लाइव न्यूज़ :

अमेरिका: सीएनएन ने न्यूज एंकर क्रिस कुओमो को नौकरी से निकाला, यौन दुराचार के आरोपी पूर्व गवर्नर भाई की मदद का है आरोप

By विशाल कुमार | Published: December 05, 2021 11:07 AM

सीएनएन के सबसे अधिक देखे जाने वाले प्राइम टाइम शो का संचालन करने वाले क्रिस को मंगलवार को चैनल से निकाला गया। उन्होंने मई में स्वीकार किया था कि उन्होंने अपने भाई को जनसंपर्क के नजरिए से आरोपों को संभालने की सलाह देने के लिए केबल न्यूज नेटवर्क के कुछ नियमों को तोड़ा था।

Open in App
ठळक मुद्देन्यूयॉर्क के पूर्व गवर्नर 63 वर्षीय एंड्रयू कुओमो पर कई महिलाओं ने लगाए हैं यौन दुराचार के आरोप।सीएनएन ने न्यूज एंकर क्रिस कुओमो उनके भाई हैं।आरोप है कि क्रिस ने यौन दुराचार के मामले से निपटने में अपने भाई की मदद की थी।

वाशिंगटन: सीएनएन ने न्यूज एंकर क्रिस कुओमो को उनके भाई और न्यूयॉर्क के पूर्व गवर्नर एंड्र्यू कुओमो के यौन दुराचार मामले में चैनल से निकाल दिया क्योंकि उन्हें जानकारी मिली थी कि क्रिस ने यौन दुराचार के मामले से निपटने में अपने भाई की मदद की थी।

सीएनएन के सबसे अधिक देखे जाने वाले प्राइम टाइम शो का संचालन करने वाले क्रिस को मंगलवार को चैनल से निकाला गया। उन्होंने मई में स्वीकार किया था कि उन्होंने अपने भाई को जनसंपर्क के नजरिए से आरोपों को संभालने की सलाह देने के लिए केबल न्यूज नेटवर्क के कुछ नियमों को तोड़ा था।

63 वर्षीय एंड्रयू कुओमो को यौन दुराचार के कई आरोपों के बाद अगस्त में गवर्नर के रूप में पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया है।

सीएनएन ने शनिवार को एक बयान में कहा कि क्रिस कुओमो को इस सप्ताह की शुरुआत में निलंबित कर दिया गया था, उनके भाई के बचाव में उनके शामिल होने के बारे में सामने आई नई जानकारी का और मूल्यांकन लंबित है। हमने समीक्षा करने के लिए एक सम्मानित कानूनी फर्म को बरकरार रखा है और उन्हें तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. नेटवर्क ने नई जानकारी के बारे में विवरण नहीं दिया।

51 वर्षीय कुओमो ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि वह निराश हैं। मैं सीएनएन में अपना समय इस तरह से समाप्त नहीं करना चाहता, लेकिन मैं आपको पहले ही बता चुका हूं कि मैंने अपने भाई की मदद क्यों और कैसे की।

पत्रकारिता में व्यक्तिगत कारणों के लिए सलाह-मशवरा करने या व्यक्तिगत कारणों से जांच करने के लिए किसी की स्थिति का उपयोग करने के लिए नैतिकता का उल्लंघन माना जाता है।

शुरुआत में क्रिस कुओमो को तब निलंबित किया गया था जब न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल लेतितिया जेम्स ने ऐसे मैसेज दिखाए थे जिससे पता चला था कि क्रिस ने केस पर जानकारी हासिल करने और उसमें शामिल महिलाओं के बारे में पता करने के लिए अपने सूत्रों से संपर्क किया था।

एंड्रयू कुओमो पर दुष्कर्म के यौन अपराध का आरोप लगाते हुए एक आपराधिक शिकायत 29 अक्टूबर को न्यूयॉर्क की एक अदालत में दायर की गई थी।

दोनों भाइयों के पिता स्वर्गीय मारियो कुओमो ने भी न्यूयॉर्क के गवर्नर के रूप में कार्य किया था। एंड्रयू अक्सर अपने भाई के शो पर भी दिखाई देते थे।

टॅग्स :Andrew CuomoCNNUSNew York City
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वWatch: न्यूयॉर्क की सड़क पर महिला के साथ बर्बरता, शख्स ने बेल्ट से दबाया गला, फिर की रेप करने की कोशिश

ज़रा हटकेWatch: न्यूयॉर्क के पार्क में कपल ने ब्लैंकेट ओढ़ की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल होते ही फूटा लोगों का गुस्सा

क्राइम अलर्टमरा नहीं जिंदा है गोल्डी बराड़; अमेरिकी पुलिस ने बताया सच, हत्या की अफवाहों को नकारा

क्राइम अलर्टNeha Hiremath murder: न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में डिस्प्ले हुई 'जस्टिस फॉर नेहा' याचिका, वायरल हुआ वीडियो

ज़रा हटकेWatch: न्यूयॉर्क में भूकंप से हिलने लगी स्टैचू ऑफ लिबर्टी, लोगों ने दांतों तले दबा ली उगली, खतरनाक वीडियो वायरल

विश्व अधिक खबरें

विश्वEbrahim Raisi Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

विश्वCovid-19 का एक बार फिर मंडराता खतरा! सिंगापुर में 1 हफ्ते में केस हुए दोगुना, एडवाइजरी जारी

विश्वNepal Vote: आखिर क्यों संकट में 'प्रचंड' सरकार!, कल नेपाल प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत पेश करेंगे, जानिए किसके पास कितने वोट

विश्वकहां हैं 11वें पंचेन लामा! अमेरिका ने चीन से किया सवाल, 6 साल की उम्र हुआ था अपहरण, 27 साल से लापता हैं

विश्वमिलिए भारतीय पायलट कैप्टन गोपीचंद थोटाकुरा से, जो 19 मई को अंतरिक्ष के लिए भरेंगे उड़ान