अगर आप भी कर रहें हैं ऑनलाइन पार्टनर की तलाश, तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

By ललित कुमार | Published: November 18, 2018 10:53 AM2018-11-18T10:53:14+5:302018-11-18T10:53:14+5:30

Next

इन दिनों ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं तो ऐसे में ट्रिमोनियल और डेटिंग साइट्स का भी खूब इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन साइट्स का इस्तेमाल बेहद सावधानीपूर्वक करना चाहिए क्योंकि आपकी एक गलती आपको बड़ी से बड़ी परशानी में डाल सकती है। तो ऑनलाइन डेटिंग साइट्स का इस्तेमाल करते समय इन बातों का ख्याल जरूर रखें...

जब भी किसी से ऑनलाइन डेटिंग साइट्स पर बातें करना शुरू करते है तो उसके बहकावे में आकर कभी भी अपनी पर्सनल चीजों जैसे घर का एड्रेस, फोन नंबर और कई ऐसी को शेयर बिलकुल न करें।

किसी के बहकावे में आकर ऑनलाइन डेटिंग से आए हुए रिश्तों को ज्यादा गंभीरता से ना लें। इसके लिए थोड़ा धीरज रखें और सोच समझकर फैसला करें।

ऑनलाइन डेटिंग साइट्स पर बात करें समय इस बात का ख्याल रखें अगर आपका पार्टनर आपको किसी भी जगह पर अकेले बुलाता है तो इस बात को बिलकुल नजरअंदाज कर दें और हमेशा किसी सार्वजनिक जगहों पर ही मिलें।

ज्यादातर लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बेहद पसंद होता है और इसके लिए कई बार लड़कियां अपनी पर्सनल तस्वीरें शेयर कर देती हैं तो ऐसा करने से बचें क्योंकि इन तस्वीरों को लेकर कोई भी आपको ब्लैकमेल कर सकता है।

ऑनलाइन डेटिंग साइट्स पर अक्सर लड़के आपको शादी के झांसा देकर आपको फंसाते हैं। ऐसे में किसी पर भी इतनी जल्दी विश्वास करना आपके लिए ठीक नहीं है।

कई बार सोशल मीडिया पर आपको अपने जाल में फसा कर या झूट बोलकर आपसे पैसे ऐंठ सकता है। तो ऐसे में कभी भी अपनी जानकारी देने से पहले उसकी प्रोफाइल को अच्छे से चेक जरूर कर लें।

कभी भी भूलकर अपने बैंक अकाउंट या क्रेडिट कार्ड डिटेल्स जैसी जानकारियां न दें। क्योंकि की डिटेल्स शेयर करना आपके लिए खतरे से खली नहीं।