Amit Shah In Bihar: विपक्ष पर जमकर बरसे अमित शाह, INDIA गुट को बताया अहंकारी गठबंधन, जानें और क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: April 29, 2024 03:09 PM2024-04-29T15:09:16+5:302024-04-29T15:10:29+5:30

अमित शाह ने इस बात पर जोर दिया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में मोदी की जीत निश्चित है और उन्होंने इंडी गुट को एक अहंकारी गठबंधन करार देते हुए चेतावनी दी।

Amit Shah's 'even by mistake' warning in Bihar | Amit Shah In Bihar: विपक्ष पर जमकर बरसे अमित शाह, INDIA गुट को बताया अहंकारी गठबंधन, जानें और क्या कहा

Amit Shah In Bihar: विपक्ष पर जमकर बरसे अमित शाह, INDIA गुट को बताया अहंकारी गठबंधन, जानें और क्या कहा

Highlightsअमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल राज्य में जातिवाद को खत्म कर देगा।बीजेपी अक्सर राजद के चुनाव चिन्ह लालटेन को अंधेरे के प्रतीक के रूप में चित्रित करती है।वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि भारत एक मजबूत प्रधानमंत्री चाहता है, न कि मजबूर प्रधानमंत्री।

झंझारपुर: बिहार में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के लिए समर्थन मांगते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए तीसरे कार्यकाल का मतलब जाति विभाजन से प्रस्थान और राज्य में 'योग्यता-आधारित' राजनीति की शुरुआत होगी। शाह ने इस बात पर जोर दिया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में मोदी की जीत निश्चित है और उन्होंने इंडी गुट को एक अहंकारी गठबंधन करार देते हुए चेतावनी दी।

झंझारपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए, भाजपा नेता ने चेतावनी दी कि गलती से भी इंडी गुट की जीत, पीएम पद के लिए गठबंधन के शीर्ष नेताओं के बीच हाथापाई को जन्म देगी। शाह ने दावा किया कि एमके स्टालिन, शरद पवार, लालू प्रसाद और ममता बनर्जी जैसे नेता बारी-बारी से एक-एक साल के लिए प्रधानमंत्री पद के लिए सहमत हो सकते हैं, और "राहुल बाबा को जो भी कार्यकाल बचा है, उसके लिए समझौता करना होगा।"

उन्होंने कहा, "ऐसा होने वाला नहीं है, लेकिन गलती से भी अगर ये 'घमंडिया गठबंधन' सत्ता में आ गया तो प्रधानमंत्री कौन होगा? क्या वे लालू यादव को पीएम बना सकते हैं, क्या स्टालिन या ममता बनर्जी इस देश को संभाल सकते हैं।" "क्या आप 'राहुल बाबा' के बारे में सोच भी सकते हैं?" उन्होंने वायनाड के सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा।

शाह ने कहा कि मोदी बिहार समेत पूरे देश को आधुनिक युग की ओर ले जाना चाहते हैं जबकि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चाहते हैं कि राज्य 'लालटेन युग' में बना रहे।  बीजेपी अक्सर राजद के चुनाव चिन्ह लालटेन को अंधेरे के प्रतीक के रूप में चित्रित करती है। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि भारत एक मजबूत प्रधानमंत्री चाहता है, न कि मजबूर प्रधानमंत्री।

केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप को लेकर विपक्ष पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा, ''क्या भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिए? जो कोई भी देश के गरीब लोगों के लिए आए पैसे की हेराफेरी का दोषी पाया जाएगा, उसे जेल में होना चाहिए।"

Web Title: Amit Shah's 'even by mistake' warning in Bihar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे