बिना जिम में पसीना बहाए घटेगा वजन, रोज सुबह पिएं ये डिटॉक्स ड्रिंक्स, कुछ ही दिनों में चर्बी होगी छूमंतर

By संदीप दाहिमा | Published: February 25, 2022 06:48 AM2022-02-25T06:48:42+5:302022-02-25T06:48:42+5:30

Next

इसके लिए सेब के दो टुकड़े लें और उन्हें पानी के एक जग में डालकर दो दालचीनी की छड़ें मिक्स कर लें। एक घंटे के लिए फ्रिज में रखें ताकि फ्लेवर बन सके। सेब और दालचीनी दोनों वजन कम करने और चयापचय को बढ़ावा देने में आपकी मदद कर सकते हैं।

खीरे का पानी आपके लिए बेहतर विकल्प है 1 बड़े खीरे में सिर्फ 34 कैलोरी हैं। वजन कम करने के लिए आप एक खीरे को काट लें। इन्हें फ्रिज की आइस ट्रे में डालकर फ्रिज में रख दें। भूख या प्यास लगने पर उन्हें अपने पानी में मिलाएं। स्वाद को बेहतर बनाने के लिए आप इसमें नींबू या पुदीना भी मिला सकते हैं।

अगर आप अपने शरीर को डिटॉक्स करना चाहते हैं और कुछ वजन कम करना चाहते हैं तो काली मिर्च बेहतर उपाय है। वजन कम करने के लिए आधा चम्मच काली मिर्च को कुचल लें, एक चम्मच कसा हुआ अदरक, एक बड़ा चम्मच शहद, एक बड़ा चम्मच नींबू, और 2 गिलास पानी लें। पीसे हुए अदरक के साथ काली मिर्च मिलाएं।

वजन कम करने के लिए रोजमेरी की एक डंठल लें। एक नींबू लें, इसके छिलके को काट लें और इसे काट लें। एक 32 औंस (0.9 लीटर) जार में नींबू के स्लाइस और रोजमेरी डालें। इस पेय को कम से कम 2 घंटे (या रात भर) के लिए फ्रिज में रख दें। अपने दिन की शुरुआत में इसे पी सकते हैं।

दालचीनी में कोलेस्ट्रॉल कम करने और डायबिटीज कंट्रोल करने में सहायक है। इसके लिए सेब के दो टुकड़े लें और उन्हें पानी के एक जग में डालकर दो दालचीनी की छड़ें मिक्स कर लें। एक घंटे के लिए फ्रिज में रखें ताकि फ्लेवर बन सके।