लाइव न्यूज़ :

Happy Friendship Day 2023: दोस्ती और प्यार का प्रतीक ‘फ्रेंडशिप डे’, संजीव जुनेजा ने कहा- बेहद अटूट रिश्ता है, जो अपनों से भी बढ़कर होता...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 06, 2023 3:37 PM

Happy Friendship Day 2023: दोस्त की अहमियत को समझाने के मकसद से यह दिन मनाया जाता है कि कैसे एक दोस्त के बिना हमारा जीवन अधूरा है और दोस्त हमारी जीवन में क्या मायने रखते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देदोस्त एक-दूसरे को उपहार देते हैं, विशेष कार्यक्रम आयोजित करते हैं।चंडीगढ़ में फ्रेंडशिप डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

चंडीगढ़ः बिना किसी स्वार्थ और भेदभाव के दोस्ती एक बेहद अनमोल रिश्ता होता है। जो हर व्यक्ति के जीवन में बेहद खास होती है। दोस्ती के इसी निःस्वार्थ रिश्ते का जश्न मनाने के लिए हर साल फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। दोस्त की अहमियत को समझाने के मकसद से यह दिन मनाया जाता है कि कैसे एक दोस्त के बिना हमारा जीवन अधूरा है और दोस्त हमारी जीवन में क्या मायने रखते हैं।

इस दिन, दोस्त एक-दूसरे को उपहार देते हैं, विशेष कार्यक्रम आयोजित करते हैं। इस दिन को मनाने का एक सामान्य, पारंपरिक तरीका अपनी दोस्ती और प्यार के प्रतीक के रूप में अपने दोस्त की कलाई पर एक सजावटी धागा बांधता है। फ्रेंडशिप डे के उपलक्ष्य पर दिविसा हर्बल्ज़ प्राइवेट लिमिटेड के सच्ची सहेली ब्रांड के सौजन्य से चंडीगढ़ में फ्रेंडशिप डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

इस दौरान दिविसा हर्बल्ज़ के कर्मचारियों ने एक-दूसरे को फ्रेंडशिप बैंड बांधा और एक दूसरे के सुख-दुख में साथ देने के पलों के बारे में भी दूसरों को बताया। इस दौरान सभी ने फ्रेंडशिप डे पर अपने-अपने विचार और भावना प्रकट की।

मौके पर ब्रांड मशीन के नाम से मशहूर एंटरप्रन्योर और इंवेस्टर डा. संजीव जुनेजा ने दोस्ती के महत्व को बताते हुए कहा कि यह बेहद अटूट रिश्ता है जो अपनों से भी बढ़कर होता है। एक दोस्त दूसरे दोस्त को अपने मन की सारी बातें बिना किसी हिचकिचाहट के कह देता है। जीवन में रिश्ते-नातों के अलावा दोस्तों की एक अलग ही अहमियत होती है।

दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जो बिना किसी भेदभाव के सभी को दिल से अपनाता है। उस पर विश्वास करते हैं, अपने-सपने, सीक्रेट शेयर करते हैं। गलत करने पर सलाह देता है। दोस्तों के बिना जिंदगी अधूरी है। जीवन में परिवार के बाद किसी का महत्व होता है तो वो दोस्त होते हैं। एक-दूसरे पर विश्वास का नाम ही सच्ची दोस्ती है।

दिविसा हर्बल्ज़ ने अपने प्रमुख आयुर्वेदिक उत्पाद ‘‘सच्ची सहेली’’ टॉनिक को महिला कर्मचारियों को भेंट किया। उल्लेखनीय है कि 67 दुर्लभ प्राकृतिक जड़ी - बूटियों से बना आयुर्वेदिक सच्ची सहेली टॉनिक और टेबलेट्स भी तो महिलाओं के मुश्किल दिनों की तकलीफों जैसे कठिन दर्द, चिड़चिड़ापन, कमर कटना, थकान आदि को दूर करने में अति सहायक है।

घर हो या ऑफिस आज की नारी हर फिल्ड में अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है। लेकिन जब उनका सामना कठिन दिनों की समस्याओं से होता है तो वह तनाव में आ जाती है। महिलाओं की सेहत संबंधी इन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए दिविसा हर्बल्ज़ प्रा. लि. कंपनी ने आयुर्वेदिक सच्ची सहेली टॉनिक को बनाया है। यह पूर्णतः प्रमाणित आयुर्वेदिक औषधि है। यह महिलाओं का पूर्ण विश्वास ही तो है जो सच्ची सहेली वर्षों से उनके साथ जुड़ा हुआ है और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरता आ रहा है। इसका कोई साइड- इफैक्ट भी नहीं है।

टॅग्स :फ्रेंडशिप डेहरियाणाचंडीगढ़
Open in App

संबंधित खबरें

भारतHBSE 10th Result 2024: रिजल्ट जारी, लड़कियों ने किया टॉप, 96.32 फीसद छात्राएं पास

भारतLok Sabha Elections 2024: "भाजपा में राजपूतों के साथ भेदभाव हो रहा है, उनका अपमान हो रहा है", करणी सेना के अध्यक्ष सूरज पाल अमू ने इन आरोपों के साथ दिया पार्टी से इस्तीफा

भारतHaryana Political Crisis: 3 निर्दलीय MLA के कांग्रेस के साथ आने पर दुष्यंत चौटाला का दावा, फ्लोर टेस्ट के लिए गर्वनर को लिखा पत्र

अन्य खेलNational Federation Cup: 1100 दिन बाद राष्ट्रीय फेडरेशन कप में जलवा बिखरेंगे चोपड़ा, पेरिस ओलंपिक से पहले भुवनेश्वर में दिखाएंगे जलवा, जानें शेयडूल

भारतHaryana Political Crisis: 'अगर कांग्रेस द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया, तो हमारे सभी MLA भाजपा के खिलाफ'- दुष्यंत चौटाला

रिश्ते नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेMother's Day 2024: मां के लिए अब तक नहीं खरीद पाएं हैं कोई गिफ्ट, आखिरी समय में काम आएंगे ये 5 आईडिया

रिश्ते नातेRelationship Tips: टूटने की कगार पर है आपका रिश्ता? ये 5 तरीकों से बचाएं रिलेशनशिप

रिश्ते नातेInternational Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

रिश्ते नातेHappy Chocolate Day 2024: चॉकलेट डे पर सिर्फ चॉकलेट से नहीं इन मैसेज से घोले मिठास, पार्टनर को भेजे ये संदेश

रिश्ते नातेHappy Propose Day 2024: इन मैसेज को भेजकर पार्टनर से करें प्यार का इजहार, यहां से ले सही आइडिया