लाइव न्यूज़ :

अगर आप भी करते हैं ये एक काम, तो माफ कीजिएगा, आपको गर्लफ्रेंड नहीं मिलेगी

By गुलनीत कौर | Published: July 14, 2018 1:59 PM

सर्वे के दौरान 70 फीसदी महिलाओं ने कहा कि उन्हें ऐसे पुरुष नहीं पसंद जो स्मोक करते हैं। इसके पीछे के कई कारण भी सामने आए।

Open in App

जब हमारा दिल किसी पर आता है तो उसकी हर बात अच्छी लगने लगती है। सिंगल हो या कमिटेड, हर किसी की लाइफ में एक ना एक क्रश तो जरूर होता है। वो क्रश कभी दिखाई दे जाए तो चेहरे पर स्माइल आ जाती है। उसके चलने या बात करने का तरीका अच्छा लगता है। और अगर वो हमारी तरफ ही देख ले तो ऐसा लगता है आज का दिन बन गया। लेकिन एक शोध के मुताबिक लड़कियां अगर अपने क्रश को 'स्मोक' करते हुए देख लें, तो उनका दिल टूट जाता है और वे उसमें दिलचस्पी खोने लगती है। 

जी हां, सुनने में शायद अजीब भी लग रहा हो और इस बात पर यकीन कर पाना भी मुश्किल है लेकिन इनोजेन नाम की एक कंपनी ने कुल 1000 लोगों पर यह शोध किया है। ये सभी 18 से 76 वर्ष की उम्र के बीच थे। इनमें से 57 फीसदी धूम्रपान करने वाले थे, 24.3 फीसदी नॉन-स्मोकर थे और बाकी 18.7 प्रतिशत सिगरेट की बजाय वेप-स्मोकिंग यानी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से स्मोक करने वाली लोग थे।

सर्वे के दौरान कई तरह के सवाल इन प्रतिभागियों के सामने रखे गए। शोध के अंत में महिलाओं द्वारा जिस तरह के जवाब हासिल हुए वे हैरान कर देने वाले थे। 70 फीसदी महिलाओं ने कहा कि उन्हें ऐसे पुरुष नहीं पसंद जो स्मोक करते हैं। 56 फीसदी ने कहा कि वे ऐसे लड़के को डेट नहीं करना चाहतीं जो स्मोक करता हो। 

सामायतः महिलाओं की तुलना में पुरुषों में ही स्मोक करने की बुरी आदत अधिक देखी जाती है। तो जाहिर है कि पुरुषों को स्मोक करने वाले लोगों से कोई आपत्ति नहीं होगी। लेकिन अगर आपकी भी यही सोच है तो शोध में इसे भी गलत साबित किया गया है। 

शोध का हिस्सा बने पुरुषों ने खुद माना कि उन्हें भी स्मोक करने वाले लोग कुछ खास पसंद नहीं हैं। 46 फीसदी पुरुषों ने यह कबूल किया कि वे ऐसी महिला को डेट नहीं करेंगे जो स्मोक करती हो। 65 फीसदी ने कहा कि उन्हें धूम्रपान करना या किसी को ऐसा करते हुए देखने में किसी भी प्रकार का आकर्षण महसूस नहीं होता है। इसलिए उन्हें ऐसे लोगों में दिलचस्पी नहीं आती है।

ये भी पढ़ें: कपल की ऐसी स्लीपिंग पोजीशन है खतरे की घंटी, खोलती है रिलेशनशिप का बड़ा राज

स्मोक करने वालों से क्या परेशानी है?

लेकिन जब प्रतिभागियों से यह सवाल किया गया कि आखिर क्यों वे ऐसे इंसान को डेट नहीं करना चाहते जो स्मोक करता हो या करती हो, तो जवाब शोधकर्ताओं को काफी दिलचस्प जवाब हासिल हुए। 91 फीसदी प्रतिभागियों ने कहा कि सिगरेट की स्मेल से उन्हें दिक्कत होती है। 75 फीसदी ने कहा कि स्मोक करना हेल्थ के लिए अच्छा नहीं है, इसलिए वे ऐसे शख्स को कभी डेट नहीं करना चाहेंगे जिसे स्मोकिंग की बुरी लत हो। इसके अलावा स्मोक के बाद मुंह से आने वाली बदबू, पीले दांत, आदि कारणों को भी प्रतिभागियों ने इस लिस्ट में शामिल किया। 

टॅग्स :रिलेशनशिप टिप्सस्मोकिंग
Open in App

संबंधित खबरें

रिश्ते नातेRelationship Tips: टूटने की कगार पर है आपका रिश्ता? ये 5 तरीकों से बचाएं रिलेशनशिप

ज़रा हटकेWatch: ऑटो में बैठा शख्स पी रहा था सिगरेट, बगल से गुजरे बाइक सवार का जला पैर, टोकने पर की बदसलूकी

स्वास्थ्यधूम्रपान के धुएं से बढ़ रही फेफड़ों की बीमारी, सिगरेट न पीने वाले भी हो रहे शिकार; जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

रिश्ते नातेNational Boyfriend Day 2023: बॉयफ्रेंड डे पर इन खूबसूरत मैसेज को भेजकर करें प्यार का इजहार

स्वास्थ्यकम उम्र से सिगरेट पीने की आदत लगाने वालों को इसकी लत छोड़ने में होती है देरी, शोध में हुआ खुलासा

रिश्ते नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेInternational Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

रिश्ते नातेHappy Chocolate Day 2024: चॉकलेट डे पर सिर्फ चॉकलेट से नहीं इन मैसेज से घोले मिठास, पार्टनर को भेजे ये संदेश

रिश्ते नातेHappy Propose Day 2024: इन मैसेज को भेजकर पार्टनर से करें प्यार का इजहार, यहां से ले सही आइडिया

रिश्ते नातेRose Day 2024: सिर्फ रोज नहीं, इन चीजों से भी पार्टनर को करें खुश; यादगार रहेगा आज का दिन

रिश्ते नातेRose Day 2024: 'रोज डे' से शुरू हो रहा प्यार का सप्ताह, ऐसे कराए अपने पार्टनर को स्पेशल फील