Aaj Ka Rashifal 02 October: आज का दिन इन 6 राशियों के लिए है रहने वाला है खास, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

By रुस्तम राणा | Published: October 2, 2023 06:58 AM2023-10-02T06:58:47+5:302023-10-02T06:58:47+5:30

Next

मेष: आप खुद को भावनात्मक रूप से कमजोर स्थिति में पा सकते हैं, इसलिए उन स्थितियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है जो संभावित रूप से आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं। बैंकों के साथ कोई भी लेन-देन बहुत सावधानी और सावधानी से करें।

वृषभ: आज आप आत्मविश्वास और ऊर्जा में वृद्धि का अनुभव करेंगे। हालाँकि, जिन लोगों ने शेयर बाजार में निवेश किया है, उन्हें सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि नुकसान की संभावना है। अपने निवेश के प्रति सतर्क और चौकस रहने की सलाह दी जाती है।

मिथुन: पारिवारिक चिकित्सा ख़र्चों में वृद्धि की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है। हालाँकि, दिन भर आर्थिक समस्याओं से जूझने के बावजूद शाम को आपको लाभ मिलने की संभावना है। सतर्क रहें क्योंकि घरेलू मोर्चे पर परेशानी हो सकती है, इसलिए अपने शब्दों और कार्यों में सावधानी बरतें।

कर्क: अपने गुस्से को किसी छोटी सी बात पर तूल देने से सावधान रहें, जो आपके परिवार के सदस्यों को परेशान करेगा। सचमुच वे बुद्धिमान व्यक्ति भाग्यशाली हैं जो अपनी बुद्धि से अपने क्रोध पर नियंत्रण रख सकते हैं। इससे पहले कि आपका गुस्सा आपको ख़त्म कर दे, उसे बुझाना ज़रूरी है।

सिंह: आपका दिमाग सकारात्मकता के लिए खुला रहेगा, और आप खुद को एक रोमांचक नई स्थिति में पा सकते हैं जो वित्तीय लाभ भी लाएगी। अपने दिन की योजना सोच-समझकर बनाएं और सहायता के लिए भरोसेमंद व्यक्तियों तक पहुंचें।

कन्या: यदि आपको लगता है कि आपके पास धन की कमी है, तो अपने वित्त और बचत को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए किसी बुजुर्ग से सलाह लेने पर विचार करें। अपनी पत्नी की उपलब्धियों का जश्न मनाने और उसकी सफलता और सौभाग्य में हिस्सा लेने के लिए कुछ समय निकालें।

तुला: व्यस्त दिन के बावजूद आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। हालाँकि, सावधान रहें क्योंकि कोई भी पुरानी बीमारी आपको परेशान कर सकती है, जिसके कारण अस्पताल जाना पड़ सकता है और महत्वपूर्ण खर्च भी हो सकता है। घरेलू काम-काज आपका ध्यान खींचेंगे, जिसमें आपका कुछ समय लगेगा।

वृश्चिक: आज आपके द्वारा किए गए कुछ शारीरिक बदलाव निस्संदेह आपके रूप-रंग में निखार लाएंगे। अपने चल सामान के प्रति सावधान रहें; चोरी का खतरा है. अपने जीवनसाथी को नाराज़ होने से बचाने के लिए अनावश्यक ख़र्चों से बचें।

धनु: अत्यधिक प्रभावशाली व्यक्तियों से सहयोग मिलने से आपका मनोबल काफी बढ़ेगा। आज, आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य के लिए बड़ी मात्रा में धन आवंटित करने की आवश्यकता हो सकती है, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति प्रभावित होगी लेकिन पारिवारिक बंधन मजबूत होंगे।

मकर: आज आपको अपने स्वास्थ्य और रूप-रंग को बेहतर बनाने पर ध्यान देने के लिए काफी समय मिलेगा। धन का अचानक आगमन आपके बिलों और तात्कालिक ख़र्चों को कुशलता से संभाल लेगा। आप इसके सौंदर्यशास्त्र को बढ़ाने के लिए छोटे-मोटे घरेलू बदलाव शुरू करेंगे।

कुंभ: अपना संयम बनाए रखें, क्योंकि आपको ऐसी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिनसे अगर समझदारी से नहीं निपटा गया तो गंभीर परेशानी हो सकती है। अपने क्रोध को एक क्षणभंगुर पागलपन के रूप में पहचानकर उस पर नियंत्रण रखें।

मीन: आपकी शाम मिश्रित भावनाएं लेकर आएगी और तनाव पैदा करेगी, लेकिन ज़्यादा चिंता न करें- आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं पर भारी पड़ेगी। आज जमीन या संपत्ति में निवेश करने से बचें, क्योंकि इसके हानिकारक परिणाम हो सकते हैं।