लाइव न्यूज़ :

व्हाट्सएप जल्द ला रहा है ये धांसू फीचर, यूजर्स को चैट करने में होगी सुविधा

By अंजली चौहान | Published: December 04, 2023 3:53 PM

व्हाट्सएप फीचर फिलहाल विकासाधीन है और यह ऐप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगा।

Open in App

नई दिल्ली: व्हाट्सएप का इस्तेमाल लगभग हर कोई करता है। मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है ताकि लोगों को चैटिंग ऐप को उपयोग करने में आसानी हो।

कंपनी की ओर से एक नई अपडेट सामने आई है जिसके मुताबिक, व्हाट्सएप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है, जो आपको एंड्रॉइड पर उपयोगकर्ताओं को उनके उपयोगकर्ता नाम से खोजने की अनुमति देगा।

जानकारी के अनुसार, सर्च बार उपयोगकर्ताओं को उनके उपयोगकर्ता नाम से अन्य उपयोगकर्ताओं को खोजने की अनुमति देगा। यह नया अपडेट व्यक्तिगत फोन नंबर साझा करने की आवश्यकता को समाप्त करके कनेक्ट करने की प्रक्रिया को बढ़ाएगा और गोपनीयता में सुधार करेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उपयोगकर्ता नाम कॉन्फ़िगर करने का विकल्प पूरी तरह से वैकल्पिक है, और उपयोगकर्ताओं के पास हमेशा इस सुविधा पर नियंत्रण रहेगा क्योंकि वे किसी भी समय अपना वर्तमान उपयोगकर्ता नाम हटा सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सुविधा वर्तमान में विकास के अधीन है और यह ऐप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगी। उपयोगकर्ता अपने फोन नंबर का खुलासा किए बिना दूसरों से जुड़ने में सक्षम होंगे। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है जो गुमनामी का स्तर बनाए रखना चाहते हैं या अपनी व्यक्तिगत जानकारी पर नियंत्रण रखना चाहते हैं।

इस बीच, व्हाट्सएप ने लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए एक गुप्त कोड सुविधा लॉन्च की है जो अपने प्लेटफॉर्म पर संवेदनशील चैट को सुरक्षित रखने का एक अतिरिक्त तरीका है। एक गुप्त कोड के साथ, उपयोगकर्ता अपने फोन को अनलॉक करने के लिए उपयोग किए जाने वाले पासवर्ड से अलग एक अद्वितीय पासवर्ड सेट करने में सक्षम होंगे। उनकी लॉक की गई चैट को गोपनीयता की एक अतिरिक्त परत दें।

व्हाट्सएप पर चैट लॉक के लिए गुप्त कोड जारी किया जा रहा है ताकि आप अपनी चैट को एक अद्वितीय पासवर्ड से सुरक्षित रख सकें। मेटा के संस्थापक और सीईओ, मार्क जुकरबर्ग ने अपने व्हाट्सएप चैनल पर कहा, अब आप अपनी लॉक की गई चैट को केवल तभी प्रदर्शित होने के लिए सेट कर सकते हैं जब आप सर्च बार में गुप्त कोड टाइप करते हैं, इसलिए कोई भी अनजाने में आपकी सबसे निजी बातचीत को नहीं खोज सकता है।

टॅग्स :व्हाट्सऐपमेटाफोन
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टKota: 'मां को कहना टेंशन न ले, मैं 5 साल के लिए जा रहा हूं', नीट की तैयारी करने वाले छात्र ने लिखी चिट्ठी

भारतव्हाट्सएप ने भारत में लगभग 80 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगाया, 1 मार्च से 31 मार्च 2024 के बीच की कार्रवाई

भारतव्हाट्सएप बनाम भारत सरकार: वे कौन से मुद्दे हैं जिन्हें लेकर है टकराव, क्या हैं सरकार के तर्क, यहां जानिए

कारोबारदिल्ली हाई कोर्ट से व्हाट्सएप ने कहा- "अगर एन्क्रिप्शन तोड़ने के लिए कहा गया तो छोड़ देंगे भारत"

कारोबारX (Twitter) Down: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' का सर्वर हुआ डाउन, यूजर्स का कमेंट्स के जरिए फुटा गुस्सा

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में