लाइव न्यूज़ :

विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करने लगा मौलाना साद, यूजर्स बोले- 'कब आएगा तबलीगी जमात के मुखिया का नंबर'

By पल्लवी कुमारी | Published: July 09, 2020 1:17 PM

तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद कांधलवी को दिल्ली पुलिस ने निजामुद्दीन मरकज/तबलीगी जमात मामले में मुख्य आरोपी बनाया है। मौलाना साद पर गैर इरादतन हत्या, लॉकडाउन के आदेशों का कथित तौर पर उल्लंघन, और धन संशोधन सहित कई मामले दर्ज हैं।

Open in App
ठळक मुद्देमौलाना साद पर दिल्ली पुलिस द्वारा केस दर्ज किए हुए काफी लंबा वक्त बीत गया है लेकिन फिर भी पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया है। कानपुर शूटआउट: गैंगस्टर विकास दुबे पर यूपी पुलिस ने पांच लाख का इनाम रखा था।कानपुर शूटआउट में उत्तर प्रदेश पुलिस के आठ सिपाही शहीद हो गए थे और कई सिपाही घायल थे।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कानपुर मुठभेड़ का मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद ट्विटर पर ''मौलाना साद'' टॉप ट्रेंड करने लगा। तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद कांधलवी उस वक्त चर्चा में आए थे जब निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल कुछ लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी और देश के कई हिस्सों में तबलीगी जमात की वजह से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई। दिल्ली पुलिस ने मौलान साद पर गैर इरादतन हत्या के अलावा कई केस दर्ज किए हैं।  निजामुद्दीन मरकज/तबलीगी जमात मामले दिल्ली पुलिस ने मौलान साद को मुख्य आरोपी बनाया है। मई में मौलान साद के खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट भी दायर की थी। दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मरकज, मौलाना साद के घर और शामली स्थित फार्म हाउस में छापेमारी की है। मरकज मामले के 100 दिन से ज्यादा हो गए हैं लेकिन दिल्ली पुलिस मौलाना साद तक नहीं पहुंच पाई है। 

ट्विटर ट्रेंड की तस्वीर

''मौलाना साद'' ट्रेंड के साथ लोग ट्विटर पर लिख रहे हैं कि विकास दुबे तो गिरफ्तार हो गया लेकिन मौलाना साद की गिरफ्तारी कब होगी। एक यूजर ने लिखा है, #VikashDubey गिरफ्तार हो गया अच्छी बात है, अब मौलाना साद की भी गिरफ्तारी हो जाए, तो 2020 सफल मानेंगे।

कई लोगों ने लिखा है कि उम्मीद है दिल्ली पुलिस भी मौलान साद को जल्द गिरफ्तार करेगी। एक यूजर ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए पूछा है, विकास दुबे पकड़ा गया। लेकिन सवाल ये है कि ये मौलाना साद कब पकड़ा जायेगा...? पूछता है भारत..?

वहीं सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसे हिंदू-मुस्लिम और धर्म से जोड़ कर देख रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है, '' विकाश दुबे गिरफ्तार हो गया, आप देख सकते हैं हिंदुओं में खुशी की लहर दौड़ गई है क्योकि हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरी है। लेकिन आप देखना जिस दिन मौलाना साद गिरफ्तार होगा, वह लोग रोने लगेंगे।'' गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए एक यूजर ने लिखा है, विकास दुबे गिरफ्तार हुआ ये अच्छी खबर है, लेकिन मौलाना साद अभी भी फरार है। ये कलंक दिल्ली पुलिस के माथे पर अभी भी बना हुआ है। लगता है अपराधी या भगौड़े का धर्म भी देखा जाता है, विकास दुबे का गिरफ्तार होना खुशखबरी है लेकिन मौलाना साद अभी तक आजाद क्यों? अमित शाह इसपर भी ध्यान दें।

कई यूजर तो इसके साथ मीम भी शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है, अपने देश की पुलिस इतनी भी कमजोर नहीं है कि मौलाना साद को ना पकड़ पाए। दिल्ली सरकार को इस मुद्दे पर खुलकर बोलना चाहिए देश की आर्थिक एवं शारिरिक स्थिति को कमजोर करने वाला अपराधी अभी तक क्यों नहीं पकड़ाया। पूछता है भारत।

तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद पर क्या-क्या केस दर्ज हैं? 

दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। यह हत्या के मामले में दूसरी सबसे बड़ी धारा है।   पुलिस सूत्रों के अनुसार, साद और अन्य के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 जोड़ी गई है।

दिल्ली पुलिस ने मौलाना सादपर लॉकडाउन के आदेशों का कथित तौर पर उल्लंघन कर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने के आरोप में भी प्राथमिकी दर्ज किया है। 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मौलाना साद कांधलवी, जमात से संबंधित ट्रस्ट और अन्य के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया है। 

टॅग्स :विकास दुबेतबलीगी जमातनिज़ामुद्दिनकानपुर
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना

भारतBomb Threat In UP: कानपुर के 10 स्कूलों में बम की धमकी मिलने से मचा हड़कंप, रूस से भेजा ईमेल

क्राइम अलर्टमां से मांगी माफी फिर लगाई फांसी... आत्महत्या से पहले शख्स ने शेयर किया वीडियो, यूपी पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेViral Video: सड़क पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए नाच रहे पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल, लोग भड़के, देखिए

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

ज़रा हटकेफिटनेस फ्रीक महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें, आए गंदे कमेंट, फिर दिया करारा जवाब, जानें

ज़रा हटकेViral News: जोश में युवाओं को मोटिवेशनल भाभी से हुआ प्यार