लाइव न्यूज़ :

उपसभापति चुनावः हरिवंश के सामने मनोज झा, बीजद, YSR कांग्रेस ने किया NDA को समर्थन, AAP सांसद RJD को देंगे वोट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 14, 2020 5:17 PM

तेलंगाना राष्ट्र समिति ने ऐलान किया है कि राज्यसभा उपसभापति चुनाव के मतदान में हिस्सा नहीं लेंगे। YSR सांसद साईं रेड्डी ने कहा कि YSR कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा के उप-राष्ट्रपति पद के लिए NDA के उम्मीदवार हरिवंश को समर्थन देंगे।

Open in App
ठळक मुद्देबीजद, YSR कांग्रेस ने सिंह को समर्थन करने की घोषणा की है। वहीं आप के सांसद झा को वोट करेंगे। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह का समर्थन करने का सोमवार को फैसला किया।विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सिंह का समर्थन करने के लिए बीजद की निंदा करते हुए कहा कि क्षेत्रीय पार्टी का असली चेहरा सामने आ गया है।

नई दिल्लीः राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए राजग और यूपीए तैयार है। एनडीए प्रत्याशी हरिवंश नारायण सिंह के सामने यूपीए के मनोज झा हैं। बीजद, YSR कांग्रेस ने सिंह को समर्थन करने की घोषणा की है। वहीं आप के सांसद झा को वोट करेंगे।

तेलंगाना राष्ट्र समिति ने ऐलान किया है कि राज्यसभा उपसभापति चुनाव के मतदान में हिस्सा नहीं लेंगे। YSR सांसद साईं रेड्डी ने कहा कि YSR कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा के उप-राष्ट्रपति पद के लिए NDA के उम्मीदवार हरिवंश को समर्थन देंगे।

बीजू जनता दल (बीजद) ने राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह का समर्थन करने का सोमवार को फैसला किया। विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सिंह का समर्थन करने के लिए बीजद की निंदा करते हुए कहा कि क्षेत्रीय पार्टी का असली चेहरा सामने आ गया है।

राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए सोमवार को चुनाव होने की संभावना है। बीजद के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्यसभा उपसभापति पद के लिये राजग के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को उनकी पार्टी द्वारा समर्थन देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पटनायक ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सुबह उन्हें फोन किये जाने के बाद यह घोषणा की। जद (यू) के सांसद सिंह ने बुधवार को इस पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

कुमार ने 10 सितम्बर को भी पटनायक को फोन किया था और उनसे सिंह का समर्थन करने का अनुरोध किया था। राज्यसभा के राज्य से दस सदस्यों में से नौ बीजद के हैं। भाजपा का राज्य से राज्यसभा के लिए एक सदस्य है। इस बीच विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सिंह का समर्थन करने के लिए बीजद की निंदा की।

कांग्रेस की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा कि राज्यसभा के उपसभापति पद के चुनाव के लिए राजग उम्मीदवार का समर्थन कर बीजद का असली चेहरा एक बार फिर सामने आया है। उन्होंने दावा किया कि बीजद सभी मुद्दों पर भाजपा का समर्थन करती रही है और वे एक पार्टी है। उन्होंने क्षेत्रीय पार्टी पर ओडिशा के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। 

टॅग्स :संसद मॉनसून सत्रकांग्रेसभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)जेडीयूबीजू जनता दल (बीजेडी)नवीन पटनायकनीतीश कुमारहरिवंशआरजेडीशिबू सोरेनतेलंगाना राष्ट्र समितिवाईएसआर कांग्रेस पार्टी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: बीच चुनाव में व्हीलचेयर पर क्यों दिख रहे तेजस्वी यादव, आखिर क्या है बात, देखें वीडियो

भारतSaran Seat Lok Sabha Elections 2024: रोहिणी आचार्य की किस्मत ईवीएम में कैद, भाजपा के राजीव प्रताप रूडी से मुकाबला, यादव और राजपूत लगाएंगे नैया पार!

राजनीति अधिक खबरें

राजनीतिसरकार की प्राथमिकताओं में नहीं किसानों की समस्याएं, राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने कहा

भारतPM Modi Nomination: इतने बजे नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, जानिए समय चुनने के पीछे का महत्व

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

राजनीतिKanpur LS polls 2024: अक्षरा और मोनालिसा के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब, क्या टूटेगा जीत का रिकार्ड, अवस्थी रचेंगे इतिहास