Watch: न्यूयॉर्क में भूकंप से हिलने लगी स्टैचू ऑफ लिबर्टी, लोगों ने दांतों तले दबा ली उगली, खतरनाक वीडियो वायरल

By अंजली चौहान | Published: April 6, 2024 10:14 AM2024-04-06T10:14:51+5:302024-04-06T10:17:26+5:30

वीडियो में घटना के दौरान एलिस द्वीप को हिलते हुए दिखाया गया है। लेडी लिबर्टी के ठीक ऊपर से एक कोण ने भूकंप के दौरान मूर्ति को कुछ सेकंड के लिए हिलते हुए दिखाया।

Watch Statue of Liberty started shaking due to earthquake in New York dangerous video goes viral | Watch: न्यूयॉर्क में भूकंप से हिलने लगी स्टैचू ऑफ लिबर्टी, लोगों ने दांतों तले दबा ली उगली, खतरनाक वीडियो वायरल

फोटो क्रेडिट- एक्स

Earthquake in New York: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में 4.8 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। तेज तीव्रता वाले भूकंप से शहर की कई इमारते हिलती हुई नजर आई जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। न्यूयॉर्क में आए भूकंप ने लोगों को डरा कर रख दिया है, दिल दहला देने वाले भूकंप के दौरान का एक खतरनाक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है। वायरल हो रहे हैं वीडियो में स्टैचू ऑफ लिबर्टी के भूकंप के कारण हिलती नजर आ रही है। अर्थकैम फुटेज में मूर्ति और शहर के क्षितिज को कांपते हुए कैद किया गया, जब न्यू जर्सी के कैलिफोर्निया के पास सुबह लगभग 10:23 बजे भूकंप आया।

अर्थकैम द्वारा एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए वीडियो में घटना के दौरान एलिस द्वीप को हिलते हुए दिखाया गया है। लेडी लिबर्टी के ठीक ऊपर से एक कोण ने भूकंप के दौरान मूर्ति को कुछ सेकंड के लिए हिलते हुए दिखाया।

वीडियो वायरल होने के बाद से यूजर्स वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा, "यह अवास्तविक है।" एक अन्य ने लिखा, "यह डरा देने वाला है।" इसी तरह कई यूजर्स ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है।

गौरतलब है कि वाशिंगटन डीसी से लेकर न्यूयॉर्क-कनाडा सीमा लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए हैं। झटके कुछ ही सेकंड तक रहे लेकिन इससे न्यूयॉर्क शहर में कोई चोट या संरचनात्मक क्षति नहीं हुई। हालाँकि, नेवार्क में तीन इमारतों में समझौता हुआ और परिणामस्वरूप उन्हें असुरक्षित घोषित कर दिया गया।

यह भूकंपीय घटना 1884 में आए 5.2 तीव्रता के भूकंप के बाद से शहर के इतिहास में सबसे बड़े भूकंपों में से एक है।

कुछ घंटों बाद, न्यू जर्सी में 4.0 तीव्रता का झटका महसूस हुआ, जिससे दिन की भूकंपीय गतिविधि और बढ़ गई। गवर्नर फिल मर्फी ने निवासियों से आपातकालीन दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया। न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने एक्स पर लिखा, "न्यू जर्सी में हाल ही में एक झटका महसूस हुआ। कृपया नीचे दिए गए आपातकालीन मार्गदर्शन का पालन करें और जब तक आपके पास कोई वास्तविक आपात स्थिति न हो, 911 पर कॉल करने से बचें।"

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने जनता को बुनियादी ढांचे के आकलन का आश्वासन दिया और किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं दी। कैथी होचुल ने इसकी पुष्टि करते हुए एक्स पर लिखा, "न्यू जर्सी में आज सुबह आए भूकंप का 4.0 तीव्रता का झटका अभी आया है।" उन्होंने कहा, "हम महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे की समीक्षा जारी रख रहे हैं और इस समय महत्वपूर्ण क्षति की कोई रिपोर्ट नहीं है।"

शुरुआती भूकंप के समान क्षेत्र में आने वाला यह झटका शाम 6 बजे से ठीक पहले आया। और इसका केंद्र ब्रिजवाटर से लगभग 7.4 मील उत्तर पश्चिम में था। एनबीसी न्यूयॉर्क के अनुसार, यह झटका अपने पूर्ववर्ती झटके से भी अधिक गहरा था, लगभग 5.6 मील की गहराई पर, जो बताता है कि इसे कई लोगों ने महसूस क्यों नहीं किया होगा। हालाँकि, यूएसजीएस की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले सुबह 11:20 बजे बेडमिंस्टर, न्यू जर्सी में 2.0 तीव्रता का एक छोटा झटका आया था।

Web Title: Watch Statue of Liberty started shaking due to earthquake in New York dangerous video goes viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे