Weekly Horoscope (25-31 March, 2024): मार्च के आखिरी सप्ताह में किन राशियों की कटेगी चांदी, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

By रुस्तम राणा | Published: March 24, 2024 03:21 PM2024-03-24T15:21:33+5:302024-03-24T15:21:33+5:30

Next

Saptahik Rashifal (25-31 March, 2024): मार्च का आखिरी सप्ताह 25 से शुरू होगा और 31 मार्च को समाप्त होगा। आइए जानते हैं इस सप्ताह की भाग्यशाली राशियां कौन-कौन सी हैं।

मेष साप्ताहिक राशिफल: यह सप्ताह करियर में अच्छी वृद्धि और दृढ़ संकल्प लेकर आएगा। इस सप्ताह आपमें भरपूर आत्मविश्वास रहेगा और आप अपना पूरा ध्यान अपने करियर पर लगाएंगे। आपकी महत्वाकांक्षाएं स्पष्ट होंगी और आप अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। उच्च अधिकारियों से आपको सहयोग मिलेगा और वे आपकी मदद भी करेंगे। आपकी इच्छाशक्ति मजबूत होगी. आपको अपने बॉस और वरिष्ठों से सहयोग मिलेगा। हालाँकि आपको अपने सहकर्मियों और प्रतिस्पर्धियों से थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता होगी। लोग आप पर अधिक ध्यान देंगे, इसलिए इस बात से सावधान रहें कि आप अपनी स्थिति और शक्ति का उपयोग कैसे करते हैं। यदि आप अपनी शक्ति का दुरुपयोग करते हैं तो यह आपके सार्वजनिक जीवन और करियर को नुकसान पहुंचाएगा। इस अवधि में आपका व्यवसाय भी बेहतर प्रदर्शन करेगा। आपको अच्छी वृद्धि देखने को मिलेगी। आपके आस-पास के लोग आपकी ओर आकर्षित महसूस करेंगे।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप रोमांच से भरी यात्रा पर जा सकते हैं। यह एक ऐसी यात्रा होगी जहां आप सब कुछ तय करते हैं और दूसरे उसका अनुसरण करते हैं। यदि आपने शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का मन बना लिया है तो यह आपको सफलता की ओर ले जाएगा। उच्च शिक्षा के लिए आपमें भरपूर आत्मविश्वास और ऊर्जा रहेगी। विद्यार्थियों को इस अवधि में शिक्षा के संबंध में कोई अनुकूल समाचार प्राप्त हो सकता है। आर्थिक रूप से भी यह आपके लिए अच्छा समय रहेगा। आप अपने निवेश में भी वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। किसी भी प्रकार का कर्ज लेने से बचने का प्रयास करें। कम से कम इस सप्ताह अपने आप को किसी भी प्रकार के कर्ज से मुक्त रखें। कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों के साथ किसी भी तरह के टकराव से बचने का प्रयास करें। अन्यथा, आप अत्यधिक महत्वाकांक्षी हो सकते हैं और उनके विरुद्ध भी जा सकते हैं। इससे आपके साथ उनके रिश्ते खराब हो सकते हैं और आपके करियर की ग्रोथ पर असर पड़ सकता है। इसके अलावा कार्यस्थल पर अपने शत्रुओं से सावधान रहना भी आपके लिए जरूरी है क्योंकि वे इसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर सकते हैं।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आपको एहसास होगा कि अत्यधिक उत्साह के कारण आपको अपने जीवन में कई समस्याओं और नुकसानों का सामना करना पड़ा है। इसलिए इस दौरान आप हर उस चीज़ पर ध्यान देंगे जो आपके जीवन में ठीक नहीं चल रही है। आप अपनी छुपी हुई इच्छाओं और भावनाओं को सामने लाना चाहेंगे ताकि आप उनके बारे में खुलकर सोच सकें। इस सप्ताह आपके परिवार में संयुक्त संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर भी यह समस्या उत्पन्न हो सकती है। आप भी इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त करना चाहेंगे लेकिन इसमें आपको सभी का समर्थन नहीं मिलेगा। अपने वित्त और संपत्ति के संबंध में कोई भी आवेगपूर्ण निर्णय लेने से बचें। कार्यस्थल पर वरिष्ठ और बॉस आपके काम से खुश रहेंगे लेकिन फिर भी आप खुद से और अपनी कार्य क्षमताओं से संतुष्ट नहीं रहेंगे। अपने वांछित परिणाम तक पहुंचने के लिए आपको थोड़ी अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। इस सप्ताह आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होगी जो आपका मार्गदर्शन कर सके और आपके करियर को सही दिशा दिखा सके।

कर्क साप्ताहिक राशिफल: यह सप्ताह रिश्तों और व्यावसायिक साझेदारियों पर प्रभाव लेकर आएगा। इस सप्ताह आप अधिक आत्मविश्वासी बनेंगे और आपका व्यवहार भी अधिक मुखर हो जाएगा। आप अनजाने में दूसरे लोगों पर हावी हो जायेंगे और दूसरों की प्रतिक्रियाओं पर ध्यान नहीं देंगे। आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान आप अपनी जरूरतों को अन्य लोगों की जरूरतों के साथ संरेखित करने के तरीके खोजें। कार्यस्थल पर, आप काम और समय सीमा के प्रति अधिक समर्पित और प्रतिबद्ध हो जाएंगे। आपका लक्ष्य और उस तक पहुंचने का रास्ता साफ हो जाएगा। हालाँकि, कभी-कभी आप आवेगी हो जाएंगे और तार्किक निर्णय लेने में सक्षम नहीं होंगे। इससे आपके बॉस के सामने आपकी प्रतिष्ठा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। व्यावसायिक मामलों में आपको अपने पार्टनर के साथ टकराव का भी सामना करना पड़ सकता है। इसका असर आपके बिजनेस, मुनाफे और ग्राहकों पर भी पड़ सकता है।

कर्क साप्ताहिक राशिफल: यह सप्ताह रिश्तों और व्यावसायिक साझेदारियों पर प्रभाव लेकर आएगा। इस सप्ताह आप अधिक आत्मविश्वासी बनेंगे और आपका व्यवहार भी अधिक मुखर हो जाएगा। आप अनजाने में दूसरे लोगों पर हावी हो जायेंगे और दूसरों की प्रतिक्रियाओं पर ध्यान नहीं देंगे। आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान आप अपनी जरूरतों को अन्य लोगों की जरूरतों के साथ संरेखित करने के तरीके खोजें। कार्यस्थल पर, आप काम और समय सीमा के प्रति अधिक समर्पित और प्रतिबद्ध हो जाएंगे। आपका लक्ष्य और उस तक पहुंचने का रास्ता साफ हो जाएगा। हालाँकि, कभी-कभी आप आवेगी हो जाएंगे और तार्किक निर्णय लेने में सक्षम नहीं होंगे। इससे आपके बॉस के सामने आपकी प्रतिष्ठा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। व्यावसायिक मामलों में आपको अपने पार्टनर के साथ टकराव का भी सामना करना पड़ सकता है। इसका असर आपके बिजनेस, मुनाफे और ग्राहकों पर भी पड़ सकता है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह कठिन कार्यों को निपटाने और अपने कार्य शेड्यूल को व्यवस्थित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इस सप्ताह आप अपने काम के प्रति अधिक प्रतिबद्ध और समर्पित हो जायेंगे। साथ ही आपको अपने करियर को बेहतर बनाने के कई मौके भी मिल सकते हैं। आप एक नेता की तरह कार्य करेंगे और अपने नेतृत्व कौशल का प्रदर्शन करेंगे। हालाँकि इस दौरान आपको अधिक आक्रामक और जिद्दी होने से बचने की कोशिश करनी चाहिए। अनावश्यक वाद-विवाद में पड़कर अपने मार्ग से न भटकें। इस अवधि में आपको अपने करियर को विकसित करने के लिए कुछ नए प्रोजेक्ट और अवसर मिल सकते हैं। काम की अधिकता के कारण आपका शेड्यूल व्यस्त हो सकता है और आपको अपनी पूरी दिनचर्या बदलनी पड़ सकती है। इस तरह आप अधिक समय तक काम कर पाएंगे और अपने काम में अधिक कुशल और अनुशासित होंगे। कोई भी समस्या आपके सामने नहीं आएगी और आप सभी कठिनाइयों पर विजय प्राप्त कर लेंगे। आपके शत्रु अपना ही नुकसान करेंगे। इसके अलावा आप अपने कार्यस्थल पर एक लीडर के रूप में उभरेंगे।

