लाइव न्यूज़ :

मई के अंत में लॉन्च हो सकता है गूगल का सस्ता Pixel स्मार्टफोन

By प्रिया कुमारी | Published: May 02, 2020 4:10 PM

22 मई को गूगल एक ऑनलाइन इवेंट में Pixel 4a लॉन्च कर सकती है। इससे पहले कोरोना के कारण Google I/O फहले ही कैंसिल किया जा चुका है कंपनी ने पहले ही लॉन्च करने का फैसला किया था।

Open in App
ठळक मुद्देमिड रेंज स्मार्टफोन लॉन्च की तैयारी Apple के बाद Google भी करने में लगी है।जर्मनी में गूगल पिक्सल 4a बिक्री लगभग 33000 रुपये तक में की जाएगी।

मिड रेंज स्मार्टफोन लॉन्च की तैयारी Apple के बाद Google भी करने में लगी है। 22 मई को गूगल एक ऑनलाइन इवेंट में Pixel 4a लॉन्च कर सकती है। इससे पहले कोरोना के कारण Google I/O फहले ही कैंसिल किया जा चुका है कंपनी ने पहले ही लॉन्च करने का फैसला किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक जर्मनी में गूगल पिक्सल 4a बिक्री लगभग 33000 रुपये तक में की जाएगी। जिसके बाद दूसरे देशों में भी इसकी सेल शूरू की जाएगी। इसकी जानकारी हाल में कुछ  इंटर्नल डॉक्यूमेंट्स से सामने आई थी। अगर बात करें पिक्सल 4a फीचर की तो इस स्मार्टफोन में 5.81 इंच की OLED डिस्प्ले दी जा सकती है जिसका रेज्योलुशन Full HD+ होगा।

साथ ही स्मार्टफोन Qualcomm Snadpdragon 730 प्रोसेसर पर चलेगा और इसकी बैटरी 3,080 mAh की होगी। Pixel 4a में 6GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज दी जा सकती है। इस फोन की दिलचस्प बात ये है कि स्मार्टफोन में एक ही रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 12.2 मेगापिक्सल का होगा।

प्राइमरी कैमरे में ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया जाएगा। स्मार्टफोन को दो कलर वेरिएंट्स जस्ट ब्लैक और बेयरली ब्लू कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। Pixel 4a का रीटेल बॉक्स भी लीक हुआ है, इस बात ये साफ होता है कि स्मार्टफोन के लॉन्च में कुछ देरी हो रही है।

टॅग्स :गूगलस्मार्टफोनशाओमीएप्पलसैमसंगसैमसंग गैलेक्सी एस 8 प्लस
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारApple itunes और क्रोम यूजर्स को सरकार की सख्त चेतावनी, भूल के भी न करें ये गलती

कारोबारGoogle Wallet app launched in India: गूगल वॉलेट ऐप भारत में लॉन्च, क्या है और यह Google Pay से कैसे अलग है?, यहां जानें विस्तार से...

कारोबारटेक सेक्टर में 2024 के शुरू के 4 महीने में करीब 80 हजार कर्मियों की हुई छुट्टी, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कारोबारIndian Economy: भारतीय अर्थव्यवस्था ने रिकॉर्ड बनाया, एप्पल सीईओ टिम कुक ने कहा- एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार के रूप में देखता हूं

भारतFact Check: लोकसभा चुनाव में कई खबर फर्जी!, बंगाल में बांटी जा रही हैं नकली उंगलियां?, आखिर क्या है सच्चाई

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत