान खान ने दावा किया है कि शहबाज सरकार उनकी गिरफ्तारी का नाटक कर रही हैशहबाज शरीफ सरकार का असल मकसद जेल में उनकी हत्या करवाना है

लाहौर:पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर बीते एक हफ्ते से भारी गतिरोध बना हुआ है। लाहौर में पुलिस सुरक्षाकर्मी और इमरान खान के समर्थक आमने-सामने हैं और दोनों पक्षों के बीच लगातार हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने एक सनसनीखेज दावा करते हुए कहा शहबाज शरीफ सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

इमरान खान ने दावा किया है कि शहबाज सरकार उनकी गिरफ्तारी का नाटक कर रही है। दरअसल सरकार का असल मकसद जेल में उनकी हत्या करवाना है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी तो महज एक नाटक भर है, सरकार पुलिस के जरिये उनका अपहरण कराना चाहती है और उसके बाद वो उन्हें मारकर अपने सियासी दुश्मन का खात्मा करना चाहती है।

इमरान खान ने सरकार के खिलाफ यह आरोप उस समय लगाया है कि जब लाहौर हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को पैदा हुए हिंसक गरिरोध को टालने के लिए पुलिस को जमा खां स्थित इमरान खान के बंगले से पीछे हटने का आदेश जारी किया है।

वैसे इमरान खान के हत्या वाले इस कथित शगूफे की बात करें तो यह दावा उनकी ओर से उस वक्त किया गया है, जब हाईकोर्ट ने उन्हें मिनार-ए-पाकिस्तान पर सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन की इजाजत देने से इनकार कर दिया है।

बीते गुरुवार को लाहौर हाईकोर्ट के जस्टिस तारिक सलीम शेख ने इमरान खान की पार्टी पीटीआई द्वारा मिनार--पाकिस्तान पर दिये जाने वाले धरने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा था कि लाहौर में इमरान समर्थकों द्वारा की गई हिंसक गतिविधियों को कारण दुनिया भर में पाकिस्तान की छवि को भारी धक्का पहुंचा है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के मुताबिक जस्टिस सलीम शेख ने आदेश दिया कि इमरान खान को कम से कम 15 दिन पहले धरने के सिलसिले में सुरक्षा अधिकारियों को विरोध रैली के बारे में बताना चाहिए था ताकि आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की जा सके।

इसके साथ ही जस्टिस शेख ने इमरान खान की पीटीआई को यह आदेश दिया कि वो पंजाब पुलिस महानिरीक्षक और अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ बैठक करें और इमरान खान के गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को लागू कराने पर मिलकर काम करें।

70 साल के इमरान खान इस वक्त लाहौर के जमां पार्क इलाके स्थित अपने बंगले पर हैं, जहां पुलिस सुरक्षाकर्मी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए हजारों की संख्या में तैनात हैं लेकिन इमरान समर्थकों की भारी मौजूदगी के कारण पुलिस इमरान खान को गिरफ्कार नहीं कर पा रही है।

बीते मंगलवार को पुलिस ने तोशखाना मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी का प्रयास किया था लेकिन इमरान समर्थकों से पुलिस की तीखी झड़प हुई थी और उस कारण से 60 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान को पिछले साल अप्रैल में अविश्वास मत हारने के बाद सत्ता से बेदखल कर दिया गया था, जिसके बाद इमरान खान ने आरोप लगाया था कि रूस और चीन के साथ उनकी सरकार की स्वतंत्र विदेश नीति के कारण अमेरिकी नेतृत्व ने नाराज होकर उनकी सरकार को अपदस्थ करने की साजिश की।

सत्ता से बेदखल होने के बाद इमरान खान लगातार प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर हमला कर रहे हैं और उनकी सरकार को "आयातित सरकार" का तमगा देते हुए उसे हटाने और जल्दी चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं।

टॅग्स :इमरान खानLahoreशहबाज शरीफपाकिस्तानPakistan
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

विश्वKyrgyzstan: पाकिस्तानी छात्रों पर हुए हमले के बाद भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की, छात्रों को बाहर ना निकलने की सलाह

भारतराजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

भारतHindu Refugee On Pakistan: 'पाकिस्तान में मुसलमान हिंदू लड़कियों को उठाते हैं और धर्म परिवर्तन कराते हैं', नागरिकता मिलने पर बोली हिंदू शरणार्थी भावना

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने

विश्व अधिक खबरें

विश्वIsrael–Hamas war: शनि लौक का शव मिला, हत्या के बाद अर्धनग्न अवस्था में सड़कों पर घसीटा गया था, गाजा से दो अन्य बंधकों के शव भी बरामद

विश्वLok Sabha Elections 2024: 96 करोड़ 90 लाख लोग वोट देंगे, दुनिया को भारतीय लोकतंत्र से सीखना चाहिए, व्हाइट हाउस सुरक्षा संचार सलाहकार जॉन किर्बी ने तारीफ में बांधे पुल

विश्वRussia-Ukraine War: खार्किव पर रूसी सेना ने पकड़ मजबूत की, 200 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा किया

विश्वपरमाणु युद्ध हुआ तो दुनिया में सिर्फ दो देशों में ही जीवन बचेगा, लगभग 5 अरब लोग मारे जाएंगे, होंगे ये भयावह प्रभाव, शोध में आया सामने

विश्वUK PM Rishi Sunak-Akshata Murthy Rich List: कुल संपति 65.1 करोड़ पाउंड, 245वें स्थान पर, ब्रिटेन पीएम सुनक और पत्नी अक्षता और आगे बढ़े, देखें टॉप-5 लिस्ट