Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया छठा बजट और वायरल हो गए मीम्स, देखें

By धीरज मिश्रा | Published: February 1, 2024 02:26 PM2024-02-01T14:26:02+5:302024-02-01T14:38:19+5:30

Budget2024: लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार 2.0 का आखिरी बजट केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया। इस बजट पर देश भर की नजर थी। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण कई लोकलुभावन घोषणाएं करेंगी। लेकिन उनके पिटारे से कुछ खास नहीं निकलकर नहीं आया। इधर बजट पेश होने के बाद सोशल मीडिया पर कई मीम्स वायरल हो गए।

Budget2024 FM Nirmala Sitharaman released sixth budget and memes went viral | Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया छठा बजट और वायरल हो गए मीम्स, देखें

Photo credit twitter

Highlightsलोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार 2.0 का आखिरी बजट पेश वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने नहीं की लोकलुभावन घोषणाएं बजट पेश होने के बाद सोशल मीडिया पर कई मीम्स वायरल हो गए

Budget 2024: लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार 2.0 का आखिरी बजट केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया। इस बजट पर देश भर की नजर थी। सभी को लग रहा था कि इस बजट में उनके लिए क्या खास होगा।

क्या महंगा होगा क्या सस्ता होगा। लोकसभा चुनाव करीब है, ऐसे में लोगों को काफी उम्मीदें थीं कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण कई लोकलुभावन घोषणाएं करेंगी।

लेकिन उनके पिटारे से कुछ खास नहीं निकलकर नहीं आया। इधर बजट पेश होने के बाद सोशल मीडिया पर कई मीम्स वायरल हो गए। आप पहले देखिए सोशल मीडिया पर किस तरह के मीम्स वायरल हो रहे हैं।

 

इनकम टैक्स के ऐलान के बाद 'जेठालाल' मीम्स की बाढ़ आ गई। दिलीप जोशी लोकप्रिय कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में जेठालाल के रूप में देखे गए हैं। उनकी विशेषता वाले मीम्स कुछ ऐसे हैं जो इंटरनेट पर लगभग हर अवसर पर वायरल होते हैं।

निर्मला सीतारमण ने छठे बजटे में आयकर दरों में कोई बदलाव नहीं करने की घोषणा की। यह मालूम था क्योंकि बीते साल के अंतरिम बजटों में बड़े बदलाव नहीं किये गये थे। वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा है कि अगर एनडीए की सरकार बनी, तो अगले 5 साल में भारत सरकार दो करोड़ और घर बनाएगी। इसके साथ ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी टारगेट रखा है।

इस बीच, बजट 2024 सत्र 31 जनवरी को शुरू हुआ और 9 फरवरी तक चलेगा। मई में लोकसभा चुनाव होने के कारण, नई निर्वाचित सरकार जुलाई में पूर्ण बजट पेश करेगी।

Web Title: Budget2024 FM Nirmala Sitharaman released sixth budget and memes went viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे