लाइव न्यूज़ :

कानपुर: भैरों घाट की सीढ़ियों पर पहुंचा मगरमच्छ, मच्छुआरों ने 'जान की बाजी' लगाकर पकड़ा, यहां देखें पूरा वीडियो

By आकाश चौरसिया | Published: February 03, 2024 10:06 AM

वन विभाग इतने बड़े मगरमच्छ को पकड़ने में नाकामयाब रहा, फिर कुछ मछुआरों ने उसे पकड़ा और फिर इसे मंदिर के निकट ले गए। जैसे ही मगरमच्छ को मंदिर के अंदर रखे जाने की खबर फैली, तभी मगरमच्छ को देखने के लिए कई लोग मंदिर में जमा हो गए। मगरमच्छ के साथ सेल्फी लेते हुए कई वीडियो इंटरनेट पर सामने आएं।

Open in App

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर के भैरों घाट पर अचानक से विशालकाय मगरमच्छ पहुंच गया। इसके बाद वो सीढ़ियों के जरिए ऊपर आने की कोशिश में था कि तभी मछुआरों में उसे जाल से पकड़ लिया। यह भैरों घाट स जगह स्थित है, जहां रोजाना श्रद्धालु पूजा अर्चना करने आते हैं और लोग अपने मृत परिजनों का दाह संस्कार भी यहां करते हैं। कानपुर के भैरों घाट पर नदी के किनारे देखे गए मगरमच्छ को पकड़ने के लिए स्थानीय लोगों ने वन विभाग को बुलाया।

हालांकि, वन विभाग इतने बड़े मगरमच्छ को पकड़ने में नाकामयाब रहा, फिर कुछ मछुआरों ने उसे पकड़ा और फिर इसे मंदिर के निकट ले गए। जैसे ही मगरमच्छ को मंदिर के अंदर रखे जाने की खबर फैली, तभी मगरमच्छ को देखने के लिए कई लोग मंदिर में जमा हो गए। मगरमच्छ के साथ सेल्फी लेते हुए कई वीडियो इंटरनेट पर सामने आएं।

इसके बाद क्या था, जो श्रद्धालु मंदिर आएं और उन्होंने मगरमच्छ को मंदिर परिसर में देखते हुए उसके माथे पर तिलक लगाया और उसके मुंह के पास धूप जला दी। वहीं, मंदिर में आए कुछ श्रद्धालुओं ने उसके साथ सेल्फी भी ली, जो उन सभी के लिए जोखिम हो सकता था। इस दौरान मगरमच्छ का यह वीडियो काफी वायरल हो चुका था।

 

फिर घाट पर रह रहे लोगों ने पुलिस को मगरमच्छ के बारे में खबर कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने वन विभाग को फोन कर कहा कि इसे जल्दी से ले जाएं और जीव को अपनी जगह ले जाने का आदेश दिया। हालांकि, बताया जाता है कि घटना की सूचना देने के दो घंटे बाद भी वन विभाग नहीं पहुंचा। इसी बीच बड़ी संख्या में श्रद्धालु हाथों में भगवा झंडे लेकर "जय श्री राम" के नारे लगाते हुए मंदिर में पहुंचने लगे। 

स्थानीय लोग घाटों पर जाने से डर रहे थे क्योंकि पानी में मगरमच्छ दिखाई दिया और लोग खुद नदी में डुबकी लगाने से भी पीछे हट गए। फिर आखिरकार मगरमच्छ को वन विभाग टीम को सौंप दिया। मगरमच्छ वन विभाग की हिरासत में है और वे मगरमच्छ के सुरक्षित स्थान के लिए आवश्यक व्यवस्था कर रहे हैं।

टॅग्स :उत्तर प्रदेशकानपुरलखनऊPoliceForest Department
Open in App

संबंधित खबरें

भारतमहाराष्ट्र: BJP विधायक गणपत गायकवाड़ गिरफ्तार, कोर्ट में आज होगी पेशी

भारतमहाराष्ट्र: पुलिस स्टेशन में नेताओं के बीच झड़प; BJP विधायक ने शिंदे गुट के नेता पर चलाई गोली, इलाज जारी

भारतCrime: भोपाल में 26 लाख का नशीला कफ सीरप जब्तः गोडाउन में छापा मारकर 127 पेटी बरामद की, मैहर में 12 लाख के माल के साथ दो गिरफ्तार

क्राइम अलर्टBhojpur Crime News: 8 से 10 बदमाश घर में घुसे और 13 वर्षीय नाबालिग लड़की को उठाकर ले गए और किया सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता को घर से करीब 2 किमी दूर खेत में फेंका

ज़रा हटकेइश्क में पागल दुल्हन सजने के लिए गई ब्यूटी पार्लर, प्रेमी संग हुई फुर्र, बारात लेकर पहुंचे दूल्हे का क्या हुआ, जानिए यहां

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेयूपी के एक शख्स ने ऑनलाइन भैंस का दिया ऑर्डर, यूट्यूब पर देखा था एड, फिर आगे जो हुआ...

ज़रा हटकेBudget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया छठा बजट और वायरल हो गए मीम्स, देखें

ज़रा हटकेViral Video: 6 साल के बच्चे ने राहुल से पूछा शादी कब करेंगे, देखें वीडियो

ज़रा हटकेViral Video: भैरव घाट पर विशाल मगरमच्छ देख लोग डरे हुए हैं, देखें वीडियो

ज़रा हटकेViral Video: प्रपोज करने के लिए बॉयफ्रेंड ने किया कुछ ऐसा कि उड़ गए गर्लफ्रेंड के होश, देखें वीडियो