लाइव न्यूज़ :

Aaj Ka Rashifal 01 May 2024: आज माह का पहला दिन इन 5 राशिवालों के लिए भाग्यशाली, धन प्राप्त होने की संभावना

By रुस्तम राणा | Published: May 01, 2024 6:24 AM

Open in App
1 / 12
मेष: आज आप कुछ बातों को लेकर असहज महसूस कर सकते हैं। अपने पेशेवर जीवन में बदलाव की उम्मीद करें - या तो नौकरी बदलने या पदोन्नति के माध्यम से। स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है।
2 / 12
वृषभ: यह आपके लिए पुनर्विचार करने का समय है कि आप वास्तव में जीवन में क्या चाहते हैं, और क्या यह वास्तव में आपके लिए अच्छा है या नहीं। आज आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं जिनके दूरगामी प्रभाव होंगे। स्वास्थ्य और धन आपके पक्ष में रहेगा।
3 / 12
मिथुन: आज चीज़ें अजीब लग सकती हैं, लेकिन इससे अपना ध्यान भटकने न दें। आर्थिक तौर पर कोई रिश्तेदार मदद के लिए हाथ बढ़ा सकता है लेकिन उन पर ज्यादा भरोसा न करें। कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं, इसलिए दवा पर बने रहें।
4 / 12
कर्क: आपके अस्पष्ट विचार आज आपको चिंतित कर सकते हैं, इसलिए आज कोई भी निर्णय लेने से पहले यह स्पष्ट कर लें कि आप क्या चाहते हैं। आपको अपने पेशेवर जीवन में कोई बहुप्रतीक्षित खुशखबरी मिल सकती है। आर्थिक तौर पर अपने ख़र्चों पर अंकुश लगाएं।
5 / 12
सिंह: यह आपके सामने आने वाले अवसरों का लाभ उठाने और करियर संबंधी कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने का बेहतरीन समय है। ऐसी गतिविधियाँ अपनाएँ जिनसे आपको आनंद मिले। स्वास्थ्य आपके अनुकूल रहेगा। अपने लहज़े पर नियंत्रण रखें और आपत्तिजनक शब्दों के प्रयोग से बचें।
6 / 12
कन्या: आज उन कॉर्पोरेट कर्मचारियों के लिए एक व्यस्त दिन होने वाला है क्योंकि समय सीमा को पूरा करने में आपके पास समय की कमी हो सकती है और आपको लंबे समय तक काम करने के लिए कहा जा सकता है। ओवरटाइम काम करने के लिए खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार करें।
7 / 12
तुला: अपनी अंतरात्मा पर भरोसा करने के लिए यह बहुत अच्छा दिन है। ऐसी गतिविधियाँ अपनाएँ जो आपको लगता है कि आपके लिए चुनौतीपूर्ण हैं। आज आपके क्रोधित होने की संभावना है इसलिए सलाह दी जाती है कि शांत रहें। किसी नए प्रोजेक्ट से धन आने से आपकी वित्तीय स्थिति में अस्थायी रूप से सुधार होने की संभावना है। स्वयं पर अत्यधिक तनाव लेने से बचें।
8 / 12
वृश्चिक: आपको लग सकता है कि लंबे समय से की गई आपकी मेहनत व्यर्थ चली गई है, लेकिन अभी हार न मानें क्योंकि चीजें आपके पक्ष में होने वाली हैं। आपकी स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति अनुकूल रहने की संभावना है।
9 / 12
धनु: आज आप किसी पुराने परिचित से दोबारा जुड़ सकते हैं। आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए उनके साथ बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सुधार होगा। आर्थिक एवं स्वास्थ्य स्थितियाँ अनुकूल रहेंगी।
10 / 12
मकर: आज आपको कोई समझौता करने से बचना चाहिए। दंपत्तियों के बीच कुछ गलतफहमियाँ पैदा होने की संभावना है, इसलिए कोशिश करें कि आपके बीच किसी तीसरे व्यक्ति को शामिल न करें। कागजी कामकाज में सावधानी बरतें. स्वास्थ्य और आर्थिक स्थितियाँ आपके पक्ष में रहने की संभावना है।
11 / 12
कुंभ: आपके अच्छे कर्म अंततः फल देंगे। आज आपके मेलजोल बढ़ने की संभावना है। फ़ोन कॉल पर अच्छी ख़बर आपको आश्चर्यचकित कर सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज़ से पेट से जुड़ी कुछ समस्याएँ आपको परेशान कर सकती हैं।
12 / 12
मीन: एक अच्छे इंसान बनें और अपने चारों ओर सकारात्मकता फैलाएं। शांत रहें और किसी के प्रति दुर्भावना न रखें। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन स्वास्थ्य के लिहाज से, आपको दवा पर बने रहने की संभावना है।
टॅग्स :आज का राशिफलज्योतिषीय संकेत
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 30 April 2024: आज मेष, वृषभ और सिंह राशिवालों की आज होगी बल्ले-बल्ले, मिलेगा कोई शुभ समाचार

पूजा पाठGuru Gochar 2024: 1 मई से सौरमंडल का सबसे बड़ा ग्रह बदल रहा है अपनी चाल, जानिए आपकी राशि में क्या होगा इसका प्रभाव

पूजा पाठSaptahik Rashifal (29 अप्रैल से 5 मई, 2024) : यह सप्ताह मेष, मिथुन और सिंह राशिवालों के लिए होगा ख़ास, जानें अपनी राशि की भविष्यवाणी

पूजा पाठआज का पंचांग 29 अप्रैल 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 29 April 2024: आज मिथुन और मीन राशि के लोगों होगा वित्तीय लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठआज का पंचांग 01 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठKalashtami 2024: कालाष्टमी व्रत कल, जानिए शुभ मुहूर्त, व्रत विधि और प्रसाद आदि के नियम

पूजा पाठGanga Dussehra 2024 Date: कब है गंगा दशहरा? जानें तिथि, शुभ योग, पूजा विधि और महत्व

पूजा पाठआज का पंचांग 30 अप्रैल 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठLord Hanuman: हर मंगलवार सुंदर कांड के इन 15 दोहे का करें पाठ, पवनसुत हरेंगे सारे कष्ट