लाइव न्यूज़ :

'आखिर मेरी खता क्या है', ये कहकर मंच पर भी रोने लगे आजम खान, वायरल हुआ वीडियो 

By पल्लवी कुमारी | Published: October 12, 2019 11:53 AM

जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए विभिन्न किसानों की जमीन कथित रूप से बलपूर्वक लेने के लिए उन किसानों ने आजम खान के खिलाफ 27 आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

Open in App
ठळक मुद्देआजम खान के खिलाफ दर्ज 27 आपराधिक मामलों में उनकी गिरफ्तारी पर 25 सितंबर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी थी।  आजम खान ने कहा, 'मेरी आवाज को आप लोग कमजोर मत होने दो, मुझे थकने मत दो। कब्र में जाने से पहले हिसाब होगा।'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और सांसद आजम खान रामपुर के किला मैदान में चुनावी रैली के दौरान मंच पर रोते दिखें। कई मामलों में एसआईटी जांच झेल रहे आजम खान ने रोते हुए आवाज में लोगों ले पूछा, मुझे बस इतना बता दीजिए कि आखिर मेरी खता क्या है? सिर्फ इतनी ही कि मैंने आप लोगों के बच्चों के हाथों में कलम दी।' जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए विभिन्न किसानों की जमीन कथित रूप से बलपूर्वक लेने के लिए उन किसानों ने आजम खान के खिलाफ 27 आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

आजम खान ने कहा, 'मेरी आवाज को आप लोग कमजोर मत होने दो, मुझे थकने मत दो। कब्र में जाने से पहले हिसाब होगा।' रामपुर के किला मैदान में चुनावी रैली में आजम खान ने कहा, 'मेरे माथे पर लिखी बदनसीबी को पढ़ने को कोशिश करो। पूरे हिंदुस्तान के लोगों से, बुद्धिजीवियों से, इंसाफ देने वालों से जानना चाहता हूं कि मेरी खता क्या है? मुझे इंसाफ दो। इंसानियत और इंसान के लिए लड़ने वाला एक बेसहारा शख्स जो आज से 45 साल पहले तुम्हारे आंसू पोंछने आया था। वह कई बार बीमार भी हुआ, हिम्मत ने जवाब देना चाहा लेकिन पीछे मुड़कर देखा तो एक 102 बरस का बुजुर्ग सीधा खड़ा था। उसने पीठ पर हाथ रखकर कहा, आगे चलो अभी मंजिल बहुत दूर है।'

आजम खाने ने कहा कि वो एक खुली किताब हैं। एक ऐसी किताब जिसका एक भी लफ्ट और शब्द मिला नही हैं। 

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने आजम खान की गिरफ्तारी पर लगाई रोक 

आजम खान के खिलाफ दर्ज 27 आपराधिक मामलों में उनकी गिरफ्तारी पर 25 सितंबर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी थी।  आजम खान ने 13 जुलाई से 20 जुलाई, 2019 के बीच उनके खिलाफ दर्ज कराई गई प्राथमिकियों को चुनौती दी थी। गिरफ्तारी पर रोक का आदेश पारित करते हुए अदालत ने राज्य सरकार और किसानों की ओर से पेश हुए वकील को अपना हलफनामा दाखिल करने को कहा। 

अदालत ने अभिनेत्री जया प्रदा को नोटिस जारी किया क्योंकि आजम खान ने उनके खिलाफ आरोप लगाया है कि जया प्रदा के इशारे पर ये सभी झूठी प्राथमिकी दर्ज कराई गई हैं। खान ने जया प्रदा को प्रतिवादी भी बनाया है। याचिका में यह आरोप लगाया गया है कि 13 से 20 जुलाई, 2019 के बीच उनके खिलाफ 26 प्राथमिकी दर्ज कराई गईं और 3 अगस्त को एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई। 

रामपुर जिले के अजीम नगर पुलिस थाने में दर्ज इन प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए किसानों की जमीन जबरदस्ती ले ली गई। याचिका में आरोप लगाया गया है कि राजनीतिक दुश्मनी की वजह से रामपुर जिला प्रशासन के निर्देश पर उनके खिलाफ झूठे प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 24 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की।

टॅग्स :आज़म खानवायरल वीडियोरामपुरउत्तर प्रदेशजयाप्रदा
Open in App

संबंधित खबरें

भारत'मरना तो था ही ...', गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मौत पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, वीडियो हुआ वायरल

भारत'हमारे खानदान के लोग अपना जूता उतारकर...', अफजाल अंसारी ने की महिला पत्रकार पर अमर्यादित टिप्पणी, वीडियो

विश्वपीओके में पाकिस्तानी सैनिकों को दौड़ाकर पीटा गया, जान बचाकर भागे जवान, वीडियो वायरल, देखें

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

क्राइम अलर्टFarrukhabad: भैया, मामा ने कई बार लूटी मेरी आबरू, पीड़िता ने चचेरे मामा पर लगाए आरोप

ज़रा हटके अधिक खबरें

भारतArvind Kejriwal INDIA Bloc PM Face: 'मैं पीएम बनने की रेस में नहीं हूं', अरविंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

भारतचुनाव में 100 में 99 वोट नोटा को मिल जाएं और 1 किसी प्रत्याशी को तो...! पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिया जवाब

भारतHBSE 10th Result 2024: रिजल्ट जारी, लड़कियों ने किया टॉप, 96.32 फीसद छात्राएं पास

भारतLok Sabha Elections 2024: 'रायबरेली में कमल खिला दो 400 पार अपने आप हो जाएगा', कांग्रेस के गढ़ में बोले अमित शाह

भारतLok Sabha Elections 2024: "जब लोग 'श्रीराम' का नाम लेते हैं तो तृणमूल वाले धमकी देते हैं", पीएम मोदी का ममता बनर्जी की पार्टी पर तीखा हमला