लाइव न्यूज़ :

Telangana Assembly Elections 2023: कांग्रेस के दो सांसद ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, आखिर क्या है कारण

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 12, 2023 12:51 PM

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना के भोंगीर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद कोमती रेड्डी वेंकट रेड्डी ने अपनी लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है।

Open in App
ठळक मुद्देत्यागपत्र 11 दिसंबर से स्वीकार कर लिया है।नालगोंडा विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए हैं।तेलंगाना विधानसभा चुनाव में विधायक चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की है।

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में विधायक निर्वाचित हुए कोमती रेड्डी वेंकट रेड्डी ने अपनी लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को सदन को सूचित किया कि तेलंगाना के भोंगीर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद कोमती रेड्डी वेंकट रेड्डी ने अपनी लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उनका त्यागपत्र 11 दिसंबर से स्वीकार कर लिया है।’’ रेड्डी हाल में हुए तेलंगाना विधानसभा में कांग्रेस के टिकट पर नालगोंडा विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कांग्रेस नेता ए रेवंत रेड्डी के सदन की सदस्यता से त्यागपत्र को स्वीकार कर लिया है जिन्होंने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में विधायक चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की है।

बिरला ने सोमवार को सदन को सूचित किया कि तेलंगाना राज्य के मल्काजगिरि संसदीय क्षेत्र से सदस्य ए रेवंत रेड्डी ने लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उनके त्यागपत्र को 8 दिसंबर 2023 से स्वीकार कर लिया है।’’ रेड्डी ने शुक्रवार को दिल्ली पहुंचकर लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था।

वह तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कोडांगल विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने गत बृहस्पतिवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने रविवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) से मुलाकात की, जो कूल्हे की सर्जरी के बाद यहां एक निजी अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और संबंधित अधिकारियों को राव के इलाज के लिए आवश्यक सहायता और सहयोग करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैंने उनके (राव के) तेजी से ठीक होने की कामना की और लोगों से जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए तेलंगाना विधानसभा के सत्र में भाग लेने का अनुरोध किया।

लोगों को सुशासन देने के लिए उनकी सलाह की आवश्यकता है।’’ राव का यहां एक निजी सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल में बाईं ओर के कूल्हे की सर्जरी की गई है। अपने आवास पर आठ दिसंबर को गिरने से उन्हें चोट लग गई थी। अस्पताल के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री के छह से आठ सप्ताह में ठीक होने की उम्मीद है।

टॅग्स :तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023कांग्रेसअनुमूला रेवंत रेड्डीलोकसभा संसद बिललोकसभा चुनाव 2024मल्लिकार्जुन खड़गे
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवे चरण के लिए वोटिंग आज, रायबरेली-अमेठी संग यूपी की इन 14 सीटों पर होगा मतदान

भारतVIDEO: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, विपक्ष ने की जाँच की माग, केस दर्ज

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारतLok Sabha Elections 2024: यूपी की 41 सीटों पर भाजपा को इंडिया गठबंधन की चुनौती, सपा-कांग्रेस का जातिगत फार्मूला बनता जा रहा भाजपा की परेशानी

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा

तेलंगाना अधिक खबरें

तेलंगानाHyderabad: केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, एआईएमआईएम कांग्रेस के साथ मिलकर लोगों को धोखा दे रहे हैं

तेलंगानाMahmood Ali faints: तेलंगाना के पूर्व डिप्टी सीएम हुए बेहोश, वीडियो आया सामने

तेलंगानावाईएस शर्मिला आज वाईएसआर तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस में करेंगी विलय, जगन मोहन रेड्डी के लिए भारी चुनौती

तेलंगाना"केसीआर ने विधानसभा चुनाव से पहले चुपके से खरीदा 22 लैंड क्रूजर", मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने लगाया बड़ा आरोप

तेलंगानाचुनाव आयोग ने डीजीपी के पद से अंजनी कुमार का निलंबन रद्द किया, मतगणना के दौरान की थी रेवंत रेड्डी से मुलाकात