लाइव न्यूज़ :

राजस्थान मुख्यमंत्री की रेस में ये 4 नाम सबसे आगे, जानिए किसके सिर पर सजेगा ताज

By रुस्तम राणा | Published: December 04, 2023 2:42 PM

Open in App
1 / 5
जयपुर: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राजसमंद सांसद दीया कुमारी, केंद्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत राजस्थान में प्रतिष्ठित मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं। भाजपा सूत्रों ने सोमवार को इसकी पुष्टि की है।
2 / 5
इस शीर्ष पद के लिए पसंदीदा चेहरों में गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम पहले नंबर है। 2019 के लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव को हराने के बाद गजेंद्र सिंह शेखावत भाजपा के चहेते बन गए।
3 / 5
इस प्रतिष्ठित पद के लिए दूसरी दौड़ में राजसमंद की सांसद दीया कुमारी हैं, जो पूर्ववर्ती जयपुर शाही परिवार से हैं। कुमारी पहले सवाई माधोपुर से विधायक थीं।  सूत्रों ने कहा कि वह एक साफ-सुथरी और करिश्माई चेहरा हैं जो आरएसएस की भी पसंदीदा पसंद हैं।
4 / 5
दो बार की सीएम और झालरापाटन विधायक वसुंधरा राजे शीर्ष पद के लिए एक और पसंद हैं। राजे के पास लगभग 45 भाजपा उम्मीदवार हैं जिनके लिए उन्होंने कुछ निर्दलीय उम्मीदवारों को प्रबंधित करने के अलावा टिकट दिलवाया। इसलिए, उनके शो का नेतृत्व करने की संभावना अधिक है।
5 / 5
अलवर के सांसद और तिजारा उम्मीदवार बाबा बालकनाथ भी सबसे आगे हैं क्योंकि वह एक मजबूत हिंदुत्व चेहरे का प्रतिनिधित्व करते हैं। 39 वर्षीय को 'राजस्थान का योगी' भी कहा जाता है। राजस्थान की राजनीति में लोकप्रिय नेता अहम भूमिका निभाते हैं। 
टॅग्स :गजेंद्र सिंह शेखावतराजस्थानवसुंधरा राजेBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतParliament Winter Session: निशिकांत दुबे का बड़ा आरोप, बोले- "अधीर रंजन चौधरी ने महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट को किया लीक..."

भारतराजस्थान में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? पसंदीदा चेहरों में वसुंधरा, दीया, शेखावत और बाबा बालकनाथ का नाम

भारतAssembly Elections 2023: पांच राज्यों की 678 सीट में भाजपा ने 342 सीटों पर परचम लहराया, कांग्रेस की झोली में महज 234 सीट, अन्य ने 63 सीटों पर मारी बाजी

भारतParliament Winter Session: पीएम मोदी की मौजूदगी में लगे 'तीसरी बार मोदी सरकार' और 'बार-बार मोदी सरकार' के नारे

भारतMP Election Result: लाडली बहनों ने भरी बीजेपी की झोली, जानिए लाडली बहन योजना, जिसने चुनाव की तस्वीर को बदल दिया

भारत अधिक खबरें

भारततेलंगाना: वायुसेना का ट्रेनर विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत

भारतParliament Winter Session: संसद में उठी सिलक्यारा सुरंग हादसे की जांच की मांग, माकपा सांसद ने नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया

भारतकैसा रहा CM शिवराज का राजनीतिक कैरियर

भारतराम मंदिर उद्घाटन समारोह: चंपत राय ने की अपील- '22 जनवरी के बाद अयोध्या आयें, अपने स्थान पर आनंद मनाएं'

भारतMizoram Assembly Elections Results 2023: ZPM सीएम उम्मीदवार लालदुहोमा ने 2982 मतों से दर्ज की जीत, मिजोरम में बदलाव के संकेत!