लाइव न्यूज़ :

इमरान खान को अस्पताल से मिली छुट्टी, बोले- "हकीकी आजादी मार्च 8 नवंबर को वजीराबाद से इस्लामाबाद करेगी कूच, मैं रावलपिंडी में करूंगा ज्वाइन"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 06, 2022 9:02 PM

इमरान खान ने शौकत खानम अस्पताल में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि पीटीआई मंगलवार 8 नवंबर को उसी वजीराबाद से इस्लामाबाद के लिए हकीकी आजादी का मार्च शुरू करेगी, जहां मुझे कत्ल करने की कोशिश की गई थी।

Open in App
ठळक मुद्देइमरान खान को देर शाम शौकत खानम अस्पताल से छुट्टी मिली, पहुंचे जमां पार्क स्थित बंगले परइमरान खान ने कहा पीटीआई 8 नवंबर को वजीराबाद से इस्लामाबाद के लिए निकालेगी हकीकी मार्चइमरान खान ने कहा कि जब हकीकी कारवां रावलपिंडी पहुंचेगा तो मैं भी उसका हिस्सा हो जाऊंगा

लाहौर: गोलियों से जख्मी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के मुखिया इमरान खान को आज देर शाम शौकत खानम अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उसके बाद इमरान खान को भारी सुरक्षा में उनके जमां पार्क स्थित बंगले पर ले जाया गया लेकिन उससे पहले इमरान खान ने अस्पताल में ही प्रेस कांफ्रेंस की।

इमरान खान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पीटीआई मंगलवार 8 नवंबर को उसी वजीराबाद से इस्लामाबाद के लिए हकीकी आजादी का मार्च शुरू करेगी, जहां मुझे कत्ल करने की कोशिश की गई। इसके साथ ही इमरान खान ने अपने समर्थकों से कहा कि वह खुद रावलपिंडी से मार्च में शामिल हो जाएंगे।

इमरान खान ने कहा, “हम मंगलवार से हकीकी आजादी का मार्च शुरू करेंगे। मैं हर रोज आवाम से मुखातिब होता रहूंगा। अगले 10-15 रोज में जब शरीफ हुकूमत के खिलाफ कारवां रावलपिंडी पहुंचेगा तो मैं भी उसका हिस्सा हो जाऊंगा।"

इसके साथ ही इमरान खान ने अपने समर्थकों से अपील की कि वो ज्यादा से ज्यादा तादात में रावलपिंडी पहुंचें ताकि पीटीआई अपनी आवाज को और बुलंद करके हुकमरानों के बहरे कानों तक अपनी चीखें पहुंचा सके। उन्होंने कहा, “अब हकीकी आज़ादी को साकार करने का वक्त आ गया है। मैं रावलपिंडी में पार्टी के मार्च की कमान अपने हाथों में लूंगा, इसलिए आप सभी से दरख्वास्त है कि भारी तादात में रावलपिंडी पहुंचें।"

अस्पताल में जख्मी इमरान ने शहबाज शरीफ सरकार पर गरजते हुए कहा कि गुलाम इस मुल्क की तरक्की नहीं कर सकते हैं, उन्हें गद्दी से जाना ही होगा और मुल्क में आवाम की सरकार को बनाना होगा। ये इकतरफा सियासत अब नहीं चलने वाली है।"

पीएम शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के मेजर जनरल फैसल को घेरते हुए इमरान खान ने कहा, "मेरा पहली मांग यह है कि शरीफ सरकार द्वारा बनाया गया न्यायिक आयोग क्या करेगा, जब मैंने हमले के जिम्मेदार तीन लोगों का नाम ले लिया है तो क्या वो उनकी जांच करेंगे।" क्या ये लोग इस्तीफे देंगे क्योंकि जब तक ये लोग गद्दी पर रहेंगे कोई भी फेयर जांच नहीं होने वाली है।"

इसके साथ ही इमरान खान ने कहा, "हमले के बाद जो पहला वीडियो सामने आता है, उसमें यह आरोप लगाया जाता है कि मैं ईशनिंदा कर रहा हूं, वीडियो को सिसायी पार्टी से ताल्लुक रखने वाला एक पत्रकार सर्कुलेट करता है। इसके बाद मरियम सफदर, मरियम औरंगजेब और जावेद प्रेस कांफ्रेस करके मुझपर आरोप लगाते हैं कि मैंने ईशनिंदा की है।

पीटीआई प्रमुख खान ने कहा, "मुझे पता है कि शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के मेजर जनरल फैसल ने मेरे कत्ल की साजिश रची है। इसलिए पहले उन लोगों के खिलाफ एफआईआर होनी चाहिए क्योंकि ये लोग सलमान तासीर की तरह मेरा भी कत्ल कराना चाहते हैं।"

टॅग्स :इमरान खानशहबाज शरीफपाकिस्तानPakistan ArmyLahoreIslamabad
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वPakistan: ईद-उल-अजहा से पहले टमाटर की कीमतें 200 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंचीं, हाहाकार मचा

विश्वपिता ने अपनी नाबालिग बेटी का सौदा किया, 5 लाख में 72 साल के बूढ़े को बेच दी बेटी, पुलिस ने पकड़ा

कारोबारPetrol Diesel Price Today: पेट्रोल 10.20 रुपये प्रति लीटर सस्ता, महंगाई की मार झेल रहे लोगों को बड़ी राहत, जानें असर

भारतभारतीय सेना को मिला पहला आत्मघाती ड्रोन नागास्त्र-1, आतंकी ठिकाने तबाह करने में सक्षम, जानें इसकी खासियत

ज़रा हटकेT20 World Cup 2024 से पाकिस्तान हुआ बाहर, 'कुदरत के निजाम' ने नहीं दिया साथ; लोगों ने शेयर किए जबरदस्त मीम्स

विश्व अधिक खबरें

विश्वक्या जस्टिन ट्रूडो 2025 में G7 के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे? कनाडाई पीएम ने दिया यह जवाब

विश्वIsrael Hamas War: इजरायल ने कुछ देर के लिए रोकी जंग, दक्षिणी गाजा में घातक हमले में आठ इजरायली सैनिक मारे गए

विश्वएलन मस्क का दावा- ईवीएम को AI से हैक किया जा सकता है, EVM से चुनाव को खत्म करने की सलाह दी

विश्वUS Shooting: मिशिगन वाटर पार्क में ताबड़तोड़ गोलीबारी, बच्चों समेत कई लोग घायल; हिरासत में बंदूकधारी

विश्वRussia-Ukraine war: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा- तुरंत रोक देंगे युद्ध अगर....यूक्रेन के सामने रखी ये शर्तें