Singh Rashifal 2024: सिंह राशिवालों के लिए नए साल में बनेंगे प्रबल धनलाभ के योग, किंतु....

By बृजेश परमार | Published: December 28, 2023 02:47 PM2023-12-28T14:47:54+5:302023-12-28T14:51:56+5:30

Next

सिंह राशिफल 2024 (ज्योतिषाचार्य पं. जगदीश प्रसाद शर्मा, उज्जैन): नववर्ष में आपके द्वितीय भाव में केतु, सप्तम में शनि, अष्टम में राहु, देवगुरु बृहस्पति 31 अप्रैल तक नवम भाव में तथा 1 मई से दशम भाव में गोचर करेंगे।

व्यवसाय- शनि के सप्तम भाव में गोचर करने से नौकरी/व्यवसाय में उन्नति सम्मान मिलेगा किंतु किए गए प्रयास तथा उम्मीद से थोड़ा कम और विलंब से सब मिलेगा, इसलिए धैर्य, साहस विशवास बनाए रखेंगे तो सम्मान जीवन खुशनुमा और प्रभावशाली बनेगा। धार्मिक व्यवसायिक यात्रा मनोरंजन खुशियां बढ़ाने होंगी। 1 मई से वरिष्ठ अधिकारी सहकर्मी से अच्छा सहयोग समर्थन मिलेगा। परीक्षा प्रतियोगिता में मेहनत के अनुसार आशानुरूप सफ़लता मिलेगी।

आर्थिक स्थिति- उत्तम लाभ, धन संबंधित कार्यों में प्रगति, बुद्धिमानी से संचित कोष में वृद्धि करेंगे। इस वर्ष व्यय बहुत बढ़ा हुआ रहेगा। आर्थिक स्थिति में संतुलन आवश्यक है। पैतृक संपत्ति के कारण मन में चिंता रहेगी। 1 मई से चतुर्थ स्थान पर गुरु और शनि की संयुक्त दृष्टि भूमि भवन के सुख में वृद्धि करेंगे।

स्वास्थ्य- राहु के अष्टम भाव में गोचर करने से अचानक से चोट, घटना-दुर्घटना होगी। ब्लड प्रेशर, मानसिक तनाव परेशान करेगा। नियमित चिकित्सकीय परामर्श, सतर्कता और संतुलित आहार विहार, योग, प्राणायाम, मेडिटेशन, व्यायाम आवश्यक है।

परिवार- वर्ष के शुरुआती 3 महीने में कार्य की बहुतायत रहने से परिवार पर कम ध्यान देने से परिजन नाराज रहेंगे। घर की वृद्ध जन का स्वास्थ्य कमजोर होगा। पंचम स्थान पर गुरु की दृष्टि से संतान प्राप्ति या संतान की उन्नति होगी। जीवनसाथी से मतभेद के साथ वैचारिक भिन्नता बढ़ेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में समस्या आएगी। ससुराल पक्ष से असंतोष होगा।

आध्यात्मिक उपाय- भगवान विष्णु और सूर्य देव की पूजा साथ ही यथाशक्ति दान करें। शुभ अंक- 1, 5, 9। शुभ दिवस- रविवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार। शुभ रंग- लाल, सुनेहरा पीला। शुभ रत्न - माणिक्य, पीला पुखराज सुनेहला। राशि स्वामी सूर्य को प्रसन्न करें।