लाइव न्यूज़ :

MP चुनावः CM शिवराज ने कहा-कांग्रेस ने किया एक पूरी पीढ़ी को बर्बाद, अब बनाना है समृद्ध

By लोकमत न्यूज़ ब्यूरो | Published: October 21, 2018 6:26 PM

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जनता की आकांक्षाओं से भविष्य के मध्यप्रदेश का रोडमैप बनाएंगे। जनता की भागीदारी और उनके सुझावों को पूरा करने की हमारी जिम्मेदारी यही लोकशाही का नया प्रारूप है।

Open in App

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गत 15 वर्षों में प्रदेश को बीमारु से जुझारू, जुझारू से सुचारू बनाने में भाजपा कामयाब हुई। अब जनता की सहभागिता से इसे समृद्ध बनाना है। दीवाली तक मध्यप्रदेश का हर घर रोशन होगा। हर घर तक बिजली पहुंचेगी। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को बर्बाद कर दिया। कांग्रेस ने पूरी की पूरी एक पीढ़ी बर्बाद कर दी है।

ये बातें रविवार (21 अक्टूबर) को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान का शुभारंभ के अवसर पर कही। रविवार को मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान की लॉचिंग की गई। इस अभियान के तहत मुख्यमंत्री ने भाजपा दफ्तर से 50 रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर,विनय सहस्त्रबुद्धे समेत कई नेता मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जनता की आकांक्षाओं से भविष्य के मध्यप्रदेश का रोडमैप बनाएंगे। जनता की भागीदारी और उनके सुझावों को पूरा करने की हमारी जिम्मेदारी यही लोकशाही का नया प्रारूप है। हर नागरिक को हम यह अधिकार देना चाहते हैं कि प्रदेश का भविष्य आप सभी की अभिलाषा के अनुरूप ही गढ़ा जाए। 

उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में पानी- बिजली को घर-घर पहुंचाया, सिंचाई की व्यवस्था पर जोर दिया, समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए योजनाएं बनाई। आर्थिक रूप से डूब चुके प्रदेश की इकानमी को सुदृढ़ बनाया, इन्वेस्टमेंट लेकर आए, उद्योगों का जाल बिछाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वर्ष 2003 में हमने प्रदेश की कमान संभाली थी, तब प्रदेश का हाल बेहाल था।कांग्रेस की बंटाढ़ार सरकार ने प्रदेश को अंधकार में धकेल दिया था। हमने जी-जान लगाकर प्रदेश की उन्नति और प्रगति के लिए कार्य किया। इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया, सड़कों का जाल बिछाया। 

उन्होंने कहा कि गत 15 वर्षो में प्रदेश को बीमारू से जुझारू, जुझारू से सुचारू बनाने में हम कामयाब हुए। अब आपकी सहभागिता से इसे समृद्ध बनाना है। आज हम समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान का शुभारंभ कर रहें हैं।आपके सुझावों से ही समृद्ध एमपी का निर्माण होगा। आइए ऐतिहासिक पहल में भागीदार बनें।

इधर, समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान के तहत रवाना किए गए ये 50 रथ प्रदेश की सभी विधानसभाओं में पहुंचेंगे और जनता से समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए सुझाव लेंगे। ये रथ एलईडी स्क्रीन, साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रानिक बूथ और आपरेटर से लैस होंगे। यह रथ प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 20 स्थानों पर पहुंचकर जनता को सुझाव देने के लिए प्रेरित करेंगे। यह रथ कॉलेज परिसरों के बाहर सार्वजनिक स्थानों एवं यूथ कैंपस तक पहुंचेंगे।

टॅग्स :मध्य प्रदेश चुनावशिवराज सिंह चौहानभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)कांग्रेसमध्य प्रदेश
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPurvanchal Lok Sabha Elections 2024: पूर्वांचल की 27 सीट पर सियासी जंग, 25 मई और 1 जून को मतदान, जानें 2019 में क्या हुआ, इस बार की संभावना

भारतMaharajganj seat 2024: जातीय गोलबंदी के सहारे महाराजगंज का महाराजा कौन!, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के सामने आकाश सिंह, 40 साल बाद कांग्रेस का अपना प्रत्याशी

भारतFact Check: राहुल गांधी रैलियों में ले जाते हैं चीन का संविधान? जानें लाल कवर वाले संविधान बुक का सच

भारतFact Check: AIMIM के लिए पीएम मोदी ने नहीं मांगा वोट, एडिट किया गया वायरल वीडियो

भारतLok Sabha Elections 2024:"मोदी ने जवानों को मजदूरों बना दिया, नहीं चाहिए 'अग्निवीर', सरकार बनी तो कूड़ेदान में फेंकूंगा इस योजना को", राहुल गांधी ने हरियाणा में साधा प्रधानमंत्री पर निशाना

राजनीति अधिक खबरें

राजनीतिसरकार की प्राथमिकताओं में नहीं किसानों की समस्याएं, राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने कहा

भारतPM Modi Nomination: इतने बजे नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, जानिए समय चुनने के पीछे का महत्व

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

राजनीतिKanpur LS polls 2024: अक्षरा और मोनालिसा के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब, क्या टूटेगा जीत का रिकार्ड, अवस्थी रचेंगे इतिहास