कन्या साप्ताहिक राशिफल: यह सप्ताह वित्तीय स्थिरता और रोमांटिक समय ला सकता है। इस सप्ताह आपकी रुचि किसी नए शौक में हो सकती है या आप अपने वर्तमान शौक को लेकर अधिक गंभीर हो सकते हैं। आप अपनी बहुत सारी ऊर्जा अपने शौक में लगाएंगे। इससे आपको अपनी रचनात्मकता दिखाने और अपनी व्यस्त दिनचर्या से राहत पाने में मदद मिलेगी। इस दौरान आप चुनौतीपूर्ण खेल या गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकते हैं। इससे आपको अपना बचपन दोबारा जीने का मौका मिलेगा। कार्यस्थल पर आप बहुत प्रतिस्पर्धी हो जाएंगे और हर उस अवसर का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे जो आपके करियर के लिए फायदेमंद हो सकता है। अभिनेता, गायक और अन्य सभी कलाकारों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। आर्थिक दृष्टि से भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। इस समय आपका दोस्त आपको कोई अच्छा वित्तीय अवसर दिलाने या किसी बड़े ग्राहक से डील दिलाने में मदद कर सकता है।

तुला साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह अपने परिवार में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। आप अपनी बात स्पष्ट एवं प्रत्यक्ष रूप से प्रस्तुत करेंगे। आप अपने घर में एक नेता के रूप में उभरेंगे। इस दौरान आप अपने परिवार को बेहतर और गहराई से समझने की कोशिश करेंगे। इस अवधि में कुछ पारिवारिक मुद्दे भी सामने आ सकते हैं। इनसे बचने के लिए आप खुद को काम में व्यस्त रख सकते हैं। आप में से कुछ लोग करियर के लिए या पारिवारिक मामलों के कारण दूसरे शहर में स्थानांतरित हो सकते हैं। इस दौरान आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए काफी प्रेरित रहेंगे। इस बीच ऐसी स्थिति भी आ सकती है जब आप अनजाने में अपनी राय अपने परिवार पर थोपने की कोशिश करेंगे। कार्यस्थल पर आपको किसी भी मामले में सीधे उलझने की बजाय कूटनीतिक तरीके से सोचने की जरूरत है। करियर के मामले में चीज़ें अच्छी रहेंगी और आपके कामकाजी माहौल में सकारात्मकता रहेगी। इस सप्ताह आप कोई नई संपत्ति खरीदने के बारे में सोच सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह असहज महसूस कर सकते हैं। आप अपने भाई-बहनों और सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद या बहस में पड़ सकते हैं। आप एक जगह से दूसरी जगह भागते रहेंगे और एक जगह पर ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। कार्यस्थल पर सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ आपकी बातचीत की शैली बहुत स्पष्ट और कठोर हो सकती है। आपकी उनसे बहस भी हो सकती है. आप अपनी मान्यताओं को लेकर काफी गंभीर रहेंगे। कभी-कभी आप अपनी बात कहने के लिए बहुत आक्रामक हो सकते हैं। आप अपने सामाजिक जीवन से अधिक अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। हालाँकि, यदि आप सप्ताहांत में किसी सामाजिक समूह में शामिल होते हैं, तो आप एक नेता की तरह व्यवहार करेंगे और दूसरों पर हावी होने की कोशिश करेंगे। इसके साथ ही किसी औपचारिक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए भी यह समय काफी अनुकूल रहने वाला है।

धनु साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह धनु राशि के लोग जीवन में अपनी इच्छाओं को बेहतर तरीके से समझने की कोशिश करेंगे। आप अपना पूरा ध्यान अपने लक्ष्य पर केंद्रित रखेंगे। इस सप्ताह वित्तीय स्थिरता आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हो जाएगी। आपको एहसास होगा कि वित्तीय स्थिति का आपकी स्थिति पर बहुत प्रभाव पड़ता है इसलिए आप वित्त पर अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे और वित्तीय स्थिरता के लिए एक अच्छी योजना भी बनाएंगे। आप जल्दबाजी में शेयर बाजार में कोई जोखिम भरा निवेश भी कर सकते हैं जो बहुत खतरनाक हो सकता है। अतीत में किए गए निवेश से आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है लेकिन नए निवेश करने के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। आपको सलाह दी जाती है कि इस अवधि में किसी भी प्रकार का कर्ज लेने या देने से बचें। आप लोगों पर प्रभाव जमाने के लिए अपनी आर्थिक स्थिति या धन का दिखावा कर सकते हैं, जो आपके लिए नकारात्मक साबित होगा। कार्यस्थल पर आप अपनी नैतिकता और मूल्यों को बहुत गंभीरता से लेंगे। दफ्तर में आपको कुछ विवादों का सामना करना पड़ सकता है, जो नकारात्मक माहौल को भी जन्म दे सकता है।

मकर साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह मकर राशि के लोग अपनी शारीरिक ऊर्जा और सहनशक्ति में वृद्धि का अनुभव करेंगे। अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों के प्रति आपका जुनून और दृढ़ संकल्प भी बढ़ेगा। व्यायाम शुरू करने के लिए भी यह सप्ताह अच्छा है। इससे आप शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे। आपके व्यक्तित्व में बहुत जोश रहेगा और आप अपने निर्णयों में बहुत साहसी बनेंगे। आपका यह पक्ष आपको अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। आपसे मिलने वाला हर व्यक्ति आपकी इच्छाओं और मूल्यों को समझने में सक्षम होगा। कार्यस्थल पर, आप चुनौतीपूर्ण कार्यों में शामिल हो सकते हैं जिनके लिए अधिक शारीरिक सहनशक्ति, अनुशासन और फोकस की आवश्यकता होगी। आप अपने कार्यक्षेत्र में आने वाली किसी भी नई चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। आप अपने सहकर्मियों को भी काम में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने के लिए प्रेरित करेंगे।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल: यह सप्ताह अनावश्यक खर्च और विदेश से अवसर लेकर आ सकता है। इस सप्ताह आपको अपने पूर्व में किए गए कार्यों का परिणाम देखने को मिल सकता है। यह आपको जीवन में कुछ चुनौतीपूर्ण सबक सिखा सकता है। आपके अंदर जोश और तीव्रता रहेगी जो आपको परेशानी में डाल सकती है। इस अवधि के दौरान, आप कुछ सबक सीखेंगे जो आपको अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। सब कुछ अव्यवस्थित लगेगा. आपको ऊर्जावान महसूस करने के लिए कुछ और समय की आवश्यकता हो सकती है। इस दौरान आपके लिए अपनी ऊर्जा को संतुलित करना भी जरूरी होगा। कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठ और बॉस आपके काम से खुश नहीं रहेंगे। वे आपसे इस बारे में चर्चा भी कर सकते हैं. इस अवधि में आपके साथ काम करने वाले लोग आप पर हावी रहेंगे। शत्रु आपके काम और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। अगर आप सही समय पर सही निर्णय नहीं लेंगे तो आपका अपमान भी हो सकता है। इसके अलावा अगर आप लंबे समय से किसी मौके की तलाश में हैं तो आपको विदेश से मौका मिल सकता है।

मीन साप्ताहिक राशिफल: यह सप्ताह दोस्तों के साथ मौज-मस्ती और सामाजिक गतिविधियाँ लेकर आएगा। इस सप्ताह सामूहिक गतिविधियों और सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। इस अवधि के दौरान चुनौतियों से स्वतंत्र रूप से निपटने और सफल होने के लिए आपके पास बहुत ऊर्जा होगी। हालाँकि, यदि आप दूसरों की मदद लेंगे तो आप और अधिक हासिल करने में सक्षम होंगे। अपने साथियों के साथ मिलकर काम करने से आपको आगे बढ़ने और अधिक हासिल करने में मदद मिल सकती है। आपके लिए जरूरी है कि आप किसी पर हावी न हों। इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में लीडर के रूप में उभरने के कई मौके मिलेंगे। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। कोई अच्छी डील मिलने के भी संकेत हैं। अगर आपने कोई नया काम शुरू किया है तो इस अवधि में आपको उससे फायदा हो सकता है।