महाराष्ट्र: पुलिस स्टेशन में नेताओं के बीच झड़प; BJP विधायक ने शिंदे गुट के नेता पर चलाई गोली, इलाज जारी

By अंजली चौहान | Published: February 3, 2024 07:04 AM2024-02-03T07:04:25+5:302024-02-03T10:31:09+5:30

महाराष्ट्र के उल्हासनगर में हिल लाइन पुलिस स्टेशन के अंदर बीजेपी विधायक गणेश गायकवाड़ ने कथित तौर पर शिवसेना नेता महेश गायकवाड़ को गोली मार दी।

Shiv Sena Leader Mahesh Gaikwad Shot at Police Station in Ulhasnagar, BJP MLA Ganpat Gaikwad Accused | महाराष्ट्र: पुलिस स्टेशन में नेताओं के बीच झड़प; BJP विधायक ने शिंदे गुट के नेता पर चलाई गोली, इलाज जारी

महाराष्ट्र: पुलिस स्टेशन में नेताओं के बीच झड़प; BJP विधायक ने शिंदे गुट के नेता पर चलाई गोली, इलाज जारी

ठाणे:महाराष्ट्र के उल्हासनगर में शुक्रवार देर रात बीजेपी विधायक गणेश गायकवाड़ ने कथित तौर पर शिवसेना नेता महेश गायकवाड़ को गोली मार दी। थाने के भीतर हुए विवाद से हंगामा मच गया।

गोलीबारी हिल लाइन पुलिस स्टेशन में एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी के केबिन के अंदर हुई, जहां दो राजनेता और उनके समर्थक लंबे समय से चले आ रहे भूमि विवाद पर शिकायत दर्ज कराने के लिए एकत्र हुए थे। गोलीबारी के कारण यूबीटी नेता गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया।  

गौरतलब है कि दोनों पक्षों के बीच बहस छिड़ गई और गणेश गायकवाड़ ने महेश गायकवाड़ पर चार राउंड गोलियां चला दीं। इस घटना में शिवसेना नेता राहुल पाटिल भी घायल हो गये। 

एएनआई के मुताबिक, एक प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया कि महेश गायकवाड़ और उनके एक समर्थक को पांच गोलियां लगीं। रिपोर्टों के अनुसार, भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ और शहर प्रमुख महेश गायकवाड़ शुक्रवार को हिल लाइन पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक अनिल जगताप के हॉल में बातचीत कर रहे थे, तभी भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ के समर्थकों ने झड़प की और महेश गायकवाड़ पर गोलियां चला दीं। घटना में शिवसेना विधायक महेश गायकवाड़ बुरी तरह घायल हो गए हैं और उनका इलाज ठाणे के ज्यूपिटर अस्पताल में चल रहा है।

महेश गायकवाड़ को पहले उल्हासनगर के मीरा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, हालत गंभीर होने के बाद उन्हें रात करीब 11 बजे ठाणे के ज्यूपिटर हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया। शिवसेना नेता के समर्थक ज्यूपिटर अस्पताल में जमा हो गए हैं और शहर में तनाव व्याप्त है।

इस बीच, शिवसेना (यूबीटी) नेता आनंद दुबे ने '3 इंजन सरकार' को निशाने पर लेते हुए कहा कि यह फायरिंग पुलिस स्टेशन के अंदर हुई है जिसने गोली चलाई वह बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ थे और जिसे गोली लगी है। यहां पर शिवसेना शिंदे गुट के नेता महेश गायकवाड़ थे।

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस विधायक को लाखों लोगों के कल्याण के लिए काम करने की जरूरत है, वह लोगों को गोली मार रहा है। 3 इंजन वाली सरकार में, दो पार्टियों के नेता लड़ रहे हैं और एक-दूसरे को मारने की कोशिश कर रहे हैं ।

पिछले साल से, दोनों गायकवाड़ कल्याण पूर्व विधान सभा की उम्मीदवारी को लेकर रस्साकशी में हैं। दोनों एक-दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते और फायरिंग की घटना दोनों के बीच की दुश्मनी के कारण होने की आशंका जताई जा रही है। 

Web Title: Shiv Sena Leader Mahesh Gaikwad Shot at Police Station in Ulhasnagar, BJP MLA Ganpat Gaikwad Accused

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे