पीओके में पाकिस्तानी सैनिकों को दौड़ाकर पीटा गया, जान बचाकर भागे जवान, वीडियो वायरल, देखें

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 12, 2024 12:54 PM2024-05-12T12:54:55+5:302024-05-12T12:56:08+5:30

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में प्रदर्शनकारियों और पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त झड़प हो रही है। सोशल मीडिया पर दर्जनों वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें आक्रोशित भीड़ पाकिस्तानी सुरक्षाबलों को दौड़ाते, पीटते और पत्थर फेंकते नजर आ रही है।

Protest in POK Pakistani soldiers were chased and beaten video viral | पीओके में पाकिस्तानी सैनिकों को दौड़ाकर पीटा गया, जान बचाकर भागे जवान, वीडियो वायरल, देखें

(स्क्रीनशॉट)

Highlightsपाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जमकर बवालपाकिस्तानी सैनिकों को दौड़ाकर पीटा गयासोशल मीडिया पर दर्जनों वीडियो वायरल

Protest in POK: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में प्रदर्शनकारियों और पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त झड़प हो रही है। दादियाल, मीरपुर और समाहनी, सेहंसा, रावलकोट, खुइरट्टा, तत्तापानी और हट्टियन बाला सहित पीओके के कई हिस्सों में सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हुईं। सोशल मीडिया पर दर्जनों वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें आक्रोशित भीड़ पाकिस्तानी सुरक्षाबलों को दौड़ाते, पीटते और पत्थर फेंकते नजर आ रही है। 

जम्मू-कश्मीर ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी (जेकेजेएएसी) द्वारा बुलाए गए मुजफ्फराबाद में शटर-डाउन और व्हील-जाम हड़ताल के दौरान पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने और हवा में गोलियां चलाने का भी सहारा लेना पड़ा। अवामी एक्शन कमेटी ने मंगला बांध से कर मुक्त बिजली और गेहूं के आटे पर सब्सिडी की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया। रात भर की पुलिस छापेमारी के कारण हड़ताल को बढ़ावा मिला, जिसके परिणामस्वरूप कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद प्रदर्शन और भी उग्र हो गया। 

सोशल मीडिया पर धड़ाधड़ शेयर किए जा रहे वीडियोज में देखा जा सकता है कि कैसे पाकिस्तानी सुरक्षाबल भाग रहे हैं। भीड़ उन्हें दौड़ा रही है और जवानों को जान बचाकर भागना पड़ रहा है।

बता दें कि हाल ही में  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर अपना दावा कभी नहीं छोड़ेगा लेकिन इसे बलपूर्वक अपने कब्जे में करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि इसके लोग कश्मीर में विकास को देखने के बाद स्वयं इसमें शामिल होना चाहेंगे। उन्होंने कहा था कि  जम्मू-कश्मीर में जिस तरह से जमीनी हालात बदले हैं, क्षेत्र में जिस तरह से आर्थिक प्रगति हो रही है और वहां जिस तरह से शांति लौटी है, मुझे लगता है कि पीओके के लोगों की ओर से यह मांग उठेगी कि उनका भारत के साथ विलय होना चाहिए। हमें पीओके पर अपना कब्जा करने के लिए बल का प्रयोग नहीं करना पड़ेगा क्योंकि लोग ही कहेंगे कि हमें भारत में विलय करना चाहिए। ऐसी मांगें अब उठ रही हैं।

Web Title: Protest in POK Pakistani soldiers were chased and beaten video viral

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे