लाइव न्यूज़ :

स्टीव जॉब्स की वजह से 22 लाख रुपये में बिका ये पोस्टर, जानें क्या है इसमें खास

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 31, 2019 1:15 PM

Steve Jobs signed poster sold for Rs 22.40 lakh: टॉय स्टोरी फिल्म को पिक्सार स्टूडियोज  ने प्रोड्यूस किया था। स्टीव जॉब्स पिक्सार स्टूडियोज के चेयरमैन और प्रमुख शेयरहोल्डर भी थे।

Open in App
ठळक मुद्देस्टीव जॉब्स  का 5 अक्टूबर 2011 को 56 साल की उम्र में पैन्क्रीऐटिक कैंसर की वजह से निधन हुआ था।इस पोस्टर की नीलामी के लिए पहले 25 हजार डॉलर रखा गया था। 

एप्पल के को-फाउंडर स्टीव जॉब्स (Steve Jobs ) की द्वारा साइन की गई पोस्टर 31,250 डॉलर में बिकी है। भारतीय रुपये के मुताबिक 22 लाख 40 हजार रुपये उसकी कीमत हुई। ये पोस्टर फिल्म टॉय स्टोरी का पोस्टर है। जिसपर स्टीव जॉब्स ने ऑटोग्राफ दिया था। इस पोस्टर की नीलामी इसी हफ्ते की शुरुआत में की गई है। इस पोस्टर की नीलामी Nate D Sanders ने अपनी वेबसाइट पर इस पोस्टर की बोली 31,250 डॉलर लगाई है। स्टीव जॉब्स  का 5 अक्टूबर 2011 को 56 साल की उम्र में पैन्क्रीऐटिक कैंसर की वजह से निधन हुआ था। 

पोस्टर में टॉय स्टोरी फिल्म के दो मुख्य कलाकार वुडी और बज को दिखाया गया था। इस पोस्टर पर 1995 के बाद  स्टीव जॉब्स ने साइन किया था। पोस्टर का साइज 24x36 है।  टॉय स्टोरी फिल्म की पहली सीरीज 1995 में ही आई थी। इस पोस्टर की नीलामी के लिए पहले 25 हजार डॉलर रखा गया था। 

नीलामी करने वाली वेबसाइट ने फॉक्स न्यूज से बातचीत में बताया कि सैन फ्रांसिस्को में 1992 में स्टीव जॉब्स ने नेक्स्टवर्ल्ड एक्सपो के पोस्टर पर साइन किये थे। जो नीलामी के दौरान 2017 में तकरीबन 14 लाख ( $19,600 ) में बिकी थी।

टॉय स्टोरी फिल्म को पिक्सार स्टूडियोज  ने प्रोड्यूस किया था। स्टीव जॉब्स पिक्सार स्टूडियोज के चेयरमैन और प्रमुख शेयरहोल्डर भी थे। पिक्सार स्टूडियोज द्वारा प्रोड्यूस की जाने वाली टॉय स्टोरी पहली  ऐनिमेटेड फीचर फिल्म थी, जो वर्ल्ड वाइड हिट रही थी। फिल्म टॉय स्टोरी में स्टीव जॉब्स बतौर कार्यकारी निर्माता भी थे। 

स्टीव जॉब्स ने उस वक्त ये भाप लिया था कि आने वाले वक्त ऐनिमेटेड फीचर फिल्मों का है। फिल्म 'टॉय स्टोरी' को एक अवार्ड भी मिल चुके हैं। फिल्म की तकरीबन चार सीरीज रिलीज हो चुकी है। 

टॅग्स :स्टीव जॉब्स
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारसैम ऑल्टमैन की बर्खास्तगी पर अश्नीर ग्रोवर ने किया ट्वीट, कहा- "बोर्ड में क्षमता होती नहीं, निवेशकों की मात्र कठपुतली"

कारोबारएप्पल ने फिर किया कमाल, दोबारा बनी 3 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की कंपनी

पूजा पाठSiddh Purush: बाबा नीब करौरी की कहानी, जिनके कैंची धाम में पहुंचे थे स्टीव जॉब्स और मार्क जुकरबर्ग

विश्वएप्पल के फाउंडर स्टीव जॉब्स की बेटी इव जॉब्स ने मॉडलिंग की दुनिया में मारी एंट्री, बाथटब में बैठकर दिए खूबसूरत पोज

टेकमेनिया11.2 लाख रुपये में शख्स ने खरीदे एपल के जूते, इससे पहले 22 लाख रुपये में भी बिक चुका है एक जोड़ी स्नीकर

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेबरेली तहसील में दो होमगार्डों ने चौकीदार को पीटा, मुक्का-लात से किया वार, बर्बरता का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेViral Video: यात्रियों से भरी बस में कपल ने की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल होते ही उठी कार्रवाई की मांग; देखें

ज़रा हटकेपति लाना भूल गया 5 रुपये का कुरकुरे का पैकेट तो नाराज बीवी ने मांगा तलाक, जानें पूरा मामला

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो