लाइव न्यूज़ :

हैदराबाद कांड के बाद सोशल मीडिया पर उठे सवाल, बताइए रेप के आरोपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर व चिन्मयानंद का एनकाउंटर कब हो रहा है?

By पल्लवी कुमारी | Published: December 06, 2019 5:12 PM

हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के गैंगरेप और मर्डर के 10 दिन बाद चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए है। हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनर ने पुष्टि करते हुए कहा कि इन लोगों ने उस वक्त भागने की कोशिश की थी, तब उनका एनकाउंटर किया गया।

Open in App
ठळक मुद्देजून 2017 में पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उन्नाव से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसका रेप किया था। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद द्वारा अपने आश्रम की एक शिष्या के साथ 2011 में कथित तौर पर किए गए बलात्कार किए जाने का मामला दर्ज है।

हैदराबाद दिशा (बदला हुआ नाम)  गैंगरेप और हत्याकांड के सभी चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए हैं। शुक्रवार तड़के तेलंगाना पुलिस ने आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर किया। इस एनकाउंटर के बाद सोशल मीडिया पर उन्नाव गैंगरेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और पूर्व मंत्री रेप के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद ट्रेंड में आ गए हैं। ट्विटर पर #Sengar ट्रेंड कर रहा है। जिसके साथ लोग पूछ रहे हैं कि क्या इन रेप के आरोपियों के साथ भी वही होगा जो हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों के साथ हुआ। इस ट्रेंड के साथ रेप के आरोपों में जेल में आसाराम बापू का भी नाम लिया जा रहा है। कुलदीप सिंह सेंगर और चिन्मयानंद दोनों को बीजेपी ने पार्टी से रेप के आरोपों के बाद निकाल दिया था।  

हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के गैंगरेप और मर्डर के 10 दिन बाद चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए है। हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनर ने इस बात की पुष्टी की है। 

देखें लोगों की प्रतिक्रिया 

वैरिफाइड यूजर गौरव पंडित ने कहा, अगर # एनकाउंटर ही आगे का रास्ता है और बलात्कार के आरोपियों को मुठभेड़ों में मार दिया जाना चाहिए, तो कोई मुझे बताए कि बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर, बीजेपी के पूर्व मंत्री चिन्मयानंद, बीजेपी सांसद निहाल चंद और उनके जैसे कई के बारे में क्या राय है? साथ ही, आतंकी आरोपी बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बारे में क्या कहेंगे?

तहसीन पूनावाला ने लिखा, क्या आसाराम या एक सेंगर या चिन्मयानंद को भी यही सजा मिलेगी? या मुठभेड़ों का मतलब सिर्फ गरीबों के लिए है?

कुलदीप सिंह सेंगर पर 2017 में लगा था रेप का आरोप

जून 2017 में पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उन्नाव से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसका रेप किया था। मामले में पहले तो यूपी पुलिस ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफआईआर लिखने से मना कर दिया था। लेकिन अप्रैल 2018 को पीड़िता ने विधायक के खिलाफ एफआईआर की मांग करते हुए लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की। जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई। 

इसी बीच अप्रैल 2018 को पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। जिसका आरोप भी विधायक पर लगा। मामले को बाद में सीबीआई को सौंपा गया। सीबीआई ने जुलाई 2018 में पहली चार्जशीट दाखिल की, जिसमें कुलदीप सेंगर को मुख्य आरोपी बनाया गया। जिसके बाद आरोपी विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि बाद में आरोप विधायक को जमानत दे दी गई। इस केस में अभी अंतिम फैसला नहीं आया है।

चिन्मयानंद पर लॉ की छात्रा ने लगाया रेप का आरोप

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद द्वारा अपने आश्रम की एक शिष्या के साथ 2011 में कथित तौर पर किए गए बलात्कार किए जाने का मामला दर्ज है। इस मामले फिलहाल चिन्मयानंद जेल में बंद है।

जानें हैदराबाद एनकाउंटर और हैदराबाद गैंगरेप कांड के बारे में

हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के गैंगरेप और मर्डर के 10 दिन बाद चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए है। हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनर ने पुष्टि करते हुए कहा कि इन लोगों ने उस वक्त भागने की कोशिश की थी, जब इन्हें क्राइम सीन दोहराने के लिए ले वहां ले जाया गया था, जहां पीड़िता के साथ हैवानियत की गई थी। पुलिस कहना है कि आरोपियों ने हथियार छीनकर पुलिस पर फायरिंग करने की। इसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की, जिसमें ये चारों आरोपी मारे गए। पुलिस के मुताबिक इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। 

चारों आरोपियों में मुख्य आरोपी का नाम मोहम्‍मद आरिफ है। 26 वर्षीय मुख्य आरोपी मोहम्‍मद आरिफ एक लॉरी ( ट्रक जैसी गाड़ी) चालक था। शिवा (20), एक ट्रक में ड्राइवर और क्लीनर के रूप में काम करता था, जबकि चिंताकुंता  (20)  और नवीन (20) दूसरे ट्रक में काम करते थे।  27 नवंबर की रात हैदराबाद की 26 वर्षीय महिला डॉक्टर का गैंगरेप और हत्या कर जला दिया गया था। 28 नवंबर की सुबह हाईवे-44 के एक ब्रिज के नीचे पीड़िता की लाश मिली थी। 

टॅग्स :हैदराबाद रेप केसकुलदीप सिंह सेंगरस्वामी चिन्मयानंदउन्नाव गैंगरेपआसाराम
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टकुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने परिजनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई, मां, चाचा और बहन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया

भारतआसाराम पैरोल के लिए दूसरी बार राजस्थान उच्च न्यायालय पहुंचा, अदालत ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर दो सप्ताह में जवाब देने को कहा

बॉलीवुड चुस्कीBandaa Review: मनोज बाजपेयी की दमदार एक्टिंग से भरपूर फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफी है'

क्राइम अलर्टआसाराम को एक और रेप केस में उम्रकैद, 2013 के बलात्कार मामले गुजरात की कोर्ट ने सुनाई सजा

भारतआसाराम बापू को कोर्ट ने ठहराया दोषी, साल 2013 के बलात्कार के मामले में आया फैसला

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेViral Video: सड़क पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए नाच रहे पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल, लोग भड़के, देखिए

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना

ज़रा हटकेफिटनेस फ्रीक महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें, आए गंदे कमेंट, फिर दिया करारा जवाब, जानें