एक्स की हर याद आपके दिल-दिमाग से हो गई आउट, बताते हैं ये 4 संकेत

By गुलनीत कौर | Published: August 3, 2019 05:43 PM2019-08-03T17:43:28+5:302019-08-03T17:43:28+5:30

रिलेशनशिप किस वजह से टूटा, उसने तोड़ा या आपने, इस बात की कोई अहमियत नहीं है। लेकिन अगर आपको अब सिंगल रहने में मजा आने लगा है, तो आपके लिए इससे अच्छी कोई बात नहीं हो सकती है।

Signs that shows you are finally over your ex partner and enjoying singlehood | एक्स की हर याद आपके दिल-दिमाग से हो गई आउट, बताते हैं ये 4 संकेत

एक्स की हर याद आपके दिल-दिमाग से हो गई आउट, बताते हैं ये 4 संकेत

ब्रेकअप के बाद कई लोगों को ऐसा लगता है कि उनकी जिंदगी खत्म हो गई। अब कुछ नहीं बचा है। लेकिन फिर कुछ समय के बाद वे वापस अपनी जिंदगी की एक नई शुरुआत करते हैं। लेकिन फिर भी दिमाग में कहीं ना कहीं उस रिश्ते की यादें घूमती हैं जो एक पल की भी राहत नहीं देती।

इनसे बाहर आने में समय लगता है। और एक सही समय पर आकर हम पूरी तरह से ब्रेकअप के उस दुख से बाहर आ चुके होते हैं। लेकिन ये कैसे पता लगाएं कि हम वाकई उन्हें भुला चुके हैं? अब हम ब्रेकअप के दर्द में नहीं हैं ये कैसे पता चले, आगे बताए जा रहे 4 सकेतों से जानें:

1) अब उनके कॉल, मैसेज का इन्तजार नहीं रहता

एक समय था जब दिन में नाजाने कितनी बार फोन या मैसेज पर बात होती थी। फिर ब्रेकअप के बाद हर पल उन्हीं कॉल, मैसेज का इन्तजार करना। काश कभी तो कॉल आयेगा। कम से कम एक मैसेज ही। ऐसा एहसास ब्रेकअप के तुरंत बाद होता है। लेकिन जब एक्स पार्टनर के कॉल या मैसेज का इन्तजार करने का एहसास ख़त्म हो जाए, उसकी जरूरत महसूस ना हो तो समझ जाएं कि आप उस दर्द से बाहर आ गए हैं।

2) उनकी पास अब कोई और है, मगर आपको क्या

किसी दोस्त से मालूम हुआ कि उनकी लाइफ में अब कोई और खास है जिससे वे रोजाना मिलते हैं, घंटों बातें करते हैं। जैसे पल कभी आपके साथ बिताए जाते थे, वहीं समय अब किसी और को दिया जाता है। लेकिन इस सबसे फर्क पड़ने की बजाय आप अपनी जिंदगी में बिंदास हैं, आपको कोई परेशानी नहीं हो रही तो समझ जाएं कि आप उस पुराने रिश्ते से आजाद हैं।

यह भी पढ़ें: राशि अनुसार जानें आपका बॉयफ्रेंड आपको कितना चाहता है

3) हर बात में एक्स की झलक नहीं दिखती

किसी इंसान के बेहद करीब आने के बाद और उसके साथ इतना वक्त बिताने के बाद जब वह चला जाए तो हमें हर चीज, हर मुद्दे, हर जगह उसकी झलक मिलती है। हर परिस्थिति को उससे जोड़ते हैं। लेकिन अगर आपको अब उसके होने या ना होने से फर्क नहीं पड़ता है तो इसका मतलब है कि आप अपनी नई जिंदगी की ओर बढ़ चुके हैं।

4) सिंगल होने में मजा है

रिलेशनशिप किस वजह से टूटा, उसने तोड़ा या आपने, इस बात की कोई अहमियत नहीं है। लेकिन अगर आपको अब सिंगल रहने में मजा आने लगा है, तो आपके लिए इससे अच्छी कोई बात नहीं हो सकती है। अब आप खुद की कंपनी को एन्जॉय करने लगे हैं। दोस्तों के साथ शौक से घुमते हैं। कोई रोक-टोक नहीं, फ्रीडम को एन्जॉय कर रहे हैं। 

Web Title: Signs that shows you are finally over your ex partner and enjoying singlehood

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे