लाइव न्यूज़ :

Rose Day 2024: सिर्फ रोज नहीं, इन चीजों से भी पार्टनर को करें खुश; यादगार रहेगा आज का दिन

By अंजली चौहान | Published: February 07, 2024 12:45 PM

Rose Day 2024: आज रोज डे है और इस दिन दो प्यार वालो के लिए अपने पार्टनर को प्यार जताने का सबसे खास दिन है।

Open in App

Rose Day 2024: फरवरी महीने के सबसे खूबसूरत और प्यारा हफ्ता होता है वैलेंटाइन वीक, यह पूरा हफ्ता लोगों के दिलों में एक-दूसरे के प्यार के महसूस करने का समय होता है। हर कपल के लिए यह वीक और इससे जुड़ा हर दिन बहुत खास होता है। साल 2024 का फरवरी माह शुरू हो चुका है और आज रोज डे के साथ वैलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। इस मौके को यादगार बनाने के लिए कई लोग अभी से तैयारियों में लगे हुए हैं। हर साल 7 फरवरी रोज डे मनाया जाता है। वैसे तो इसे दो प्यार करने वालों का दिन माना जाता है लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है आप अपने परिवार, करीबी, दोस्तों के लिए भी इस दिन का जश्न मना सकते हैं। 

वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी को रोज डे मनाए जाने से होती है। इस दिन लोग अपने पार्टनर को गुलाब के फूल तोहफे में देते हैं, जिसे वे प्यार की याद के तौर पर लंबे समय तक संभालकर रखते हैं। हालांकि, सिर्फ गुलाब ही नहीं कई और तरीके भी है जिससे आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील करा सकते हैं तो आइए बताते हैं हम आपको इसके बारे में...

1- प्रिजर्व्ड रोज: ताजे गुलाब का फूल तो सभी ने अपने पार्टनर को दिया होगा लेकिन आप इस पल को सालों साल के लिए यादगार बनाना चाहते हैं तो आप इस बार अपने पार्टनर को प्रिजर्व्ड रोज दें। और उन्हें बताएं कि आप अपने जीवन में उनकी उपस्थिति को कितना महत्व देते हैं।

2- कुकिंग प्लान: रोज डे के दिन आप अपने साथी के साथ एक रोमांटिक कुकिंग प्लान कर सकते हैं। इस दौरान आप दोनों को एक दूसरे के साथ ज्यादा समय मिलेगा और आप  साथ मिलकर अपना पसंदीदा खाना खा सकते हैं। 

3- मेक्रम वॉल हैंगिंग: हाथ से बना उपहार प्यार का इजहार करने का सबसे अच्छा तरीका है। केवल अपने साथी को ज्यादा स्पेशल महसूस कराने के लिए प्रयास करना और नई कलाएँ सीखना प्यार के सबसे सच्चे रूपों में से एक है। आप मेक्रम वॉल हैंगिंग खुद से बना सकते हैं और चाहे तो ऑनलाइन और ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं।

4- रोड ट्रिप: अपने पार्टनर को रोड ट्रिप पर ले जाएं। अपने पसंदीदा गाने बजाएं, उस समय के बारे में बात करें जब आप मिले थे और आप कितनी दूर आ गए हैं। एक साथ बिताए गए समय को संजोएं।

5- खास गिफ्ट: बाजार से महंगा गिफ्ट खरीद कर देना तो बहुत आसान हैं लेकिन आप अगर इस बार रोज डे को स्पेशल बनाना चाहते हैं तो आप खुद एक गिफ्ट बॉक्स बनाए और उसके भीतर प्यारी बातें, खास संदेश अपने पार्टनर के लिए लिखें। 

टॅग्स :रोज डेवैलेंटाइन वीक
Open in App

संबंधित खबरें

भारतब्लॉग: दुनिया में प्रेम जैसी नहीं होती है कोई और शक्ति

क्राइम अलर्टTelangana: इश्क में आशिक बना कातिल 'प्रपोज डे' पर प्रेमिका पर किया कुल्हाड़ी से वार, मौत

रिश्ते नातेHappy Chocolate Day 2024: चॉकलेट डे पर सिर्फ चॉकलेट से नहीं इन मैसेज से घोले मिठास, पार्टनर को भेजे ये संदेश

रिश्ते नातेHappy Propose Day 2024: इन मैसेज को भेजकर पार्टनर से करें प्यार का इजहार, यहां से ले सही आइडिया

रिश्ते नातेRose Day 2024: 'रोज डे' से शुरू हो रहा प्यार का सप्ताह, ऐसे कराए अपने पार्टनर को स्पेशल फील

रिश्ते नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेMother's Day 2024: मां के लिए अब तक नहीं खरीद पाएं हैं कोई गिफ्ट, आखिरी समय में काम आएंगे ये 5 आईडिया

रिश्ते नातेRelationship Tips: टूटने की कगार पर है आपका रिश्ता? ये 5 तरीकों से बचाएं रिलेशनशिप

रिश्ते नातेInternational Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

रिश्ते नातेValentine's Week: रोज डे से होती है वैलेंटाइन वीक की शुरुआत , वैलेंटाइन डे पर समाप्त, देखें पूरी लिस्ट

रिश्ते नातेNational Boyfriend Day 2023: बॉयफ्रेंड डे पर इन खूबसूरत मैसेज को भेजकर करें प्यार का इजहार