लाइव न्यूज़ :

MWC 2019: दुनिया का पहला 5 कैमरे वाला Nokia 9 PureView आया सामने, इतनी कीमत पर होगी बिक्री

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 25, 2019 10:53 AM

नोकिया ने दुनिया का पहला 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को लॉन्च किया है। HMD Global ने Nokia 9 PureView में 12-12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे दिए हैं।

Open in App
ठळक मुद्देMWC 2019 में दुनिया का पहला 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को लॉन्चHMD Global ने Nokia 9 PureView में 12-12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे दिए हैंNokia 9 PureView आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा

बर्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में नोकिया ने दुनिया का पहला 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को लॉन्च किया है। कंपनी का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन 5 रियर कैमरे से लैस है। नोकिया 9 प्योरव्यू स्मार्टफोन गूगल एंड्रॉयड वन पर काम करता है। कैमरे के अलावा फोन के दूसरे खास फीचर्स में 5.99 इंच 2K स्क्रीन, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम शामिल हैं।

Nokia 9 PureView फोन में है 5 रियर कैमरे

नोकिया 9 प्योरव्यू फोन की सबसे खास बात इसका कैमरा है। नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने Nokia 9 PureView में 12-12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे दिए हैं। इस पांच कैमरे को ज़ाइस सर्टिफाइड लेंस के साथ पेश किया गया है। फोटोग्राफी को बेहतर बनाने के लिए फोन में 3 कैमरे मोनोक्रोम हैं जो कि ब्लैक एंड व्हाइट फोटो क्लिक करने में मददगार होगा। जबकि बाकि दो कैमरे फुल कलर वाले है।

Nokia 9 PureView

जब भी कोई यूजर कैमरा इस्तेमाल करेगा, पांचों लेंस काम करने लगेंगे। इसके बाद फोन इन सभी तस्वीरों को मिलाकर एक तस्वीर बनाता है। वहीं, फोन नोकिया 9 प्योरव्यू में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। Nokia 9 PureView के कैमरा सिस्टम को Light के साथ पार्टनरशिप में डेवलप किया गया है।

Nokia 9 में है 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज

फोन के दूसरे स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में 5.99 इंच की क्वाड-एचडी+ (1440x2960 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। Nokia 9 में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। बैटरी 3,320 एमएएच की है और यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसके अलावा कंपनी ने वाई-फाई, ब्लूटूथ और एनएफसी जैसे कनेक्टिविटी फीचर दिए गए हैं। नोकिया 9 प्योरव्यू आईपी67 सर्टिफिकेशन के साथ आता है।

Nokia 9 PureView

Nokia 9 PureView आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा। इसमें नेक्स्ट जेनरेशन प्रो कैमरा यूजर इंटरफेस है।

Nokia 9 PureView

Nokia 9 PureView की कीमत और उपलब्धता

एचएमडी ग्लोबल के मुताबिक, नोकिया 9 प्योरव्यू की कीमत 699 डॉलर (करीब 49,700 रुपये) होगी। फोन को चुनिंदा बाजार में मार्च से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी। कंपनी ने इस फोन को भारत में उपलब्ध कराए जाने के संबंध में कुछ नहीं बताया है।

टॅग्स :नोकियास्मार्टफोनमोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

कारोबारNokia Layoffs Festive: त्योहारी सीजन से पहले नोकिया ने बड़ा झटका!, 14000 कर्मचारी बाहर होंगे, बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा, आखिर क्या है वजह

टेकमेनियाApple iPhone Lovers: सबसे ज्यादा आईफोन प्रेमी दिल्ली में, मुंबई को पीछे छोड़ा..

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे

टेकमेनियाLok Sabha Elections 2024: गूगल लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को देगा 'हाई क्वालिटी इन्फोर्मेशन', जानें विवरण

टेकमेनियाभारतीय वर्क स्पेस इंटीरियर के क्षेत्र में तेजी से आगे, गुणवत्ता मानक को बढ़ने पर जोर