Covid-19 का एक बार फिर मंडराता खतरा! सिंगापुर में 1 हफ्ते में केस हुए दोगुना, एडवाइजरी जारी

By आकाश चौरसिया | Published: May 19, 2024 05:13 PM2024-05-19T17:13:10+5:302024-05-19T17:46:34+5:30

सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सरकार कोविड की इस नई लहर पर पास से निगरानी रख रही है। सरकार की ओर से बताया गया कि 11 मई तक दर्ज केस दोगुना हो गए हैं।

Once again the threat of Covid-19 Cases doubled in Singapore in 1 week advisory release | Covid-19 का एक बार फिर मंडराता खतरा! सिंगापुर में 1 हफ्ते में केस हुए दोगुना, एडवाइजरी जारी

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsसिंगापुर में एक बार कोविड-19 का मंडराता खतराये खबरें सिंगापुर की मीडिया के द्वारा सामने आई है हालांकि, अब ये सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी

नई दिल्ली: सिंगापुर में एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण की नई लहर सामने देखने को मिली और अब लगातार सामने आए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। सिंगापुर सरकार ने बताया कि 11 मई तक दर्ज केस दोगुना हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने शनिवार को सरकार द्वारा एडवाइजरी सार्वजनिक जारी करते हुए कहा कि देशवासी फिर से एक बार मास्क पहनना शुरू कर दें। 

सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सरकार कोविड की इस नई लहर पर पास से निगरानी रख रही है। मंत्रालय के अनुसार, कोविड-19 के मामले 5 मई से पहले तक लगभग 13,700 थे, जो 5 से 11 मई के बीच यह संख्या दोगुना होकर करीब 25,900 के आसपास जा पहुंची। 

मंत्रालय ने बताया कि कोविड-19 से जुड़े मामले औसतन 181 से 250 के बीच आ रहे हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। अस्पताल में बेड की क्षमता को बनाएं रखने के लिए, सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस अस्पतालों में गैर-जरूरी या वैकल्पिक सर्जरी को कम करने और उचित रोगियों को देखभाल सुविधाओं में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया गया है।

स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने कहा, "हम लहर के शुरुआती हिस्से में हैं जहां यह लगातार बढ़ रही है।" उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा, "लहर अगले दो से चार हफ्तों में चरम पर होनी चाहिए, यानी जून महीने के मध्य और अंत के बीच ऐसा होगा।"

ओंग ने कोविड को लेकर चेताते हुए बताते हैं कि जिन मरीजों को लेकर ज्यादा खतरा या बड़ी बीमारी है, वे 60 या उस उम्र के स्तर से ऊपर है, चिकित्सकीय रूप से कमजोर व्यक्ति और वृद्ध देखभाल सुविधाओं के निवासियों को-कोविड-19 वैक्सीन की एक अतिरिक्त खुराक प्राप्त करने के लिए, यदि उन्हें पिछले 12 महीनों में टीका नहीं लगाया गया है।

सामाजिक प्रतिबंधों को लेकर सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्री ओंग कहते हैं इसे लेकर अभी तो कोई योजना नहीं है। क्योंकि कोविड-19 की इस नई लहर को सिंगापुर में स्थानिय रोग के रूप में देखा जा रहा है। मंत्री ने कहा कि अतिरिक्त उपाय लागू करना अंतिम उपाय होगा।

सिंगापुर ट्रांसपोर्ट और कम्युनिकेशन हब है और यह सच है कि किसी भी शहर या देश से पहले कोविड-19 की नई लहर का हमपर ज्यादा असर और जल्दी दिख सकता है। तो कोविड अब इस तरह हो गया है, जिसके साथ हमें रहना होगा। हर साल, अब उम्मीद कर सकते हैं कि एक या दो लहर आ ही जाएंगी। 

Web Title: Once again the threat of Covid-19 Cases doubled in Singapore in 1 week advisory release

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे