लाइव न्यूज़ :

Lenovo Z6 Pro में होगा 100 मेगापिक्सल वाला कैमरा! यह खास फीचर करेगा काम

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 28, 2019 1:33 PM

कंपनी फिलहाल इस फोन को चीनी बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। 100 मेगापिक्सल कैमरा वाले फोन की ऑनलाइन हुए लीक को सबसे पहले GizChina ने स्पॉट किया। उनकी रिपोर्ट के मुताबिक, Lenovo ने अपने चाइनीज भाषा एक हैशटैग का इस्तेमाल किया है, जिसका इंग्लिश ट्रांसलेशन 'billion pixels' है।

Open in App
ठळक मुद्देLenovo Z6 Pro में हो सकता है सुपर मैक्रो फीचरLenovo Z6 Pro खिंच सकता है 100 मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन वाली तस्वीरेंलेनोवो जे़ड6 प्रो आ सकता है हाइपर वीडियो फीचर के साथ

चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Lenovo ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Lenovo Z6 Pro को लेकर एक टीज जारी किया है। ऑनलाइन लीक हुई एक खबर के मुताबिक लेनोवो का यह स्मार्टफोन एक ऐसे फीचर के साथ आने वाला है जो 100 मेगापिक्सल रेजोल्यूशन वाले फोटोज क्लिक कर सकेगा। हाल ही में लेनोवो (Lenovo) के वाइस प्रेजिडेंट चैंग चेंग ने लेनोवो जेड6 प्रो के बारे में चाइनीज हैशटैग के साथ एक पोस्ट किया था।

वहीं, कुछ दिनों पहले क्वालकॉम ने घोषणा की थी कि कंपनी के प्रोसेसर 100 मेगापिक्सल से ज्यादा  रेजोल्यूशन की तस्वीरों को सपोर्ट करते हैं। ऐसा तभी मुमकिन होगा जब मल्टीपल शॉट्स को सिंगल फ्रेम में जोड़ कर एक फोटो ली जाए। खबरों की मानें तो इस साल के जून तक Lenovo Z6 Pro को लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी फिलहाल इस फोन को चीनी बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। 100 मेगापिक्सल कैमरा वाले फोन की ऑनलाइन हुए लीक को सबसे पहले GizChina ने स्पॉट किया। उनकी रिपोर्ट के मुताबिक, Lenovo ने अपने चाइनीज भाषा एक हैशटैग का इस्तेमाल किया है, जिसका इंग्लिश ट्रांसलेशन 'billion pixels' है।

lenovo-z6-pro-camera

गिजचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक लेनोवो ने अपने आने वाले डिवाइस के कैमरे को लेकर पहले ही हिंट दे दिया था। कंपनी की ओर से इस्तेमाल किए गए चीनी हैशटैग का मतलब होता है बिलियन पिक्सल। यानी एक बिलियन पिक्सल्स के बराबर होता है 100 मेगापिक्सल। इस हैशटैग को लेनोवो ग्रुप के वीपी चैंग चेंग ने अपने ऑफिशल Weibo अकाउंट पर शेयर किया था।

चैंग चेंग ने एक दूसरा वीडियो को भी पोस्ट किया जिसमें फोन के हाइपर वीडियो और सुपर मैक्रो सपोर्ट को दिखाता है। बता दें कि इस वीडियो को चेंग के आधिकारिक वीबो अकाउंट पर पोस्ट किया गया है। फीचर्स की बात करें तो लेनोवो जेड6 प्रो के बारे में फिलहाल अधिक कोई जानकारी नहीं मिली है।

अपने ऑफिशल Weibo अकाउंट पर लेनोवो कंपनी ने इसके लॉन्च के साथ ही नया 'Hyper Video' फीचर भी मेंशन किया है। इस फीचर को लेकर लगता है कि फोन का कैमरा 'सुपर मैक्रो' मोड को सपॉर्ट कर सकता है। सुपर मैक्रो विडियो मोड के अलावा कैप्शन से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह ब्राइट कलर्स को फैंटम फ्लो के साथ कैप्चर करेगा। विडियो के मामले में देखें तो डिवाइस को हर सेकंड 100 मेगापिक्सल जितना डेटा कैप्चर करना होगा और इस तरह फाइनल विडियो तैयार होगा।

 

उम्मीद की जा रही है कि Lenovo Z6 Pro स्मार्टफोन 5जी सपोर्ट के साथ आ सकता है लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इसके बिना 5G वेरिएंट को भी बाद में उतारा जा सकता है। Lenovo के आगामी फोन Lenovo Z6 Pro में किस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा, फिलहाल कंपनी ने इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी है।

लेकिन उम्मीद है कि लेनोवो जेड6 प्रो (Lenovo Z6 Pro) में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सतता है। याद करा दें कि पिछले साल दिसंबर में लॉन्च हुए Lenovo Z5 Pro GT में इसी प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ था। इसके अलावा फोन में 12 जीबी तक रैम और 512 जीबी तक के स्टोरेज वेरिएंट को उतारा जा सकता है।

टॅग्स :लेनोवोस्मार्टफोनमोबाइलकैमरा
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटT20 World Cup 2024: अब फ्री में मोबाइल पर देख पाएंगे वर्ल्ड कप 2024, ये ओटीटी प्लेटफॉर्म दे रहा सुविधा; डिटेल्स इनसाइड

कारोबारSim Card New Rules: सिम कार्ड 1 जुलाई से ग्राहकों के लिए पोर्ट कराना होगा मुश्किल, TRAI के नए दिशानिर्देश जारी, यहां पढ़ें पूरी खबर

भारतमोबाइल के कारण होने वाले हादसों पर लगानी होगी रोक

कारोबारRealme के इस फोन का जलवा, मिनटों में बिके 1 लाख से ज्यादा फोन

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में