googleNewsNext

TMC और Mamta Banerjee को एक और झटका, Shatabdi Roy ने तारापीठ विकास परिषद से दिया इस्तीफा

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: January 15, 2021 06:29 PM2021-01-15T18:29:13+5:302021-01-15T18:29:31+5:30

 पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले ममता बनर्जी की मुश्किलें कम नहीं हो रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी एक-एक कर पार्टी छोड़ रहे हैं। शुभेंदु रॉय सहित पार्टी के कई दिग्गज नेता के पार्टी छोड़ने के बाद टीएमसी सांसद शताब्दी रॉय ने तारापीठ विकास परिषद से इस्तीफा दे दिया है. बीरभूम की सांसद रहीं शताब्दी ने अभी कुछ देर पहले ही इस्तीफा सौंपा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़  शताब्दी आज या कल में दिल्ली जा सकती हैं. वही सूत्रों के मुताबिक़ शताब्दी बीजेपी का हाथ थाम सकती हैं जो वाकई टीएमसी समेत मुख्यमंत्री ममता बर्नजी के लिये बड़ा झटका साबित होगा.

 

दरअसल, पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव नजदीक आ रहे हैं जिसको लेकर राज्य में सियासी उठा पटक देखने को मिल रही है .ऐसे में  ममता बनर्जी की करीबी और टीएमसी सांसद शताब्दी रॉय का इस्तीफा देना और बीजेपी में शामिल होना टीएमसी के लिये बड़ी बात होगी.

 

इससे पहले टीएमसी सांसद शताब्दी रॉय ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए पार्टी से अपनी नाराजगी को बयां किया था. अभिनेत्री से नेता बनीं रॉय ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था, 'मुझसे लोग पूछ रहे हैं कि मैं पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों में क्यों नहीं दिख रही हूं। मुझे अपने लोगों के साथ रहना पसंद है. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो नहीं चाहते कि मैं आप सबके साथ रहूं. अक्सर मुझे कार्यक्रमों के बारे में सूचित नहीं किया जाता है, मैं क्या कर सकती हूं?'

 

टीएमसी सांसद ने मतदाताओं के नाम संदेश में लिखा था कि उन्हें पार्टी के कुछ लोगों द्वारा नीचा दिखाने की कोशिश की जा रही है. शताब्दी रॉय फैन क्लब नाम के फेसबुक अकाउंट पर अपलोड किए गए पोस्ट में उन्होंने कहा था कि अगर मैं कोई निर्णय लेती हूं तो मैं इसे 16 जनवरी को दो बजे घोषित करूंगी. मैं काम करने की पूरी कोशिश करती हूं, यहां तक कि दुश्मन भी इसे स्वीकार करते हैं. इसलिए इस नए साल में मैं एक निर्णय लेने की कोशिश में हूं, ताकि मैं आपके साथ पूरी तरह से रह सकूं.

 

शताब्दी राय बांग्ला फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री भी रह चुकी है और बीते कुछ दिनों टीएमसी में खुद की अवहेलना से काफी परेशान भी है. इससे पहले शताब्‍दी राय ने साल 2009 में टीएमसी के टिकट पर बीरभूम से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की थी. बाद में वह 2014 और 2019 में भी इसी सीट से चुनाव जीतीं. 

टॅग्स :टीएमसीममता बनर्जीTMCMamata Banerjee